The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

SSC CPO 2022: दिल्ली पुलिस और CRPF, BSF में सब-इंस्पेक्टर्स की वैकेंसी, ऐसे करें अप्लाई

एग्जाम के लिये 10 अगस्त 2022 से रजिस्टर कर सकते हैं.

post-main-image
SSC CPO 2022 में दिल्ली पुलिस और CAPF में सब-इंस्पेक्टर्स की भर्ती के लिए वैकेंसी जारी की है. (सांकेतिक तस्वीर- PTI)

SSC यानी स्टाफ सलेक्शन कमीशन ने सब इंस्पेक्टर (Sub Inspector) के 4 हजार से अधिक पदों पर वैकेंसी निकाली है. ये वैकेंसी दिल्ली पुलिस में सब-इंस्पेक्टर (Exe) और सेंट्रल आर्म्ड पुलिस फोर्स (CAPF) में सब इंस्पेक्टर (GD) के पदों के लिये है. इसके लिये ऑनलाइन रजिस्टर किया जा सकता है. ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन इस लिंक पर क्लिक करके किया जा सकता है. 

30 अगस्त तक रजिस्टर कर सकते हैं

SSC CPO एग्जाम के लिये जो कैंडिडेट्स रजिस्टर करना चाहते हैं वो 10 अगस्त 2022 से रजिस्टर कर सकते हैं. रजिस्ट्रेशन करने की लास्ट डेट 30 अगस्त 2022 है. वहीं ऑनलाइन पेमेंट और चालान जमा करने की लास्ट डेट 31 अगस्त 2022 है. एग्जाम की बात करें तो कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (CBT) नवंबर 2022 में होगा.

4 हजार से ज्यादा पदों पर वेकेंसी

SSC ने जारी नोटिफिकेशन में बताया कि दिल्ली पुलिस में कुल 340 सब इंस्पेक्टर (Exe) की वेकेंसी हैं. वहीं CAPF में सब इंस्पेक्टर (GD) के पद पर कुल 3960 वेकेंसी हैं. दिल्ली पुलिस में सब इंस्पेक्टर (Exe) के कुल 340 पदों में से 228 पुरुषों की वैकेंसी है, जबकि 112 पद महिला सब इंस्पेक्टर्स के लिये हैं.

CAPF की बात करें तो सबसे ज्यादा वेकेंसी CRPF में आई है. CRPF में कुल 3112 पदों के लिये वेकेंसी आई है. वहीं BSF, SSB, ITBP और CISF में क्रमश: 353, 218, 191, और 86 पदों के लिये वेकेंसी निकाली गई है.

एग्जाम में रजिस्टर करने के लिये कैंडिडेट्स को 100 रुपये एप्लिकेशन फीस भी जमा करनी होगी. अगर कैंडिडेट अपनी एप्लिकेशन में करेक्शन करवाते हैं तो पहली बार 200 रुपये जमा करने होंगे. वहीं दूसरी बार करेक्शन करने के लिये 500 रुपये जमा करने होंगे. करेक्शन करने के लिये करेक्शन विंडो 11 सितंबर रात 11 बजे तक खुली रहेगी. 

रंगरूट. दी लल्लनटॉप की एक नई पहल. जहां आपको खबर मिलेगी पढ़ाई-लिखाई, कॉलेज-यूनिवर्सिटी, कैंपस से लेकर प्लेसमेंट और करियर तक की. सरकारी भर्तियों का हाल भी और स्टार्ट अप्स की कहानियां भी यहीं मिलेंगी. अपने सुझाव और सवाल हमें लिखिए rangroot@lallantop.com पर. रंगरूट से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें.फेसबुकयूट्यूबट्विटर