The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

AAP को गुजरात में खड़ा करने के बावजूद CM उम्मीदवार नहीं बनाए गए? इटालिया ने खुद वजह बताई

गोपाल इटालिया को CM उम्मीदवार न बनाए जाने की असल वजह पता लग गई!

post-main-image
गोपाल इटालिया ने गुजरात चुनाव में AAP की संभावनाओं को लेकर खुलकर बात की | फाइल फोटो: इंडिया टुडे

गुजरात चुनाव (Gujarat Elections 2022) में BJP, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (AAP) सहित कई दल मैदान में हैं. ओपिनियन पोल बीजेपी और कांग्रेस के बीच मुख्य मुकाबला बता रहे हैं. चुनावी संग्राम के बीच दी लल्लनटॉप का चुनावी प्रोग्राम 'जमघट' वापस आ चुका है. ‘जमघट’- जहां हमारे संपादक सौरभ द्विवेदी सत्ता के दावेदारों से उनके काम के साथ-साथ राजनीतिक और जन सरोकार के मुद्दों को लेकर सवाल पूछते हैं. इसी क्रम में उन्होंने बात की गुजरात में आम आदमी पार्टी के चर्चित नेता और गुजरात में पार्टी के मुखिया गोपाल इटालिया (Gopal Italia) से.

गोपाल इटालिया से सवाल पूछा गया कि गुजरात में आम आदमी पार्टी को उन्होंने खड़ा किया. अपनी टीम बनाकर सूरत सहित कई इलाकों में निकाय चुनाव जितवाया, लेकिन अब AAP का सीएम प्रत्याशी बना दिया गया ईशुदान गढ़वी को. इस पर आप क्या कहेंगे?

इस सवाल के जवाब में गोपाल इटालिया ने कहा,

'हमारी पार्टी ने ये फैसला बहुत अच्छे तरीके से लिया है. ये सर्वे के जरिए तय हुआ है. अब कहने को कोई भी कह सकता है कि ये कथित सर्वे था. लेकिन, मेरा ये मानना है कि ईशुदान गढ़वी गुजरात के सबसे लोकप्रिय और जनता के दिलों में रहने वाले आदमी हैं. ईशुदान गढ़वी जी ने बतौर पत्रकार जनता के मुद्दे उठाए, लोग आज भी उनके काम की तारीफ करते हैं. वे अपने करियर के पीक पर थे और तब उन्होंने नौकरी छोड़कर आम आदमी पार्टी ज्वाइन कर ली. उनके आने से AAP को बहुत फायदा हुआ. हमारी पार्टी गुजरात में जहां थी, वहां से दोगुनी तेजी से आगे बढ़ी. उन्हें देखकर लोगों में विश्वास जागा कि अब जनता के लिए लड़ने वाला व्यक्ति राजनीति में आया है.'

इटालिया से ये भी पूछा गया कि क्या वो AAP को जनता के लिए लड़ने वाले आदमी नहीं लगे? तो उन्होंने कहा,

'मैं भी जनता के लिए लड़ने वाला व्यक्ति हूं. जनता ने मेरी लीडरशिप में AAP को वोट दिया. निकाय चुनाव में हमारे 500 से ज्यादा उम्मीदवार दूसरे नंबर पर रहे, सूरत में हमने 27 सीटें जीतीं. तालुका और नगर पंचायत में हम 72 सीटें जीते. लोगों ने मुझमें भरोसा दिखाया था.'

गोपाल इटालिया के मुताबिक इसके बाद जब ईशुदान गढ़वी AAP में आए तो लोगों का भरोसा और बढ़ गया, क्योंकि फिर पार्टी में एक से भले दो हो गए. वे कहते हैं कि इसी वजह से आज AAP गुजरात में बीजेपी को सबसे तगड़ी टक्कर दे रही है.

पूरा इंटरव्यू: गोपाल इटालिया ने बताया क्यों करते हैं पीएम मोदी के लिए अभद्र भाषा का इस्तेमाल