CSIR UGC NET 2022 एग्जाम का शेड्यूल जारी, इस दिन जारी होगा एडमिट कार्ड

12:01 PM Sep 05, 2022 | प्रशांत सिंह
Advertisement

NTA यानी नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने CSIR UGC NET 2022 एग्जाम का शेड्यूल जारी कर दिया है. CSIR UGC NET 2022 एग्जाम 16 से 18 सितंबर के बीच होगा. CSIR NET 2022 की ऑफिशियल नोटिफिकेशन (CSIR NET Official Notification) के मुताबिक NTA, 10 सितंबर को एग्जाम के लिए सिटी स्लिप जारी करेगा. यानी किस कैंडिडेट का किस शहर में एग्जाम है ये बताया जाएगा. जबकि एडमिट कार्ड 13 सितंबर को जारी किया जायेगा. कैंडिडेट्स सिटी स्लिप और एडमिट कार्ड ऑफिशियल वेबसाइट https://csirnet.nta.nic.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं.

Advertisement

कौन सा पेपर कब है?

NTA की नोटिफिकेशन के मुताबिक 16 सितंबर को पहली शिफ्ट में फिजिकल साइंसेज, अर्थ, एटमॉस्फियरिक, ओशियन एंड प्लैनिटरी साइंसेज का पेपर होगा. वहीं 16 सितंबर को दूसरी शिफ्ट में मैथमैटिकल साइंसेज का पेपर होगा. 17 सितंबर को दोनों शिफ्ट में लाइफ साइंसेज का पेपर होगा और 18 सितंबर को पहली शिफ्ट में केमिकल साइंसेज का पेपर होगा.

NTA की ऑफिशियल नोटिफिकेशन

CSIR UGC NET

ज्वाइंट CSIR UGC NET एग्जाम जूनियर रिसर्च फेलोशिप (JRF) और असिस्टेंट प्रोफेसर के लिये कैंडिडेट्स का एलिजिबिलिटी टेस्ट करता है. यूनिवर्सिटीज और कॉलेजों के लिये ये एलिजिबिलिटी क्राईटेरिया UGC डिसाइड करता है. CSIR UGC NET एग्जाम देश की विभिन्न यूनिवर्सिटीज से साइंस की फील्ड में फेलोशिप पाने के लिये दिया जाता है. ये एग्जाम साल में दो बार आयोजित होता है. NTA द्वारा ये एग्जाम CBT (कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट) मोड में कराया जाता है.


रंगरूट. दी लल्लनटॉप की एक नई पहल. जहां आपको खबर मिलेगी पढ़ाई-लिखाई, कॉलेज-यूनिवर्सिटी, कैंपस से लेकर प्लेसमेंट और करियर तक की. सरकारी भर्तियों का हाल भी और स्टार्ट अप्स की कहानियां भी यहीं मिलेंगी. अपने सुझाव और सवाल हमें लिखिए rangroot@lallantop.com पर. रंगरूट से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें. 
फेसबुक 
यूट्यूब 
ट्विटर


वीडियो- रंगरूट शो: एजुकेशन के सहारे कैरियर बनाने जा रहे हैं तो ये सच जान लेना चाहिए

Advertisement
Next