The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

'आदिपुरुष' टीज़र देख जनता को 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' क्यों याद आ गया?

लोग हैरानी जता रहे हैं कि फिल्म का बजट इतना होने के बावजूद, ऐसा ब्लंडर क्यों!

post-main-image
टीज़र आने के बाद से ही उसकी तुलना कार्टून नेटवर्क से हो रही है.

Prabhas की मच अवेटेड फिल्म Adipurush का टीज़र आया. इस कदर आया कि फिल्म की वाह-वाही कम और ट्रोलिंग ज़्यादा हो रही है. लोग सवाल कर रहे हैं कि ये बनाने के लिए इतना समय क्यों लिया. कोई प्रभास के VFX वाले ऐब्स की तुलना सलमान खान के ऐब्स से कर रहा है. तो कोई सैफ आली खान को रावण मानने को तैयार नहीं. इस पूरी ट्रोलिंग के बीच लगातार #disappointed ट्विटर पर ट्रेंड हो रहा है. लोग फिल्म के VFX और एनिमेशन से बेतहाशा नाराज़ हैं. इतना कि सुझा रहे हैं कि ‘आदिपुरुष’ से बेहतर तो ये फिल्म या सीरीज़ थी. 

अंकित सिंह नाम के एक यूज़र ने RRR से राम चरण की फोटो शेयर की. साथ में लिखा,

आदिपुरुष के ट्रेलर से निराश हूं. राजामौली जैसे डायरेक्टर ही श्री राम का सही चित्रण कर सकते हैं.  

एक और यूज़र ने लिखा,

डिज़्नी प्लस हॉटस्टार की सीरीज़ ‘द लीजेंड ऑफ हनुमान’ का एनिमेशन इससे कहीं ज़्यादा बेहतर थी. 

एक यूज़र ने NT रामा राव की फिल्म ‘भूकैलाश’ से एक फोटो शेयर की. जहां तेलुगु सुपरस्टार ने रावण का किरदार निभाया था. उस फोटो के साथ लिखा,

कम से कम ओम राउत को रामायण पर बनी कुछ तेलुगु फिल्में ही देख लेनी चाहिए. रावण के रोल में सैफ मज़ाक लग रहे हैं.     

NT रामा राव ने अपने करियर में मायथोलॉजी से सिर्फ रावण का किरदार ही नहीं निभाया. बल्कि वो राम और कृष्ण भी बन चुके हैं. तेलुगु वैभवम नाम के यूज़र ने उनकी फिल्म से राम के किरदार में उनकी फोटो पोस्ट की. लिखा,

आपको भगवान राम को दिखाने के लिए कई सौ करोड़ खर्च करने की ज़रूरत नहीं. छोटे बजट की तेलुगु फिल्में महान थीं. आदिपुरुष में प्रभास के एनिमेटेड मूव्स ने निराश किया. एन टी रामा राव भगवान राम के रोल में कितने रॉयल लगते थे. 

एक यूज़र ने ‘आदिपुरुष’ के टीज़र पर चुटकी लेते हुए कहा,

तारक मेहता का उल्टा चश्मा का रावण वाला एपिसोड आदिपुरुष से बेहतर था. 

जनता ने बहस को सिर्फ इंडियन फिल्मों और शोज़ तक ही नहीं रखा. बल्कि उन हॉलीवुड फिल्मों और गेम्स का भी ज़िक्र किया जो उन्हें ‘आदिपुरुष’ का टीज़र देख याद आए. किसी ने ‘आदिपुरुष’ को मोबाइल गेम ‘टेम्पल रन’ का चौथा पार्ट बताया. किसी ने चमगादड़ रूपी ड्रैगन पर उड़ते रावण को देखकर उसकी तुलना ‘हाउस ऑफ द ड्रैगन’ से की. उसे रावण टारगेरियन बताया. एक यूज़र ने रामानंद सागर वाली ‘रामायण’ को याद किया. कहा कि इस ‘रामायण’ को कोई मैच नहीं कर सकता. और ‘रामायण’ सिर्फ कहानी के बारे में है, VFX के बारे में नहीं. 

adipurush teaser


साल 1993 में एक एनिमेटेड फिल्म आई थी. ‘रामायण: द लीजेंड ऑफ प्रिंस राम’. भारत और जापान ने मिलकर इस फिल्म को बनाया था. ‘आदिपुरुष’ के टीज़र आने के बाद इस फिल्म को भी लगातार याद किया जा रहा है. लोग कह रहे हैं कि इतने साल पहले आई फिल्म की एनिमेशन क्वालिटी अच्छी थी. और अब कुछ भी बन रहा है. हालांकि अब ‘आदिपुरुष’ में कुछ भी बदला जाए, इसकी संभावना बहुत कम है. क्योंकि 12 जनवरी, 2023 की तारीख को फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज़ होने जा रही है.          

वीडियो: 'आदिपुरुष' की स्क्रिप्ट लिखने में ओम राउत को कितना समय लगा?