The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

CBSE 10वीं का रिजल्ट घोषित, 100 फीसद नंबर लाकर मयंक यादव बने टॉपर

CBSE ने 10वीं बोर्ड एग्जाम्स के रिजल्ट अपनी वेबसाइट पर जारी कर दिए हैं. रिजल्‍ट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट cbse.gov.in और cbseresults.nic.in पर जारी किए गए हैं.

post-main-image
CBSE 10th results: CBSE ने 10वीं बोर्ड परीक्षा के रिजल्‍ट घोषित कर दिए हैं. (सांकेतिक तस्वीर- PTI)

CBSE ने 10वीं के रिजल्ट (CBSE 10th Results) जारी कर दिए हैं. CBSE ने 10वीं टर्म 2 के रिजल्ट घोषित (CBSE 10th result live) कर दिए हैं. जो छात्र इस साल टर्म 1 और टर्म 2 सीबीएसई बोर्ड परीक्षा में उपस्थित हुए थे, उनके रिजल्‍ट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट cbse.gov.in और cbseresults.nic.in पर जारी किए गए हैं.

 Amity स्कूल के मयंक यादव ने 100 प्रतिशत नंबर स्‍कोर कर परीक्षा में टॉप (CBSE 10th topper) किया है. एमिटी स्कूल नोएडा के ही नियामत गिल और सुरभि मित्तल को 499 नंबर मिले हैं. जबकि एमिटी के ही श्लोक अश्री को 498 नंबर मिले हैं. CBSE के मुताबिक 10वीं में कुल 94.40 फीसदी छात्र पास हुए हैं. लड़कियों ने लड़कों से 1.41% बेहतर प्रदर्शन किया है. रिजल्‍ट में त्रिवेंद्रम, बेंगलुरु, चेन्नई और अजमेर का प्रर्दशन अच्‍छा रहा है. 

CBSE 10th Result 2022 : ये हैं ऑफ‍िश‍ियल वेबसाइट

cbse.gov.in
cbse.nic.in
cbseresults.nic.in
results.gov.in
digilocker.gov.in

लल्लनटॉप को और करीब से जानें.

ऐसे करें CBSE 10वीं का रिजल्ट डाउनलोड (CBSE Board 10th Result 2022 Marksheet)

1: CBSE की आधिकारिक वेबसाइट cbse.gov.in पर जाएं.
2: पेज पर रिजल्‍ट का डायरेक्‍ट लिंक दिखेगा, इसे ओपन करें.
3: लॉग इन पेज पर अपना रोल नंबर और पासवर्ड दर्ज करें. 
4: रिजल्‍ट स्‍क्रीन पर खुल जाएगा, इसे डाउनलोड कर लें.

रंगरूट. दी लल्लनटॉप की एक नई पहल. जहां आपको खबर मिलेगी पढ़ाई-लिखाई, कॉलेज-यूनिवर्सिटी, कैंपस से लेकर प्लेसमेंट और करियर तक की. सरकारी भर्तियों का हाल भी और स्टार्ट अप्स की कहानियां भी यहीं मिलेंगी. अपने सुझाव और सवाल हमें लिखिए rangroot@lallantop.com पर. रंगरूट से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें.फेसबुकयूट्यूबट्विटर