The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

NEET UG 2022 में बड़ी धांधली, CBI ने मास्टरमाइंड समेत 8 लोग गिरफ्तार किए

गिरफ्तार लोगों में ऐसे युवा भी शामिल हैं जो असली कैंडिडेट्स की जगह NEET UG 2022 का पेपर दे रहे थे.

post-main-image
इस सिलसिले में CBI अभी तक 8 लोगों को गिरफ्तार किया है.

CBI ने National Eligibility Entrance Test Undergraduate (NEET UG) में बड़ी धांधली का भंडाफोड़ करने का दावा किया है. इस सिलसिले में उसने अभी तक 8 लोगों को गिरफ्तार किया है. रविवार 17 जुलाई को ही देशभर में NEET UG की परीक्षा आयोजित की गई थी.

समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक CBI ने जिन 8 लोगों को गिरफ्तार किया है, उनमें इस रैकेट का मास्टरमाइंड भी शामिल है. वहीं इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक आरोपियों में ऐसे फर्जी कैंडिडेट भी शामिल हैं जो असली उम्मीदवारों की जगह एग्जाम दे रहे थे. CBI ने इस मामले में FIR दर्ज कर कई ठिकानों पर छापेमारी की है.

18 लाख से ज्यादा छात्रों ने दी थी NEET की परीक्षा

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा आयोजित कराई जाने वाली NEET परीक्षा के लिए इस बार 18 लाख 72 हजार से ज्यादा कैंडिडेट्स ने रजिस्टर किया था. परीक्षा 17 जुलाई को देशभर के 497 शहरों और देश के बाहर 4 शहरों में आयोजित कराई गई थी. इसमें 95 प्रतिशत से ज्यादा कैंडिडेट्स शामिल हुए थे.

यहां बता दें कि NEET 2022 में 91 हजार 415 मेडिकल सीट, 26 हजार 949 डेंटल सीट, 52 हजार 720 आयुष और 603 पशु चिकित्सा सीटों पर प्रवेश के लिए 13 भाषाओं में परीक्षा ली गई.

रंगरूट. दी लल्लनटॉप की एक नई पहल. जहां आपको खबर मिलेगी पढ़ाई-लिखाई, कॉलेज-यूनिवर्सिटी, कैंपस से लेकर प्लेसमेंट और करियर तक की. सरकारी भर्तियों का हाल भी और स्टार्ट अप्स की कहानियां भी यहीं मिलेंगी. अपने सुझाव और सवाल हमें लिखिए rangroot@lallantop.com पर. रंगरूट से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें.फेसबुकयूट्यूबट्विटर