The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

BJP जीती तो क्या हर्ष सांघवी गुजरात के CM होंगे? सुनिए जवाब!

सबसे ज्यादा मंत्रालय रखने वाले गुजरात के गृहमंत्री हर्ष सांघवी ने CM उम्मीदवारी पर साफ-साफ बोल दिया

post-main-image
हर्ष सांघवी गुजरात की मौजूदा सरकार में सबसे ज्यादा मंत्रालय की जिम्मेदारी रखने वाले मंत्री हैं | फोटो: हर्ष सांघवी/ट्विटर

गुजरात चुनाव (Gujarat Election 2022) में मतदान की तारीख करीब आ चुकी है. दो चरणों में होने वाले विधानसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान गुरुवार, 1 दिसंबर को है. सियासी ताप के बीच दी लल्लनटॉप ने इंटरव्यू किया राज्य के गृहमंत्री हर्ष सांघवी (Harsh Sanghavi) का. संपादक सौरभ द्विवेदी ने उनसे सरकार के कामकाज और तमाम बड़े विवादों से लेकर जन सरोकार से जुड़े मुद्दों पर सीधे सवाल पूछे.

उनसे एक सवाल किया गया कि कई पॉलिटिकल ऑब्जर्वर कहते हैं कि हर्ष सांघवी पर नजर रखिएगा ये गुजरात के अगले मुख्यमंत्री बन सकते हैं? ये भी कहा जा रहा है कि CM के लिए हर्ष सांघवी की संभावनाएं बाकी हैं. वो युवा हैं, नरेंद्र मोदी और अमित शाह के करीबी भी हैं. साथ ही सूरत की जो व्यापार लॉबी है वो भी मजबूती के साथ हर्ष के पीछे खड़ी है.

इस सवाल का जवाब देते हुए गुजरात के गृहमंत्री ने कहा,

'देखिए मैं तो जमीन पर काम करने वाला कार्यकर्ता हूं. मेरी उम्र अभी बहुत कम है. मैं अभी काम सीख ही रहा हूं. मैं मुख्यमंत्री भूपेंद्र भाई पटेल का एक सच्चा सिपाही बनकर गुजरात की जनता की सेवा करूंगा. मुख्यमंत्री भूपेंद्र भाई पटेल के साथ मिलकर काम करूंगा, उनके एक सैनिक की तरह. मैं बीजेपी का सैनिक हूं और भूपेंद्र भाई का सैनिक है.'

बता दें कि हर्ष सांघवी गुजरात की मौजूदा सरकार में गृह, युवा, खेल, आपदा और संस्कृति मंत्री हैं. साल 2012 में सूरत जिले की मजूरा विधानसभा सीट से पहली बार विधानसभा पहुंचे और सबसे कम उम्र में विधायक बनने का रिकॉर्ड बना दिया. 2017 में भी मजूरा से चुनाव जीते. हर्ष सांघवी इस बार फिर मजूरा सीट से ही चुनाव मैदान में हैं.

पूरा इंटरव्यू: अमित शाह, मोरबी हादसा और शराबबंदी पर क्या बोले हर्ष सांघवी?