The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

IIM Bangalore हॉस्पिटल मैनेजमेंट में सर्टिफिकेट प्रोग्राम शुरू करेगा, आवेदन प्रक्रिया यहां जानें

इस प्रोग्राम के लिए कैंडिडेट के पास क्या-क्या होना जरूरी है, सब बताएंगे.

post-main-image
सोर्स(आज तक)

IIM बैंगलोर. देश के चर्चित मैनेजमेंट स्कूलों में से एक. खबर है कि IIM बैंगलोर ने हॉस्पिटल मैनेजमेंट के कोर्स के लिए एक प्रोफेश्नल सर्टिफिकेट प्रोग्राम की शुरूआत की है. इसके लिए आवेदन प्रक्रिया भी चालू है. जो छात्र हॉस्पिटल मैनेजमेंट से जुड़ा कोर्स करना चाहते हैं, उनके लिए ये एक अच्छी पहल है.

एलिजिबिलिटी क्या चाहिए ?

IIM बैंगलोर के इस सर्टिफिकेट प्रोग्राम के लिए कैंडिडेट का ग्रैजुएट होना जरूरी है. उसका हेल्थकेयर स्ट्रीम से होना अनिवार्य है. यानी इससे जुड़ी डिग्री होनी चाहिए या कैंडिडेट का ऐसा बैकग्राउंड होना चाहिए. होटल मैनेजमेंट के इस सर्टिफिकेट कोर्स को IIM बैंगलोर के डिजिटल लर्निंग प्लेटफॉर्म पर लॉन्च किया जा रहा है. इस डिजिटल लर्निंग प्लेटफॉर्म का नाम है IIMBx. 

संस्थान ने नोटिस जारी कर बताया कि इस सर्टिफिकेट प्रोग्राम को लेक्चर, वर्कशॉप, केस स्टडीज, वेबिनार के द्वारा आयोजित किया जाएगा. इसके अलावा इंडस्ट्री एक्सपर्ट के साथ डिस्कशन भी आयोजत किए जाएंगे. यह 12 महीने का ऑनलाइन-सिंक्रोनस प्रोग्राम होगा. इसे IIM बैंगलोर की फैकल्टी द्वारा मैसिव ओपन ऑनलाइन कोर्स (MOOC) और इंडस्ट्री विशेषज्ञों और पेशेवरों द्वारा लाइव ऑनलाइन सत्र के रूप में कराया जाएगा.

सर्टिफिकेट प्रोग्राम के लिए जो कैंडिडेट इच्छुक हैं, वो 1 जुलाई तक संस्थान की वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते है. कैंडिडेट कॉलेज के इस लिंक पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं.  

IIM बैंगलोर हॉस्पिटल मैनेजमेंट प्रोग्राम: आवेदन कैसे करें?

1- आधिकारिक IIM वेबसाइट iimbx.iimb.ac.in/hospital-management पर जाएं.

2- होम पेज पर 'अभी अप्लाई करें' लिंक पर क्लिक करें.

3- आवेदन पत्र में आवश्यक विवरण, जैसे नाम, आईडी, फोन नंबर और अन्य विवरण भरें.

4- इस प्रोग्राम में शामिल होने के लिए आपको किस बात ने प्रेरित किया, इसके बारे में 200 शब्द लिखें.

5- 'सबमिट' पर क्लिक करें.