The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

20 साल पहले ये काम ना करते, तो मान्यवर के मालिक की प्रॉपर्टी 350 परसेंट ना बढ़ती!

मान्यवर के मालिक रवि मोदी की नेट वर्थ 30 हजार करोड़ रुपये के ऊपर है. हुरून इंडिया की लिस्ट में वो सबसे तेजी से कमाई करने वाले बिजनेसमैन बनकर उभरे हैं.

post-main-image
रवि मोदी (फाइल फोटो)

एथनिक वियर ब्रांड 'मान्यवर' के फाउंडर और एमडी रवि मोदी हाल ही में जारी IIFL हुरुन इंडिया रिच लिस्ट 2022 में सबसे तेज रफ्तार से कमाई करने वाले बिजनेसमैन बनकर उभरे हैं. रवि मोदी की संपत्ति (नेटवर्थ) में एक साल में 376 फीसदी की उछाल आया है. रवि मोदी की कुल संपत्ति बढ़कर 32,400 करोड़ रुपये पर पहुंच गई है. हुरुन की तरफ से जारी रिच लिस्ट के मुताबिक, रवि मोदी ने पिछले एक साल में बंपर कमाई की है. इसके चलते रिच लिस्ट में वे 205 पायदान ऊपर चढ़कर 41 वें नंबर पर पहुंच गए हैं. 

इस लिस्ट में अडानी समूह के सर्वेसर्वा गौतम अडानी नंबर एक पर हैं. वहीं, फाल्गुनी नायर की कंपनी नायका का नेटवर्थ भी 345 फीसदी उछलकर 38,700 करोड़ रुपये पर पहुंच गया है. हुरुन इंडिया रिच लिस्ट में नायर 33 वें स्थान पर पहुंच गईं हैं. नायका अपनी वेबसाइट, ऐप और 80 स्टोरों के जरिए ब्यूटी, पर्सनल केयर और दूसरे फैशन उत्पाद बेचती है. 

अब रवि मोदी के बारे में कुछ खास बातें जानते हैं.

1- फोर्ब्स के अनुसार, 25 सितंबर तक उनकी कुल संपत्ति 3.7 अरब डालर (30,170 करोड़ रुपये) थी. फोर्ब्स की तरफ से जारी 2022 की अरबपतियों की सूची में, उन्हें 1,238वां स्थान दिया   गया था.

2- इनकी कंपनी का नाम वेदांत फैशंस है. ये कंपनी मान्यवर नाम से शादी-विवाह आदि के दौरान पहनने वाले कपड़े बेचती है. रवि मोदी की उम्र करीब 45 साल है. रवि मोदी ने अपने इकलौते बेटे वेदांत के नाम से ये कंपनी 2002 में कोलकाता में खोली थी. फिलहाल वेदांत, कंपनी के चीफ मार्केटिंग ऑफिसर हैं.

3- रवि मोदी की पत्नी का नाम शिल्पी है और वो वेदांत फैशंस के बोर्ड में शामिल हैं. कंपनी के देशभर में करीब 600 से अधिक स्टोर और 11 आउटलेट विदेशों में हैं.

4- रवि मोदी ने फरवरी 2022 में अपनी कंपनी का IPO लॉन्च किया था. कहा जाता है कि रवि मोदी काफी सादगी पसंद बिजनेसमैन हैं. वे मेट्रो सिटी की हलचल से दूर कोलकाता के बाहरी इलाके में एक सोसाइटी में रहते हैं.

5- उन्होंने 2002 में, एक मर्सिडीज खरीदने का फैसला किया था. हालांकि, उन्होंने बाद में ये कार न खरीदकर इस पैसे को अपने कारोबार को बढ़ाने में लगाया. करीब 15 साल बाद 2017 में उन्होंने खुद के लिए एक मर्सिडीज खरीदी थी.

SBI PO 2022 भर्ती में 63 हज़ार तक की नौकरी पाने का मौका, तीन स्टेज में होगा एग्जाम