The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

"सलमान रूठते थे, पर कभी बदतमीज़ी नहीं की" - कबीर खान

खबरें आई थीं कि 'ट्यूबलाइट' के बाद कबीर और सलमान के बीच मतभेद हो गए थे.

post-main-image
कुछ महीनों पहले सलमान ने 'बजरंगी भाईजान 2' भी कंफर्म की थी, बस ये नहीं बताया कि क्या उसे कबीर ही डायरेक्ट करेंगे.

कबीर खान. सलमान खान को पूरे इंडिया का टाइगर और बजरंगी भाईजान बनाने वाले डायरेक्टर. फिर दोनों ने ‘ट्यूबलाइट’ की. फिल्म नहीं चली. नुकसान हुआ. सिर्फ पैसे का ही नहीं. बल्कि सलमान और कबीर की जोड़ी का भी. मीडिया में खबरें चलीं कि दोनों में खटपट हुई है. अब साथ काम नहीं करेंगे. ये था मीडिया का कहना. अब कबीर ने अपने हिस्से का बयान दर्ज करवाया है. कहा है कि उनके और सलमान के बीच कोई गड़बड़ नहीं. सलमान उनकी किसी बात पर नाराज़ भले ही हो जाते, दोनों में बहस होती, लेकिन कभी उनके साथ बदतमीज़ी नहीं की. 

कबीर ने हाल ही में बॉलीवुड हंगामा से बात की. उन्होंने कहा कि सलमान के साथ जो तीन फिल्में बनाईं, उनकी बदौलत ही वो आज यहां पहुंचे हैं. आगे बताया,

सलमान आइडियाज़ से भरे हुए रहते हैं. वो हमेशा आकर सुझाव देते. मैंने कभी इस चीज़ को दखलअंदाज़ी की तरह नहीं देखा. मुझे खुशी होती थी कि सलमान वो सोच रहे हैं ,जो मैंने उनसे कहा था. ऐसे कई मौके होते थे जहां हम सहमति पर नहीं पहुंच पाते थे. लगातार बहस करते रहते. या तो मैं उन्हें मना लेता, या वो मुझे मना लेते. 

ek tha tiger salman khan kabir khan
कबीर और सलमान की पहली फिल्म ‘एक था टाइगर’ से एक स्टिल. 

2006 में आई ‘काबुल एक्सप्रेस’ कबीर की पहली फिल्म थी. बॉक्स ऑफिस के लिहाज़ से नहीं पर ‘काबुल एक्सप्रेस’ एक कामयाब फिल्म थी. उसके हिस्से सराहना आई. उनकी अगली फिल्म ‘न्यू यॉर्क’ भी मेनस्ट्रीम सिनेमा के लिहाज़ से पॉपुलर फिल्म नहीं थी. क्रिटिकल अक्लेम मिला. उसके बाद उन्होंने सलमान के साथ ‘एक था टाइगर’ बनाई. कबीर बताते हैं कि उस फिल्म के दौरान दोनों की बहुत बहस होती. लेकिन कभी भी सलमान ने ये नहीं जताया कि वो 50 ब्लॉकबस्टर फिल्में कर चुके हैं. कबीर बस दो फिल्म पुराने हैं. कबीर आगे कहते हैं,

ये एक बहुत अच्छी क्वालिटी है. वो रूठ जाते थे, बहस होती थी, लेकिन कभी बदतमीज़ी नहीं की. 

कबीर अब कार्तिक आर्यन के साथ एक फिल्म पर काम कर रहे हैं. वहीं सलमान की इस साल दो फिल्में आने वाली हैं, ‘किसी का भाई किसी की जान’ और ‘टाइगर 3’. दोनों साथ काम कब करने वाले हैं, इसको लेकर कुछ नहीं कहा गया. बीते साल सलमान ने ‘बजरंगी भाईजान’ के सीक्वल की घोषणा की थी. हालांकि तब भी ये नहीं बताया कि फिल्म को कबीर बनाएंगे या नहीं.     

वीडियो: सलमान खान की 'टाइगर ज़िंदा है' का ये सीन KGF 2, 'कैथी' और 'विक्रम' में कॉपी हुआ है?