The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

''करण जौहर ने मुझे नहीं, मैंने उन्हें निराश किया''- अनुराग कश्यप

बॉम्बे वेल्वेट में काम करने के लिए करण जौहर को 11 रुपए की फीस मिली थी.

post-main-image
'बॉम्बे वेल्वेट' के प्रमोशन के दौरान अनुराग कश्यप और करण जौहर. दूसरी तरफ फिल्म 'बॉम्बे वेल्वेट' के एक सीन में करण जौहर.

Anurag Kashyap ने अपने करियर में एक बड़ी पिक्चर बनाई. Ranbir Kapoor, Anushka Sharma और Karan Johar स्टारर Bombay Velvet. ये उनके करियर की सबसे बड़ी फ्लॉप फिल्म साबित हुई. जिसे लेकर अनुराग बहुत निराश पाए जाते हैं. 15 मई को 'बॉम्बे वेल्वेट' ने रिलीज़ के 8 साल पूरे किए. इसी मौके पर अनुराग ने एक इंटरव्यू दिया. इसमें उन्होंने बताया कि इस फिल्म के साथ कहां गड़बड़ हो गई.

अनुराग ने कहा कि उन्हें ये फिल्म वैसे बनानी चाहिए थी, जैसे विक्रमादित्य मोटवानी ने 'जुबली' सीरीज़ बनाई है. टाइम्स ऑफ इंडिया के साथ 'बॉम्बे वेल्वेट' पर बात करते हुए अनुराग कश्यप ने कहा-

''अगर मैं इसे ऐसे देखता कि ये 300 करोड़ की फिल्म है, जो मुझे 90 करोड़ रुपए में बनानी है, तो मैं सफल हो जाता.''

'बॉम्बे वेल्वेट' को 120 करोड़ रुपए के बजट में बनाया गया था. ये एक पीरियड गैंगस्टर फिल्म थी. फिल्म को न समीक्षकों ने पसंद किया, न दर्शकों ने. दुनियाभर से फिल्म ने कमाए मात्र 30 करोड़ रुपए. भारी बॉक्स ऑफिस डिज़ास्टर मानी गई. समय के साथ फिल्म के म्यूज़िक को पसंद किया जाने लगा. मगर अब भी इसे अनुराग के सबसे कमज़ोर कामों में गिना जाता है. 

ये बतौर एक्टर करण जौहर की पहली फिल्म थी. इस फिल्म में करण ने कैज़ाद खंबाटा नाम का किरदार निभाया था. जो कि फिल्म का मेन विलन था. कई लोगों ने कहा कि फिल्म में करण जौहर को गलत कास्ट कर लिया गया. इस पर अनुराग का कहना है कि उनकी वो चॉइस बिल्कुल सही थी. वो करण के बारे में कहते हैं-

''उन्होंने मुझे निराश नहीं किया. मैंने उन्हें निराश किया.'' 

bombay velvet, karan johar,
‘बॉम्बे वेल्वेट’ के एक सीन में रणबीर कपूर और करण जौहर.

बताया जा रहा है कि करण जौहर ने ये फिल्म फ्री में की थी. उन्हें इस फिल्म में काम करने के बदले 11 रुपए का चेक दिया गया था. हालांकि उसके बाद से करण जौहर ने किसी फिल्म में एक्टिंग नहीं की है. और आगे भी उनके ऐसा करने की संभावनाएं नहीं दिख रही हैं. 

इन दिनों अनुराग अपनी फिल्म 'केनेडी' को लेकर चर्चा में हैं. उनकी इस फिल्म को प्रतिष्ठित कान फिल्म फेस्टिवल में प्रदर्शित किया जाना है. 'केनेडी' में राहुल भट्ट और सनी लियोनी ने लीड रोल्स किए हैं. वहीं करण जौहर अपनी अगली फिल्म 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' में व्यस्त हैं. इसके अलावा उन्होंने सलमान खान को भी अपने प्रोडक्शन की एक फिल्म के लिए अप्रोच किया है.  

वीडियो: गेस्ट इन द न्यूजरूम: अनुराग कश्यप ने 'पठान' से लेकर पीएम मोदी और अमित शाह पर क्या कहा?