The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

IIT BHU स्टूडेंट्स ने तिरंगा फहराया और "लालीपप्प लागेलू" पर नाच दिया, अब फंस गए!

वीडियो वायरल हुआ तो कुछ अधिकारियों और स्टूडेंट्स ने आपत्ति जताई. इसके बाद IIT BHU एडमिनिस्ट्रेशन ने इस मामले की जांच का आदेश दे दिया.

post-main-image
IIT बीएचयू से सामने आये इस वायरल वीडियो की जांच के लिये कमेटी बनाई गई है (फोटो- सोशल मीडिया)

15 अगस्त 2022. पूरा देश आज़ादी का अमृत महोत्सव मना रहा था. मौका था देश के आज़ाद होने के 75 साल पूरा होने का. देश के कोने-कोने से इस दिन को सेलिब्रेट करने के वीडियो आ रहे थे. एक वीडियो IIT BHU से भी आया और सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. इस वायरल वीडियो में छात्र बॉलीवुड और भोजपुरी गानों पर नाच रहे थे. कुछ लोग इसकी आलोचना कर रहे थे तो कुछ लोगों का मानना था कि इसमें कोई गलती नहीं है. 

क्या है मामला?

दरअसल, 15 अगस्त 2022 के दिन IIT बीएचयू में ध्वजारोहण का कार्यक्रम हुआ. आज तक से जुड़े बृजेश कुमार की रिपोर्ट के मुताबिक, इस दौरान देशभक्ति गानों पर कई तरह की परफॉरमेंस हुई. कार्यक्रम खत्म होने के बाद सारे अधिकारी वहां से चले गये. जिसके बाद IIT बीएचयू जिमखाना के बाहर 200 से ज्यादा स्टूडेंट्स इकट्ठा हुये. इन स्टूडेंट्स ने डीजे में भोजपुरी और बॉलीवुड गाने बजाए. जमकर नाचे भी. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. 

रिपोर्ट के मुताबिक इसकी जानकारी जब अधिकारियों को मिली तो वो नाराज हो गए. कुछ स्टूडेंट्स भी इस पर आपत्ति जताई. इसके बाद IIT बीएचयू का एडमिनिस्ट्रेशन ने इस मामले की जांच का आदेश दे दिया.

IIT की तरफ से क्या कहा गया?

 IIT बीएचयू में कुलसचिव प्रभारी राजन श्रीवास्तव ने आज तक को दिये इंटरव्यू में बताया, 

 वीडियो के माध्यम से यह मामला संज्ञान में आया है कि स्वतंत्रता दिवस पर झंडारोहण होने के बाद जब सारे अधिकारी वहां से चले गए तो कुछ लोगों के द्वारा गाना बजा कर डांस किया गया है. जिसके तुरंत बाद संस्थान ने एक टीम गठित की है जो इसकी जांच करेगी और जो भी इसमें दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

IIT बीएचयू से सामने आये इस वायरल वीडियो को लेकर जांच चल रही है. जांच में जो कुछ भी सामने आता है वो हम अपडेट करते रहेंगे. 

रंगरूट. दी लल्लनटॉप की एक नई पहल. जहां आपको खबर मिलेगी पढ़ाई-लिखाई, कॉलेज-यूनिवर्सिटी, कैंपस से लेकर प्लेसमेंट और करियर तक की. सरकारी भर्तियों का हाल भी और स्टार्ट अप्स की कहानियां भी यहीं मिलेंगी. अपने सुझाव और सवाल हमें लिखिए rangroot@lallantop.com पर. रंगरूट से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें.फेसबुकयूट्यूबट्विटर