The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

अक्षय की 'राम सेतु' ने पहले दिन 'थैंक गॉड' से दुगनी कमाई कर डाली!

2022 में आई अक्षय कुमार की सभी फिल्मों में से 'राम सेतु' को सबसे बड़ी ओपनिंग मिली है.

post-main-image
अक्षय की पिछली फिल्म 'रक्षा बंधन' भी त्योहार पर ही रिलीज़ हुई थी.

‘राम सेतु’ और ‘थैंक गॉड’. दिवाली पर रिलीज़ हुई दो बड़ी फिल्में. ‘राम सेतु’ अक्षय कुमार की इस साल की पांचवी रिलीज़ है. अगर सिनेमाघरों में आने वाली फिल्मों में गिने तो चौथी. बॉक्स ऑफिस इंडिया के मुताबिक उनकी इस नई फिल्म ने पहले दिन करीब 15 करोड़ रुपए का नेट कलेक्शन किया. नेट यानी वो कमाई जिस पर टैक्स लग चुका हो. बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के संदर्भ में ग्रॉस शब्द भी इस्तेमाल होता है, यानी जिस कमाई पर टैक्स न कटा हो. ‘राम सेतु’ 2022 में आई अक्षय कुमार की फिल्मों में सबसे बड़ी ओपनिंग पाने वाली फिल्म है. 

गोवर्धन पूजा के दिन रिलीज़ हुई ये फिल्म एक फेस्टिवल रिलीज़ थी. त्योहार पर आने वाली फिल्मों को नॉर्मल रिलीज़ की तुलना में फायदा भी मिलता है. इसी साल अगस्त में आई ‘रक्षा बंधन’ भी एक फेस्टिवल रिलीज़ थी. फिर भी उसे करीब 8.20 करोड़ रुपए की ही ओपनिंग मिल पाई थी. उसके मुकाबले ‘राम सेतु’ ने पहले दिन लगभग दुगना बिज़नेस कर लिया है. उनकी इस साल की पहली रिलीज़ ‘बच्चन पांडे’ ने पहले दिन करीब 12 करोड़ रुपए का बिज़नेस किया था. पृथ्वीराज चौहान के जीवन पर आधारित ‘सम्राट पृथ्वीराज’ ने पहले दिन करीब 10.5 करोड़ रुपए कमाए थे. इन फिल्मों की तुलना में ‘राम सेतु’ का प्रमोशन और बज़ मज़बूत नहीं था. फिर भी उसे पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर अच्छा रिस्पॉन्स मिला. 

‘राम सेतु’ का कलेक्शन किसी स्टार की फिल्म के हिसाब से भले ही तगड़ा नहीं. लेकिन पिछले कुछ समय में हिंदी फिल्में लगातार बॉक्स ऑफिस पर जूझ रही हैं. इस साल की सबसे बड़ी ओपनिंग पाने वाली हिंदी फिल्मों में टॉप पर ‘ब्रह्मास्त्र’ है. बॉक्स ऑफिस इंडिया के आंकड़ों के मुताबिक अयान मुखर्जी की फिल्म ने पहले दिन करीब 30.3 करोड़ रुपए कमाए. पहले दिन की कमाई के मामले में दूसरे नंबर पर अब ‘राम सेतु’ है. अक्षय की फिल्म को त्योहार का बेनेफिट हुआ है. नॉर्मल दिनों पर ये मज़बूती से टिक पाती है या नहीं, ये देखना होगा. 

‘राम सेतु’ और ‘थैंक गॉड’ के बाद अजय- देवगन और सिद्धार्थ मल्होत्रा की फिल्म जनता की दूसरी पसंद रही. ट्रेड ऐनलिस्ट तरन आदर्श के मुताबिक फिल्म देशभर में पहले दिन करीब 8.10 करोड़ रुपए ही कमा पाई. ये आंकड़ा ‘राम सेतु’ के कलेक्शन का करीब आधा है. सुबह के वक्त ‘थैंक गॉड’ को काफी कम आक्युपेंसी मिली. शाम आते-आते इसमें थोड़ा सुधार हुआ. इस दिवाली ‘राम सेतु’ और ‘थैंक गॉड’ के साथ एक मराठी फिल्म भी रिलीज़ हुई. 25 अक्टूबर, 2022 को रिलीज़ हुई ‘हर हर महादेव’ को पहली मराठी पैन इंडिया फिल्म बताया जा रहा था. मराठी के साथ फिल्म को हिंदी, तमिल, तेलुगु और कन्नड़ में भी रिलीज़ किया गया. साकनिल्क नाम की वेबसाईट के मुताबिक ‘हर हर महादेव’ ने पहले दिन सभी भाषाओं में करीब दो करोड़ रुपए कमाए.   

वीडियो: राम सेतु के पोस्टर में दिखी चीज़ क्या है?