The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

सिपाही भर्ती परीक्षा में माइक्रोफोन लगाकर नकल कर रहा था, यूपी STF ने पकड़ा सॉल्वर गैंग का सदस्य

सॉल्वर गैंग का सदस्य वाराणसी से अरेस्ट

post-main-image
STF ने इमरान को वाराणसी से पकड़ा (फोटो- इंडिया टुडे)

उत्तर प्रदेश पुलिस ने परीक्षाओं में गड़बड़ी करने वाले एक सॉल्वर गैंग के सदस्य को अरेस्ट किया है. यूपी पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (STF) टीम ने गैंग के जिस सदस्य को गिरफ्तार किया है वो पहले भी कई परीक्षाओं में गड़बड़ी करने के मामले में पकड़ा जा चुका है.

आज तक से जुड़े संतोष कुमार की रिपोर्ट के मुताबिक यूपी STF की वाराणसी यूनिट ने सॉल्वर गैंग के सदस्य को पकड़ा है. रिपोर्ट के मुताबिक STF ने जिस शख्स को पकड़ा है वो SSC की केंद्रीय पुलिस बल सिपाही भर्ती परीक्षा दे रहा था. रिपोर्ट के मुताबिक STF ने जिस आरोपी को पकड़ा है उसका नाम इमरान है.

SSC 2022 की ऑनलाइन भर्ती परीक्षा का पेपर बुधवार, 11 जनवरी को आयोजित किया गया था. वाराणसी स्थित रोहनिया थाना क्षेत्र के पूर्णोदय महिला महाविद्यालय में परीक्षा के दौरान STF ने इमरान को गिरफ्तार किया. पुलिस के मुताबिक इमरान के पास से STF की टीम को सिम के साथ एक इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस मिला. साथ ही उसके पास एक माइक्रोफोन भी बरामद हुआ.

पुलिस के मुताबिक इमरान का एक साथी वाराणसी में परीक्षा केंद्र के बाहर मौजूद था. इमरान माइक्रोफोन से अपने साथी को सवाल बोलकर बता रहा था. जिसका जवाब परीक्षा केंद्र के बाहर मौजूद उसका साथी दे रहा था.  

इससे पहले भी पकड़ा गया था इमरान

आज तक की रिपोर्ट के मुताबिक इमरान को साल 2021 में हुई उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा में गड़बड़ी करने के एक मामले में भी पकड़ा गया था. पुलिस भर्ती 2021 परीक्षा के दौरान इमरान को मेरठ के कंकरखेड़ा इलाके से गिरफ्तार किया गया था.

रिपोर्ट के मुताबिक जब इमरान से पूछताछ हुई तो उसने बताया था कि जेल से छूटने के बाद उसने फिर से ये डिवाइस खरीदा था. इमरान ने कहा कि उसने दिल्ली से ये इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस खरीदे थे. इसके बाद ही वो SSC की सिपाही भर्ती परीक्षा में बैठा था.

वीडियो: लेखपाल पेपर लीक मामले में सॉल्वर गैंग ने 10 लाख रुपए में पेपर पास करने का फैलाया था जाल