The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

कर्नाटक जीतने के बाद राहुल गांधी ने क्या कहा जो बीजेपी को बहुत चुभेगा?

राहुल गांधी बोले- "नफरत हारी. पूंजिवादियो..."

post-main-image
राहुल गांधी ने पहली कैबिनेट को लेकर क्या ऐलान कर दिया. (इंडिया टुडे)

कर्नाटक चुनाव में कांग्रेस की जीत के बाद राहुल गांधी ने राज्य की जनता को धन्यवाद दिया. नतीजों की दोपहर बहुमत के आंकड़े से आगे निकलने के बाद राहुल मीडिया से बात करने आए. राहुल ने कर्नाटक की जनता के साथ-साथ राज्य में पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं को भी धन्यवाद दिया. 

राहुल गांधी ने कहा कि ये नफरत की हार है. राहुल ने कहा कि-

कर्नाटक में नफरत के बाज़ार बंद हुए हैं. मोहब्बत की दुकानें खुली हैं. ये सबकी जीत है. सबसे पहले ये कर्नाटक की जनता की जीत है. मैंने और हमारी पार्टी के नेताओं ने कर्नाटक की गरीब जनता से पांच वादे किए थे और हम इन वादों को पहली कैबिनेट में पूरा करेंगे.

इस बीच राहुल ने का बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि एक तरफ पूंजीपति थे दूसरी तरफ कर्नाटक की जनता थी. राहुल ने कहा कि अब ऐसा दूसरे राज्यों में भी होगा. मीडिया से बात करने के बाद राहुल गांधी इसी तर्ज पर ट्वीट कर एक बार बीजेपी पर निशाना साधा. राहुल ने लिखा- 

"ग़रीबों की शक्ति ने भाजपा के पूंजीपति मित्रों की ताकत को हराया है."

इससे पहले कर्नाटक में कांग्रेस के अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने भी मीडिया से बात. डीके ने भी कर्नाटक की जनता की जनता को धन्यवाद दिया. डीके के सोनिया गांधी को भी धन्यवाद दिया.  

किसको कितनी सीटें मिलीं

खबर लिखे जाने तक आए अपडेट के मुताबिक कांग्रेस 50 सीटेें जीत चुकी है. जबकि 87 सीटों पर बढ़त के साथ कांग्रेस 137 सीटों पर जीत दर्ज करने की ओर बढ़ रही है. इधर बीजेेपी को तगड़ा झटका लगा है. सत्ताधीश पार्टी की चुनाव में बुरी हार हुई. बीजेपी सिर्फ 62 सीटें पर सिमटती दिख रही है. वहीं इस चुनाव में जेडीएस का और भी बुरा हाल है. देवगौड़ा की पार्टी को इस सिर्फ 20 सीटें मिलती दिख रही है. 

वीडियो: कर्नाटक विधानसभा चुनाव पर बड़ा दावा कर राहुल गांधी ने पीएम मोदी से क्या पूछा?