The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

'भूल भुलैया 2' के ट्रेलर में इस 4 सेकंड ने पब्लिक को एक्साइटेड कर दिया

‘भूल भुलैया 2’ का ट्रेलर आया है. ट्रेलर आता, उससे पहले ही सोशल मीडिया पर माहौल बन चुका था. लोग अपना पाला चुनकर तैयार बैठे थे कि ट्रेलर आए और चीर-फाड़ मचाई जाए. मगर फिल्म का ट्रेलर उन्हें ये मौका देता नज़र नहीं आ रहा. ‘भूल भुलैया’ 2007 में आई प्रियदर्शन डायरेक्टेड फिल्म का सीक्वल है.

post-main-image
'भूल भुलैया 2' के पोस्टर पर कार्तिक आर्यन, तबू और कियारा आडवाणी.

‘भूल भुलैया 2’ का ट्रेलर आया है. ट्रेलर आता, उससे पहले ही सोशल मीडिया पर माहौल बन चुका था. लोग अपना पाला चुनकर तैयार बैठे थे कि ट्रेलर आए और चीर-फाड़ मचाई जाए. मगर फिल्म का ट्रेलर उन्हें ये मौका देता नज़र नहीं आ रहा. ‘भूल भुलैया’ 2007 में आई प्रियदर्शन डायरेक्टेड फिल्म का सीक्वल है. ओरिजिनल फिल्म में अक्षय कुमार, विद्या बालन, अमीषा पटेल और शाइनी आहूजा ने लीड रोल्स किए थे. समय के साथ उसे हिंदी सिनेमा की कल्ट कॉमेडी फिल्मों में गिना जाने लगा. ऐसे में लोगों को सीक्वल से ज़्यादा उम्मीदें नहीं थीं.

फिल्म की कहानी क्या है?

‘भूल भुलैया 2’ की कहानी कमोबेश ओरिजिनल फिल्म जैसी ही लग रही है. वही राजस्थान की हवेली. वही मंजुलिका और वही आमी जे तोमार. मगर इस बार हवेली में डॉ. आदित्य श्रीवास्तव की बजाय रूहान रंधावा की एंट्री हुई है. रूहान उर्फ रूह बाबा का मानना है कि वो मरे हुए लोगों को देख सकता है. इस फेर में वो उस भुतिया कमरे को खोल देता है, जिसे आदित्य बंद करके गया था. मंजुलिका बाहर निकल आती है. वो एक-एक करके हवेली में रहने वाले लोगों के शरीर में प्रवेश कर जाती है. ध्यान देने वाली बात ये कि मंजुलिका सिर्फ उन्हीं लोगों को वश में करती है, जो फिल्म में लीड रोल्स कर रहे हैं. एलीटिस्ट भूतनी! फिर वही इक्को ही कहानी बस बदले ज़माना वाली बात. हवेली में रहने वाली लड़की रीत से रूहान को प्यार हो जाता है. मंजुलिका उसे अपने वश में कर लेती है. रूह बाबा रीत के शरीर से मंजुलिका के भूत को निकालते हैं. हरे-हरे राम गाते हैं और ट्रेलर खत्म हो जाता है.

फिल्म 'भूल भुलैया 2' के एक सीन में कार्तिक आर्यन.
फिल्म ‘भूल भुलैया 2’ के एक सीन में कार्तिक आर्यन

ट्रेलर कैसा है?

‘भूल भुलैया 2’ का ट्रेलर पहली नज़र में प्रॉमिसिंग लग रहा है. इसलिए नहीं कि बहुत फनी है या अलग ही कुछ दिखा दिया गया है. इसलिए क्योंकि ये फिल्म वो सब करने की कोशिश करती है, जिसकी उम्मीद ‘भूल भुलैया’ के सीक्वल से की जा सकती है. हॉरर और कॉमेडी का सही मिश्रण. ए-लिस्ट स्टारकास्ट. ओरिजिनल गानों के ठीक-ठाक रीमिक्स वर्ज़न. इस फिल्म को लिखा है फरहाद सामजी ने. पिछले कुछ समय से हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में जो भी कॉमेडी फिल्में बनी हैं, उन सबसे फरहाद सामजी किसी न किसी कपैसिटी में जुड़े रहते हैं. आपने वो कहावत सुनी है, अंधों में काना राजा. फरहाद सामजी वही काने राजा हैं. उनका ह्यूमर अब भी 90 के दशक से बाहर नहीं निकल पा रहा है. जबकि ओरिजिनल फिल्म को नीरज वोरा ने लिखा था. नीरज वोरा वो आदमी हैं, जिन्होंने ‘रंगीला’ से लेकर ‘गोलमाल’, ‘हेरा फेरी’ और ‘फिर हेरा फेरी’ समेत हिंदी सिनेमा की दसियों यादगार फिल्में लिखी हैं. हालांकि ‘भूल भुलैया 2’ पर आपको अनीज बज़्मी की छाप नज़र आती है. जो कि फिल्म के लिए ज़ाहिर तौर पर अच्छा संकेत है.

