The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

शाहरुख की 'पठान' में आमिर खान की बहन निखत ने कौन सा रोल किया है?

अब ये कहा जा सकता है कि 'पठान' की मेकिंग में शाहरुख, सलमान और आमिर तीनों शामिल रहे.

post-main-image
आमिर खान के साथ निखत. दूसरी तरफ फिल्म 'पठान' में निखत.

Shahrukh Khan की Pathaan में Salman Khan ने कैमियो किया. इसके अलावा Aamir Khan की बहन Nikhat Khan ने भी इस फिल्म में एक ज़रूरी किरदार निभाया है. उन्होंने फिल्म में एक अफगानी महिला का किरदार निभाया है. जो शाहरुख को 'पठान' नाम से बुलाती है. ये चीज़ बहुत पब्लिसाइज़ नहीं की गई थी, इसलिए लोगों को निखत के बारे में पता नहीं चल सका. हालांकि कुछ लोगों ने फिल्म में निखत को नोटिस कर लिया. उन्होंने थिएटर से निखत की फोटो खींचकर अपने इंस्टाग्राम पर पोस्ट किए. निखत ने जब उन्हें अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर रीपोस्ट किया, तब ये बात कंफर्म हुई.

aamir khan sister, nikhat khan
अपनी बहन निखत के साथ आमिर खान.

(आगे स्पॉइलर्स हैं, फिल्म देखने से पहले न पढ़ें तो बेहतर.)

'पठान' में शाहरुख खान के कैरेक्टर की एक बैकस्टोरी है. इसमें बताया जाता है कि पठान ने कुछ समय के लिए अफगानिस्तान में भी काम किया था. उसने वहां के लोगों को एक बड़े हमले से बचाया था. जिसके बाद कबीले की एक उम्रदराज़ महिला उसे अपना 'पठान' बुलाती है. साथ ही प्रेम और आशीर्वाद की निशानी के तौर उसके बाजुओं पर तावीज़ बांध देती है. फिल्म के क्लाइमैक्स में अफगानिस्तान के इस कबीले के लोगों का दोबारा ज़िक्र आता है. इस बार वो लोग पठान की मदद करते हैं. इस उम्रदराज़ महिला का रोल निखत खान हेगड़े ने किया है. 

nikhat khan, pathaan, aamir khan
‘पठान’ के एक सीन में शाहरुख के साथ निखत. थिएटर से जिन लोगों ने ये फोटो अपने इंस्टाग्राम पर शेयर की निखत ने उसे रीपोस्ट किया. ये उसकी का स्क्रीनशॉट है.

हालांकि ये पहली बार नहीं है, जब निखत ने किसी फिल्म में काम किया है. इससे पहले वो 'मिशन मंगल', 'तान्हाज़ी' और 'सांड की आंख' जैसी फिल्मों में काम कर चुकी हैं. फिल्मों के अलावा उन्होंने 'स्पेशल ऑप्स 1.5', 'द गिल्टी माइंड्स' और 'जमाई राजा 2.0' जैसे वेब शोज़ में भी काम कर चुकी हैं. पिछले साल उन्होंने स्टार प्लस के शो 'बन्नी चाउ होम डिलीवरी' से अपना टीव डेब्यू किया था.

nikhat khan, aamir khan, pathaan, shahrukh khan
‘पठान’ के एक सीन में निखत खान हेगड़े.

निखत ने अपना करियर बतौर प्रोड्यसर शुरू किया था. उन्होंने 'तुम मेरे हो', 'हम हैं राही प्यार के', 'मदहोश' और 'लगान' जैसी फिल्में प्रोड्यूस की हैं. इसके अलावा वो मकरंद देशपांडे के डायरेक्शन में बने कुछ नाटकों को भी प्रोड्यूस कर चुकी हैं.  

अब 'पठान' का रीकैप ले लेते हैं. इस फिल्म ने पहले दिन दुनियाभर 92 करोड़ रुपए का कारोबार किया है. शाहरुख खान की इस फिल्म ने पहले दिन इंडिया से 57 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया है. इसमें से 55 करोड़ फिल्म के हिंदी वर्ज़न ने कमाए हैं. 'पठान' में शाहरुख के साथ दीपिका पादुकोण, जॉन अब्राहम, डिंपल कपाड़िया और आशुतोष राणा जैसे एक्टर्स ने काम किया है. पिक्चर को डायरेक्ट किया है सिद्धार्थ आनंद ने. 

वीडियो: शाहरुख खान की 'पठान' में सलमान खान की एंट्री थिएटर को स्टेडियम बना देती है