गुजरात में कांग्रेस सरकार बनती है तो राहुल गांधी क्या करेंगे? ये करेंगे

06:04 PM Sep 05, 2022 | साकेत आनंद
Advertisement

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने गुजरात विधानसभा चुनाव (Gujarat Election 2022) के लिए औपचारिक रूप से चुनाव प्रचार शुरू कर दिया है. राहुल गांधी ने अहमदाबाद की एक रैली में कई बड़े वादे कर दिए. राहुल ने कहा कि अगर गुजरात में कांग्रेस की सरकार बनती है तो लोगों को 300 यूनिट तक मुफ्त बिजली मिलेगी. रसोई गैस सिलेंडर सिर्फ 500 रुपये में दिया जाएगा. किसानों के 3 लाख रुपये तक के कर्ज माफ किए जाएंगे. इसके अलावा सरकारी नौकरियों में कॉन्ट्रैक्ट सिस्टम खत्म किया जाएगा. अहमदाबाद में इस रैली को कांग्रेस ने 'परिवर्तन संकल्प सभा' नाम दिया.

Advertisement

गुजरात चुनाव से पहले राहुल गांधी के 8 प्रमुख वादे

1. 500 रुपये में रसोई गैस सिलेंडर
2. 300 यूनिट तक बिजली फ्री
3. 10 लाख रुपये तक का इलाज और दवाइयां मुफ्त
4.किसानों का 3 लाख रुपये तक का कर्ज माफ करने का वादा
5.सरकारी नौकरियों में कॉन्ट्रैक्ट सिस्टम बंद और 3000 रुपये बेरोजगारी भत्ता
6. 3 हजार सरकारी इंग्लिश मीडियम स्कूल
7.को-ऑपरेटिव सोसायटी में दूध पर 5 रुपये प्रति लीटर की सब्सिडी
8.कोविड से जान गंवाने वाले 3 लाख लोगों के परिवार को 4 लाख रुपये का मुआवजा

सारे ड्रग मुंद्रा पोर्ट पर मिल रहे- राहुल गांधी

गुजरात में इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होने हैं. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सरकार बनने के बाद 10 लाख युवाओं को रोजगार देने का भी वादा किया है. राहुल ने अपने भाषण में बीजेपी सरकार की नीतियों पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि गुजरात में बिजली की दर पूरे देश में सबसे अधिक हैं. राहुल गांधी ने बिना किसी का नाम लिए कहा कि यहां वही दो-तीन कंपनियों का नेक्सस चल रहा है, आपकी जेब में से पैसा निकलता है, उन्हीं दो-तीन उद्योगपतियों की जेब में जाता है.

राहुल गांधी ने कहा कि गुजरात ड्रग्स का सेंटर बन गया है और सारे के सारे ड्रग्स मुंद्रा पोर्ट से मिल रहे हैं. लेकिन सरकार यहां पर कोई कार्रवाई नहीं कर रही है. उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि आखिर क्या कारण है जो कार्रवाई नहीं हो रही है.  उन्होंने कहा, 

"क्या कारण है कि हर दो तीन महीने में मुद्रा पोर्ट में ड्रग्स मिलते हैं. ये ड्रग्स गुजरात के युवाओं के भविष्य को खत्म कर रहे हैं. अगर किसी गरीब के घर में पुलिसवाले ड्रग ढूंढ़ लें तो उसे दो लाठी मारकर अंदर कर देंगे. लेकिन मुंद्रा पोर्ट पर हजारों करोड़ के ड्रग्स मिले कोई कार्रवाई नहीं. गुजरात मॉडल!"

राहुल गांधी ने कहा कि गुजरात में उन उद्योगपतियों को जितनी भी जमीन चाहिए, सरकार उनको दे देती है. लेकिन अगर गरीब आदिवासी हाथ जोड़कर जमीन मांगें तो उन्हें जमीन नहीं दी जाती. उन्होंने कहा कि सरदार पटेल ने गुजरात में जिन संस्थाओं की नींव रखी थी, चाहे वह पुलिस हो, मीडिया हो, न्यायपालिका हो, चाहे वह विधानसभा हो, इन सब संस्थाओं पर बीजेपी ने कब्जा कर लिया है.


वीडियो: सुप्रीम कोर्ट ने बिलकिस बानो पर सख्त रुख अपनाया, दोषियों की रिहाई पर गुजरात सरकार से ये कहा

Advertisement
Next