The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

UKSSSC पेपर लीक केस में मास्टरमाइंड पर पुलिस ने 25 हजार का इनाम घोषित किया

STF ने मास्टरमाइंड के साथ एक और आरोपी पर भी 25 हजार का इनाम घोषित किया है

post-main-image
UKSSSC पेपर लीक का मास्टरमाइंड और उसका साथी (साभार- आजतक)

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग पेपर लीक (UKSSSC Paper Leak) मामले में दो आरोपियों पर STF ने इनाम घोषित किया है. सैयद सादिक मूसा और योगेश्वर राव के ऊपर 25-25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया है. दोनों ही उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं. सैयद सादिक मूसा उत्तर प्रदेश के अंबेडकरनगर का, वहीं योगेश्वर राव लखनऊ का रहने वाला है.

आजतक की खबर के मुताबिक STF SSP अजय सिंह ने बताया कि सादिक मूसा और योगेश्वर राव अभी फरार हैं. इसीलिए इनाम घोषित किया गया है. उन्होंने बताया, 

"इस मामले में अब तक 33 गिरफ्तारियां हो चुकी हैं. उत्तराखंड की स्पेशल टास्क फोर्स (STF) एक्शन मोड में है. मामले में गिरफ्तार किए गए 33 आरोपियों में से 21 के खिलाफ पुलिस गैंगस्टर एक्ट के तहत केस दर्ज कर चुकी है."

SSP अजय सिंह ने आगे बताया कि कुछ आरोपियों के पास से करोड़ों रुपये की संपत्ति का पता चला है. इसके बाद STF आरोपियों की चल-अचल संपत्ति जब्त करने की कार्रवाई जल्द शुरू कर सकती है. 

UKSSSC Paper Leak मामला क्या था?

UKSSSC का परीक्षा से पहले ही पेपर लीक हो गया था. इसके बाद हंगामा खड़ा हो गया. अभ्यर्थी लगातार परीक्षा रद्द करने की मांग कर रहे थे. विवाद बढ़ने पर सीएम पुष्कर सिंह धामी (CM Pushkar Singh Dhami) ने खुद समीक्षा बैठक की और परीक्षा रद्द करने का ऐलान किया. वहीं सीएम ने पेपर लीक के आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई के निर्देश दिए. 

सीएम धामी ने अभ्यर्थियों को भरोसा दिलाया था कि दोषियों पर जल्द कार्रवाई कर संपत्ति जब्त की जाएगी. इसमें परीक्षा रद्द कर नए सिरे से चयन प्रक्रिया भी शुरू की जाएगी. सीएम के निर्देश के बाद फिर उत्तराखंड के पुलिस महानिदेशक (DGP) ने कार्रवाई के निर्देश दिए थे.

वीडियो- रंगरूट शो: UKSSSC पेपर लीक मामले में STF ने किया 29 लोगों को गिरफ्तार, सीएम पुष्कर सिंह धामी ने क्या कहा?