फिल्म के एक सीन में छोटे पंडित के रोल में राजपाल यादव. साथ में हैं संजय मिश्रा और अश्विनी कालसेकर.
फिल्म के एक सीन में छोटे पंडित के रोल में राजपाल यादव. साथ में हैं संजय मिश्रा और अश्विनी कालसेकर.

‘भूल भुलैया’ का ट्रेलर गज़ब ही वजहों से चर्चा का विषय बना हुआ है. इस ट्रेलर में कुछ एक सेकंड के लिए ‘आमी जे तोमार’ गाना सुनने को मिलता है. नोस्टैल्जिया हिट करती है. मगर पब्लिक इस बात को लेकर एक्साइटेड है कि ‘आमी जे तोमार’ के नए वर्ज़न को अरिजीत सिंह ने गाया है. कुछ लोगों का ये भी मानना है कि अक्षय कुमार वाला मैजिक कार्तिक आर्यन नहीं क्रिएट कर पाएंगे. मगर फिल्म की रिलीज़ से पहले इतना नेगेटिव होने का कोई मतलब नहीं है. एक बार फिल्म देखते हैं, फिर बात करते हैं. फिल्म का ट्रेलर आप यहां देख सकते हैं-

कौन-कौन काम कर रहा है?

‘भूल भुलैया 2’ में रूहान रंधावा का रोल किया है कार्तिक आर्यन ने. कार्तिक, पिछली बार ‘धमाका’ में दिखाई दिए थे. उससे पहले वो ‘लव आज कल’ और ‘पति पत्नी और वो’ जैसी फिल्मों के सीक्वल्स और रीमेक में नज़र आए थे. रीत ठाकुर का रोल किया है कियारा आडवानी ने. कियारा ने पिछले दिनों ‘शेरशाह’ में काम किया था. उससे पहले उन्होंने ‘इंदू की जवानी’ और ‘लक्ष्मी’ जैसी फिल्मों में काम किया था. हैरानी की बात ये कि इस फिल्म में तबू भी काम कर रही हैं. क्यों? इस सवाल का जवाब तो वही दे पाएंगी. इससे पहले वो रोहित शेट्टी की ‘गोलमाल 4’ में भी दिखाई दी थीं, जो कि हॉरर कॉमेडी फिल्म थी. आने वाले दिनों में वो ‘कुत्ते’ और ‘खूफिया’ जैसी फिल्मों में दिखाई देने वाली हैं. इन लोगों के अलावा राजपाल यादव, राजेश शर्मा, संजय मिश्रा और अश्विनी कालसेकर जैसे एक्टर्स भी इस फिल्म का हिस्सा हैं.

'भूल भुलैया 2' के एक सीन में तबू. तबू इससे पहले 'गोलमाल 4' में भी दिखाई दी थीं. वो भी हॉरर कॉमेडी फिल्म थी.
‘भूल भुलैया 2’ के एक सीन में तबू. तबू इससे पहले ‘गोलमाल 4’ में भी दिखाई दी थीं. वो भी हॉरर कॉमेडी फिल्म थी.

 

किन्होंने बनाई है?

‘भूल भुलैया 2’ को डायरेक्ट किया है अनीस बज़्मी ने. अनीस ने अपने करियर की शुरुआत 1990 में आई फिल्म ‘स्वर्ग’ से की था. इस फिल्म से वो बतौर राइटर जुड़े थे. 1995 में आई फिल्म ‘हलचल’ से उनका डायरेक्शन करियर शुरू हुआ. अनीस ने अपने करियर में आगे ‘नो एंट्री’, ‘वेलकम’, ‘सिंह इज़ किंग’, ‘रेडी’ और ‘पागलपंती’ जैसी फिल्में डायरेक्ट की. अब उनकी ‘भूल भुलैया 2’ आ रही है. इस फिल्म को फरहाद सामजी ने आकाश कौशिक के साथ मिलकर लिखा है. सलमान खान की आने वाली फिल्म ‘कभी ईद कभी दीवाली’ को फरहाद सामजी ही डायरेक्ट करने वाले हैं.

फिल्म में कार्तिक ने रूहान और कियारा ने रीत नाम का किरदार निभाया हैं, जिन्हें एक-दूसरे से प्यार हो जाता है.
फिल्म में कार्तिक ने रूहान और कियारा ने रीत नाम का किरदार निभाया हैं, जिन्हें एक-दूसरे से प्यार हो जाता है.

 

कब आ रही है ‘भूल भुलैया 2’?

‘भूल भुलैया 2’ की शूटिंग 9 अक्टूबर, 2019 को शुरू हुई थी. इस फिल्म को लखनऊ, मनाली और मुंबई में शूट किया गया. पहले ये फिल्म 31 जुलाई, 2020 को सिनेमाघरों में रिलीज़ होने वाली थी. मगर उससे पहले कोविड-19 के दो-तीन सीज़न रिलीज़ हो गए. फाइनली ‘भूल भुलैया 2’ 22 मई, 2022 को रिलीज़ होगी.

वीडियो देखें: ‘आचार्य’ के ट्रेलर में मेकर्स ने टू मच इंफॉर्मेशन दे दी?