The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

EC गुजरात चुनाव की तारीखें बताने वाला था, उससे पहले राज्य सरकार ने भर्ती परीक्षा की डेट बता दी

इन भर्तियों के लिए 27 लाख युवाओं ने अप्लाई किया है.

post-main-image
Gujarat Election की तारीखों का ऐलान करते चुनाव आयोग के अधिकारी. (फोटो: PTI)

चुनाव आयोग ने तीन नवंबर को गुजरात में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया. इधर चुनाव की तारीखों के ऐलान से ठीक पहले गुजरात सरकार ने जूनियर क्लर्क और पंचायत सेक्रेटरी (तलाटी मंत्री) एग्जाम की तारीखों का ऐलान कर दिया. इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, भर्ती परीक्षा आठ जनवरी 2023 को आयोजित की जाएगी.

जूनियर क्लर्क और पंचायत सेक्रेटरी भर्ती 2022

गुजरात में जूनियर क्लर्क और पंचायत सेक्रेटरी भर्ती परीक्षा का आयोजन गुजरात पंचायत सर्विस सेलेक्शन बोर्ड (GPSSB) कराता है. जूनियर क्लर्क और अकाउंट क्लर्क ग्रेड 3 की भर्ती के लिए फरवरी 2022 में आवेदन मंगाए गए थे. इस भर्ती के लिए 12वीं पास कैंडिडेट्स आवेदन कर सकते थे. पंचायत सेक्रेटरी भर्ती के लिए कुल 3 हजार 437 पद हैं. वहीं जूनियर क्लर्क भर्ती के लिए कुल 1 हजार 181 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया था.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राज्य के 27 लाख से ज्यादा युवाओं ने इस भर्ती के लिए अप्लाई किया था. जूनियर क्लर्क भर्ती की लिखित परीक्षा 8 जनवरी को कराई जाएगी. वहीं पंचायत सेक्रेटरी के पदों पर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा 28 जनवरी के दिन कराई जाएगी. परीक्षा के हफ्ते-दस दिन पहले कॉल लेटर जारी किए जाएंगे. जिन्हें कैंडिडेट्स GPSSB की ऑफिशियल वेबसाइट gpssb.gujarat.gov.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं. गुजरात के 9 हजार परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा का आयोजन किया जाएगा.

गुजरात विधानसभा चुनाव

इधर चुनाव आयोग ने गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 की तारीखों का ऐलान करते हुए बताया कि आने वाले एक और पांच दिसंबर को गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होंगे. यानी वोटिंग दो चरणों में होगी. वहीं वोटों की गिनती 8 दिसंबर को की जाएगी.

इससे पहले गुजरात में 2017 में विधानसभा चुनाव हुए थे. तब BJP ने लगातार पांचवीं बार चुनाव में जीत हासिल करते हुए सत्ता में वापसी की थी. हालांकि, मुकाबला काफी कड़ा रहा था. बीजेपी ने राज्य की 182 विधानसभा सीटों में से 99 पर जीत हासिल की थी, जबकि कांग्रेस को 77 सीटें मिली थीं.

वीडियो- मोरबी: PM मोदी के आने से पहले अस्पताल में वाटर कूलर लगा, पर कनेक्शन नहीं किया, फिर ये तस्वीर आई