The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

खराब VFX नहीं, इस वजह से बदल सकती है प्रभास की 'आदिपुरुष' की रिलीज़ डेट

प्रभास के बर्थडे पर जो पोस्टर आया है, उसमें भी फिल्म की रिलीज़ डेट 12 जनवरी ही बताई गई है. फिर बदलने की बात क्यों?

post-main-image
फिल्म 'आदिपुरुष' के एक सीन में प्रभास.

Prabhas के बर्थडे पर यानी 23 अक्टूबर के दिन Adipurush के मेकर्स ने फिल्म का नया पोस्टर रिलीज़ किया. फिल्म के पोस्टर पर रिलीज़ डेट 12 जनवरी, 2023 बताई गई है. जो कि पहले से तय था. हालांकि अब कई रिपोर्ट्स आ रही हैं, जिसमें फिल्म की रिलीज़ डेट बदलने जाने की बात कही जा रही है.

ग्रेट आंध्रा डॉट कॉम में छपी रिपोर्ट के मुताबिक 'आदिपुरुष' की रिलीज़ डेट को आगे बढ़ाया जा सकता है. जब फिल्म का टीज़र आया, तो मेकर्स की बहुत लानत-मलामत हुई. क्योंकि फिल्म का VFX खराब क्वॉलिटी का था. ऐसे में ये अटकलें लग रही थीं कि 'आदिपुरुष' के VFX पर दोबारा काम किया जाएगा. 2 अक्टूबर को फिल्म का टीज़र आया. 12 जनवरी को फिल्म रिलीज़ होनी थी. ऐसे में मेकर्स के पास पूरी फिल्म का  VFX बदलने का समय नहीं था. इसलिए ये बात आई-गई हो गई.

adipurush, prabhas
ये 23 अक्टूबर को प्रभास के बर्थडे पर रिलीज़ किया गया पोस्टर है. इस पर भी रिलीज़ डेट 12 जनवरी ही बताई गई है.

अब फिल्म के रिलीज़ डेट को बदलने की बात कही जा रही है. इसे आगे खिसकाया जा सकता है. मगर इसके पीछे की वजह फिल्म का VFX नहीं है. ऐसा इसलिए किया जा सकता है क्योंकि 2023 में मकर सक्रांति के मौके पर 'आदिपुरुष' समेत चार सुपरस्टार्स की बड़ी फिल्में रिलीज़ हो रही हैं. 'आदिपुरुष' का बजट 500 करोड़ रुपए बताया जा रहा है. ऐसे में तीन बड़ी फिल्मों के साथ क्लैश होने की वजह से 'आदिपुरुष' की कमाई को नुकसान पहुंचेगा.

फिल्म के मेकर्स इसे बड़े लेवल पर रिलीज़ करना चाहते हैं. बड़े लेवल पर रिलीज़ का मतलब ज़्यादा से ज़्यादा स्क्रीन्स पर रिलीज़ करने से है. मान लीजिए 'आदिपुरुष' को देशभर में 5000 स्क्रीन्स पर रिलीज़ करने की तैयारी है. अगर उस दिन चार फिल्में रिलीज़ होंगी, तो स्क्रीन्स की संख्या उन चार फिल्मों में बंट जाएगी. स्क्रीन्स की संख्या के घटने का सीधा फर्क फिल्म के कलेक्शन में नज़र आएगा.  

इसलिए ग्रेट आंध्रा डॉट कॉम में सूत्रों के हवाले से छपी रिपोर्ट में बताया गया कि 'आदिपुरुष' के मेकर्स मकर सक्रांति वाला स्लॉट छोड़ सकते हैं. क्योंकि इस त्योहार के मौके पर थलपति विजय की 'वारिसु', चिरंजीवी की Mega 154 और नंदमुरी बालाकृष्ण की 'वीर सिम्हा रेड्डी' भी सिनेमाघरों में उतर रही हैं. ऐसे में 'आदिपुरुष' को प्रीपोन या पोस्टपोन करने पर विचार किया जा रहा है. ज़्यादा चांस पोस्टपोन किए जाने का ही है. मेकर्स का आइडिया ये है कि शुरुआती हफ्ते, दो हफ्ते में फिल्म को ज़्यादा से ज़्यादा थिएटर्स मिल सकें. ताकि फिल्म बढ़िया कमाई कर पाए. वरना 500 करोड़ का प्रोडक्शन कॉस्ट वापस कैसे आएगा.

'आदिपुरुष' के मेकर्स अगले कुछ हफ्तों में विचार-विमर्श करके इस मसले पर फैसला लेने वाले हैं. 'आदिपुरुष' में प्रभास के साथ सैफ अली खान, कृति सैनन और सनी सिंह जैसे एक्टर्स ने काम किया है. इस फिल्म को डायरेक्ट किया है 'तान्हाजी' फेम ओम राउत ने. 

वीडियो देखें: आदिपुरुष में सैफ अली खान के रावण वाले लुक के बचाव में मनोज मुंतशिर ने ये बवाली बात कही