The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

गूगल ने 39 बार एप्लिकेशन रिजेक्ट की, 40वें प्रयास में मिली नौकरी

2019 से 2022 तक 3 सालों में लगातार 40 बार गूगल में नौकरी के लिए अप्लाई किया. 39 बार रिजेक्ट होने के बाद 40वें बार में नौकरी मिल ही गई.

post-main-image
सांकेतिक तस्वीर (इंडिया टुडे)

किसी कंपनी में काम करने के नौकरी में सेलेक्ट होने के लिये आप कितने प्रयास कर सकते हैं? एक बार, दो बार या चार बार? अगर आपको कंपनी बहुत पसंद है तो हो सकता है संख्या दस बार तक पहुंच जाए. लेकिन सैन फ्रांसिस्को के टाइलर कोहेन की कहानी कुछ अलग है. टाइलर कोहेन को गूगल ने 39 बार रिजेक्ट किया. लेकिन कोहेन ने हार नहीं मानी और 40वीं बार भी अप्लाई कर दिया. फाइनली 40वीं बार में उन्हें नौकरी मिल ही गई. 

लल्लनटॉप को और करीब से जानें.

साल 2019 में पहली बार किया था अप्लाई

लिंक्डइन पर शेयर किये गये स्क्रीनशॉट के मुताबिक टाइलर ने गूगल में नौकरी के लिये पहली बार साल 2019 में अप्लाई किया था. तीन साल में 40 प्रयास के बाद टाइलर को आखिरकार नौकरी मिल ही गई. इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक यूजर्स ने टाइलर को बधाई दी और कुछ ने अपना एक्सपीरियंस भी शेयर किया. एक यूजर ने लिखा कि उन्होंने अमेजन में जॉब के लिये 120 से ज्यादा बार अप्लाई किया तब जाकर उन्हें नौकरी मिली.

कोहेन को लिंक्डइन पर कई बधाई संदेश तो मिले ही लेकिन कुछ यूजर्स ने उनकी आलोचना भी की. एक यूजर एनरिको कैंपोरियल ने लिंक्डइन पर लिखा,

आपने 3 मई को आवेदन किया और वो एक्सेप्ट नही हुआ. फिर 6 मई को फिर से आवेदन किया और नौकरी मिल गई. इससे ये पता चलता है कि दोनों आवेदन बहुत अलग भूमिकाओं के लिए थे. इससे ये भी पता चलता है कि आपका लक्ष्य केवल कंपनी में प्रवेश करना था, चाहे आपको किसी भी भूमिका के लिये लिया जाये. इसलिए आपने पिछले दो साल 39 अलग-अलग भूमिकाओं के लिए आवेदन करते हुए बिताए. या हो सकता है कि 39 समान भूमिकाएं रही हों. अंत में यह केवल भाग्य की बात है.

इसका जवाब देते हुये टाइलर ने लिखा कि जो रोल उन्हें मिला है वो उनके लिये परफेक्ट है. वो कंपनी में काम करने के लिये एक्साइटेड हैं. 

रंगरूट. दी लल्लनटॉप की एक नई पहल. जहां आपको खबर मिलेगी पढ़ाई-लिखाई, कॉलेज-यूनिवर्सिटी, कैंपस से लेकर प्लेसमेंट और करियर तक की. सरकारी भर्तियों का हाल भी और स्टार्ट अप्स की कहानियां भी यहीं मिलेंगी. अपने सुझाव और सवाल हमें लिखिए rangroot@lallantop.com पर. रंगरूट से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें.फेसबुकयूट्यूबट्विटर