The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

CUET PG 2022: NTA ने फिर से बढ़ाई ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की तारीख, इस दिन खुलेगा करेक्शन विंडो

NTA ने बताया कि CUET PG 2022 के लिए रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख अब 18 जुलाई होगी.

post-main-image
NTA ने बताया कि CUET PG 2022 के लिए रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख अब 18 जुलाई होगी. (सांकेतिक तस्वीर-इंडिया टुडे)

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी(NTA)ने कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट पोस्ट ग्रेजुएशन के रजिस्ट्रेशन की तारीख (CUET PG 2022 Registration) को आगे बढ़ा दिया है. CUET PG के लिए करेक्शन विंडो(CUET PG 2022 Correction Window) की तारीख को भी आगे बढ़ाया गया है.

लल्लनटॉप को और करीब से जानें.

अब 18 जुलाई तक रजिस्ट्रेशन किया जा सकेगा

NTA ने नोटिस जारी कर बताया कि CUET PG 2022 के लिए रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख अब 18 जुलाई होगी. 18 जुलाई के दिन शाम 5 बजे तक परीक्षा के लिए रजिस्टर किया जा सकेगा. वहीं रजिस्ट्रेशन शुल्क की पेमेंट के लिए आखिरी तारीख 19 जुलाई है. पेमेंट 19 जुलाई को रात 11:50 बजे तक की जा सकेगी.
NTA ने नोटिस में लिखा, 

 NTA ने कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट [CUET (PG)-2022] के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि बढ़ाने का निर्णय लिया है.

NTA द्वारा जारी कि गई नोटिस
करेक्शन विंडो(Correction Window) 20 जुलाई को खुलेगी

ऐसे कैंडिडेट्स जो अपने रजिस्ट्रेशन फॉर्म में सुधार करना चाहते हैं उनके लिए करेक्शन विंडो की सुविधा 20 से 22 जुलाई तक उपलब्ध रहेगी. करेक्शन विंडो, 22 जुलाई की रात 11.50 तक खुली रहेगी. इसमें छात्र रजिस्ट्रेशन के दौरान हुई गलतियों को सही कर सकते हैं या अगर कुछ जोड़ना भूल गए हैं तो करेक्शन कर उसे जोड़ सकते हैं. 

CUET PG एग्जाम

CUET यानी कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट. देश की किसी भी सेंट्रल यूनिवर्सिटी में एडमिशन लेना चाह रहे छात्रों के लिए एक सिंगल विंडो सिस्टम. बीते 26 मार्च को विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (UGC) ने इसे सभी UG कोर्सेज के लिए और 19 मई को PG यानी मास्टर्स के लिए अनिवार्य कर दिया था. यानी अगर कोई छात्र किसी सेंट्रल यूनिवर्सिटी में एडमिशन लेना चाहता है तो उसे CUET देना होगा. CUET स्कोर कार्ड के आधार पर ही उसे एडमिशन मिलेगा. CUET PG के लिए आवेदन प्रक्रिया 19 मई से शुरू हुई थी और इसकी आखिरी तारीख 18 जून थी. बाद में इसे बढ़ाकर 4 जुलाई कर दिया गया था. अब इसे फिर से बढ़ा दिया गया है. 

रंगरूट. दी लल्लनटॉप की एक नई पहल. जहां आपको खबर मिलेगी पढ़ाई-लिखाई, कॉलेज-यूनिवर्सिटी, कैंपस से लेकर प्लेसमेंट और करियर तक की. सरकारी भर्तियों का हाल भी और स्टार्ट अप्स की कहानियां भी यहीं मिलेंगी. अपने सुझाव और सवाल हमें लिखिए rangroot@lallantop.com पर. रंगरूट से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें.फेसबुकयूट्यूबट्विटर