The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

PM मोदी के लिए गलत भाषा इस्तेमाल क्यों की? चौंका देगा गोपाल इटालिया का जवाब

गुजरात AAP के मुखिया से जब PM को अपशब्द कहने वाले वीडियो पर सवाल पूछा गया

post-main-image
कुछ महीने पहले अपने वायरल हुए वीडियो पर AAP नेता गोपाल इटालिया ने खुलकर बात की | फोटो: आजतक/दी लल्लनटॉप

गोपाल इटालिया (Gopal Italia). गुजरात में आम आदमी पार्टी के मुखिया. उन्होंने गुजरात विधानसभा चुनाव (Gujarat Assembly Election 2022) से ठीक पहले दी लल्लनटॉप को इंटरव्यू दिया है. इस इंटरव्यू में हमारे संपादक सौरभ द्विवेदी ने गोपाल इटालिया से अलग-अलग मुद्दों पर सवाल पूछे. सवाल AAP की राजनीति को लेकर और उसकी चुनावी तैयारियों को लेकर. साथ ही सवाल पूछे गोपाल इटालिया से जुड़े विवादों को लेकर भी.

कुछ महीने पहले गोपाल इटालिया का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए कुछ अपशब्द बोलते नजर आ रहे थे. इसे मामले पर उनसे सवाल पूछा गया कि उन्होंने आखिर पीएम मोदी के लिए अभद्र भाषा का इस्तेमाल क्यों किया?

इटालिया इस सवाल का जवाब देते हुए बोले,

'देखिए मैं किसी जमाने में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बहुत बड़ा प्रशंसक था. उनके हर भाषण को सुनने जाता था. ये साल 2008 से 2010 के बीच की बात है. उस जमाने में नरेंद्र मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री थे. तब सीएम रहते हुए वो देश के प्रधानमंत्री को बुरी-बुरी गालियां देते थे. तब वो कांग्रेस की तत्कालीन अध्यक्ष सोनिया गांधी के लिए भी अपशब्द बोला करते थे. मुझे तब लगता था कि मोदी जी से यही सब सीखना है और मैं सीख गया. मुझे लगा कि ऐसे ही होता होगा और मैंने उनसे इस तरह की भाषा बोलनी सीख ली. उन्होंने जो सिखाया वो उस समय कच्ची उम्र में मैंने सीख लिया और उसी कच्ची समझ में मैंने बोल भी दिया. हालांकि, अब मैंने अपनी समझ सही कर ली है.'

गोपाल इटालिया ने आगे कहा,

'जब सीएम रहते हुए नरेंद्र मोदी ने देश के बड़े लोगों के लिए गलत बोला और उस बात का उन्हें आज भी कोई दुःख नहीं है, तो फिर मेरे ऊपर उन्हें सवाल उठाने का अधिकार नहीं है.'

गोपाल इटालिया के मुताबिक उनका जो वीडियो वायरल हुआ था, वो कई साल पहले का है, तब वो किसी पार्टी में किसी भी पद पर नहीं थे, महज एक आम आदमी थे.

पूरा इंटरव्यू: गोपाल इटालिया ने बताया क्यों करते हैं पीएम मोदी के लिए अभद्र भाषा का इस्तेमाल