राजस्थान: स्विमिंग पूल में अश्लीलता का वीडियो वायरल होने के बाद DSP गिरफ्तार

12:50 PM Sep 10, 2021 |
Advertisement
राजस्थान के अजमेर जिले के ब्यावर में पोस्टेड DSP हीरालाल सैनी को गिरफ्तार कर लिया गया है. इनका एक कथित वीडियो वायरल हुआ था. स्विमिंग पूल में महिला कॉन्स्टेबल के साथ अश्लील हरकतें करते हुए का. उस समय वहां एक छोटा बच्चा भी था. महिला कॉन्स्टेबल के पति ने इस बारे में शिकायत दर्ज कराई है. डीएसपी ने पूरे मामले को अपने खिलाफ साजिश करार दिया है. आजतक के शरत कुमार के मुताबिक, डीएसपी हीरालाल सैनी को पुलिस ने उदयपुर में एक रिजॉर्ट से गिरफ्तार किया. राजस्थान के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप ने रिजॉर्ट पर छापा मारा था. वहां DSP और महिला कॉन्स्टेबल एक साथ ठहरे हुए थे. महिला कॉन्स्टेबल के साथ एक बच्चा भी था. कहा जा रहा है कि संभवत: इसी वजह से महिला को गिरफ्तार नहीं किया गया.

थाना इंचार्ज लाइन हाजिर

इस मामले में एक थाना इंचार्ज को लाइन हाजिर भी किया गया है. आजतक के मुताबिक, वीडियो सामने आने के बाद महिला कॉन्स्टेबल के पति रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए नागौर चितवा थाने में गए थे. लेकिन FIR दर्ज नहीं हुई, क्योंकि मामला डीएसपी से जुड़ा था. इसी के चलते थानाधिकारी प्रकाश चन्द मीणा को लाइन हाज़िर किया गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, महिला सिपाही के पति ने थाने में दी शिकायत में बताया था कि 7 मई 2001 को उसकी शादी नागौर जिले की युवती से हुई थी. उसके बाद साल 2008 में उसकी पत्नी की नौकरी राजस्थान पुलिस में लग गई. उनके 6 साल का एक बेटा भी है.

बच्चे के सामने अश्लीलता

महिला कॉन्स्टेबल ने 13 जुलाई 2021 को स्विमिंग पूल की कुछ तस्वीर और वीडियो अपने वॉट्सऐप स्टेट्स में लगाई थी. इनमें महिला का 6 साल का बेटा भी वीडियो में दिखाई दे रहा था. लेकिन हाल ही में एक और वीडियो सामने आया, जिस पर लिखा था - पार्ट 2. ये वीडियो 2 मिनट 38 सेकंड का है. इसी में कथित तौर पर  डीएसपी हीरालाल और महिला कॉन्स्टेबल स्विमिंग पूल में नजर आ रहे हैं. उस वक्त कॉन्स्टेबल का 6 साल का बच्चा भी वहीं पर था. अश्लील वीडियो में बच्चे के दिखाई देने पर राज्य बाल संरक्षण आयोग ने भी संज्ञान लिया है. आयोग की अध्यक्ष संगीता बेनिवाल ने इसे गंभीर मामला बताते हुए नागौर पुलिस अधीक्षक से तीन दिन में रिपोर्ट मांगी है.

डीएसपी का दावा, साजिश है

2018 से ही हीरालाल सैनी ब्यावर में पुलिस उपाधीक्षक पद पर तैनात हैं. कुछ दिन पहले उनका ट्रांसफर हुआ था, मगर उन्होंने ट्रांसफर अपना कैंसिल करा लिया. अब वो इस विवाद में घिर गए हैं. वीडियो वायरल होने पर डीएसपी हीरालाल सैनी ने कहा कि यह उनके ख़िलाफ़ साज़िश है. वीडियो को काट-छांट कर बनाया गया है. सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद डीजीपी एमएल लाठर ने 8 सितंबर को आदेश जारी करके हीरालाल सैनी को निलंबित कर दिया था. अब इन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है. डीएसपी के खिलाफ विभागीय जांच पहले से चल रही है. स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप के एडीजी अशोक राठौड़ ने बताया कि मामले में जांच SOG मुख्यालय से की जा रही है. यह भी पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि यह वीडियो किसने बनाया, किसने वायरल किया.
'मानिके मगे हिथे' गाने पर डांस करती एयर होस्टेस का वीडियो वायरल
Advertisement
Advertisement
Next