The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

राहुल गांधी की कौन सी तीन बातें देख जिग्नेश मेवाणी ने कांग्रेस ज्वाइन कर ली?

जिग्नेश मेवाणी ने कांग्रेस में आने की वजह बता दी

post-main-image
जिग्नेश मेवाणी इस बार कांग्रेस के टिकट पर वड़गाम से चुनाव लड़ रहे हैं

गुजरात चुनाव (Gujarat Elections) का बिगुल बज चुका है. बीजेपी, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी सहित कई दल चुनाव मैदान में हैं. ओपिनियन पोल बीजेपी और कांग्रेस के बीच मुख्य मुकाबला बता रहे हैं. चुनावी संग्राम के बीच दी लल्लनटॉप का चुनावी प्रोग्राम 'जमघट' वापस आ चुका है. ‘जमघट’- जहां हमारे संपादक सौरभ द्विवेदी सत्ता के दावेदारों से उनके काम के साथ-साथ राजनीतिक और जनसरोकार के मुद्दों को लेकर सवाल पूछते हैं. इसी क्रम में सौरभ द्विवेदी ने बात की गुजरात कांग्रेस के चर्चित नेता और गुजरात की वड़गाम सीट से विधायक जिग्नेश मेवाणी (Jignesh Mevani) से.

इस बातचीत में जिग्नेश मेवाणी से सवाल पूछा गया कि उन्होंने बीजेपी के खिलाफ कांग्रेस को ही क्यों चुना? आम आदमी पार्टी क्यों नहीं ज्वाइन की?

इस सवाल का जवाब देते हुए जिग्नेश ने कहा,

'कांग्रेस में जाने से पहले मेरी राहुल गांधी से कुछ मुलाकातें हुईं थीं. तब मुझे तीन बातों का पता लगा, या कहें तो तीन चीजों का आईडिया लग गया. पहला कि राहुल गांधी व्यक्तिगत मीटिंग में या सार्वजनिक मंच के प्लेटफार्म से कभी झूठ नहीं बोलेंगे. इस तरह की फीलिंग मुझे इस मुल्क के किसी भी दल के मेनस्ट्रीम के अन्य नेता के बारे में नहीं आई. राहुल गांधी को लेकर दूसरी बात ये कि वो व्यक्तिगत तौर पर आपको और इस मुल्क की जनता को कभी धोखा नहीं देंगे. उन्हें लेकर एक फीलिंग ये भी आई कि ये आदमी सच में उदारवादी और डेमोक्रेटिक है. और कांग्रेस के अंदर मुझे दलितों, आदिवासियों, मजदूरों और अल्पसंख्यकों के सवाल पर बोलने की हमेशा आजादी देगा.'

जिग्नेश मेवाणी के मुताबिक राहुल गांधी को लेकर ये भावना ही उन्हें कांग्रेस में लेकर आई.

पूरा इंटरव्यू: जिग्नेश मेवाणी ने बताया कांग्रेस कैसे करेगी गुजरात फतेह, कैसी है राहुल के साथ कैमिस्ट्री?