The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

Brahmastra 2 में रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण लीड रोल्स करेंगे?

अयान मुखर्जी ने शाहरुख के किरदार मोहन भार्गव के अलावा किसी कैरेक्टर पर फिल्म बनाने की बात नहीं कही है.

post-main-image
'ब्रह्मास्त्र' के एक सीन में दीपिका पादुकोण. दूसरी तरफ देव का किरदार.

Brahmastra 2: Dev में रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण नज़र आ सकते हैं.

'ब्रह्मास्त्र' की रिलीज़ के वक्त बड़ा हो-हल्ला हुआ. मगर पिक्चर रिलीज़ हुई. तोड़फोड़ बिज़नेस किया. और अब इसके सीक्वल और स्पिन-ऑफ की बात शुरू हो चुकी है. 'ब्रह्मास्त्र' को तीन फिल्मों की सीरीज़ यानी ट्रिलजी के तौर पर प्लान किया गया था. मगर इस फ्रैंचाइज़ का भविष्य पहली फिल्म की बॉक्स ऑफिस परफॉरमेंस पर निर्भर था. फिल्म की कमाई का सीधा कनेक्शन स्वीकार्यता से था. इस मामले में फिल्म सफल हो चुकी है. इसलिए इस सीरीज़ की अन्य फिल्मों को लेकर बाज़ार गर्म हो चुका है. बताया जा रहा है कि 'ब्रह्मास्त्र 2: देव' में रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण काम कर सकते हैं.

'ब्रह्मास्त्र' में शिवा की मां अमृता के रोल में जिस एक्ट्रेस की झलक दिखाई थी, उसे कई लोग दीपिका पादुकोण मान रहे हैं. वो जलास्त्र हैं. उनके प्रेमी और शिवा के पिता का नाम है देव. शिवा का आग से एक रिश्ता है. आग उसे जलाती नहीं है. ये चीज़ शिवा में उसके पिता से आई है. देव के कैरेक्टर का जो लुक है, वो रणवीर सिंह से काफी मेल खाता है. हालांकि फिल्म में देव के किरदार की शक्ल कहीं नज़र नहीं आती. पब्लिक गेस मार रही थी. इसी बीच फिल्म क्रिटिक अनुपमा चोपड़ा ने The Late Take नाम का एक इंटरव्यू किया. इसमें 'ब्रह्मास्त्र' और उस सीरीज़ की आने वाली फिल्मों पर बात हो रही थी. अनमोल Tried & Refused Productions नाम का पॉपुलर यूट्यूब चैनल चलाते हैं. वहां सिनेमा की बात होती है.

deepika padukone brahmastra
‘ब्रह्मास्त्र’ में इस किरदार को देखकर कहा जाने लगा कि ये दीपिका पादुकोण हैं. मगर फिल्म में कहीं भी इस किरदार की शक्ल साफ नहीं दिखाई जाती.

इस इंटरव्यू में 'ब्रह्मास्त्र' की खामियों पर बात करते हुए अनुपमा चोपड़ा ने कहा-

''मैं उम्मीद करती हूं कि इस फिल्म की जो भी कमियां रहीं, उससे सीख लेकर ब्रह्मास्त्र के मेकर्स रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण के साथ धमाकेदार पार्ट 2 बनाएंगे.''

(I hope that the learnings of this film enable them to make a kicka** part two with of course Ranveer Singh and Deepika Padukone.)

ये सुनते ही अनमोल ने अनुपमा से पूछा कि क्या ये अंदर की खबर पक्की है. इस पर अनुपमा ने जैसे रिएक्ट किया, उससे तकरीबन ये कंफर्म हो चुका है कि 'ब्रह्मास्त्र 2' में रणवीर और दीपिका नज़र आने वाले हैं.

ऐसा इसलिए है क्योंकि अनुपमा चोपड़ा फिल्म इंडस्ट्री के भीतरी सर्किल का हिस्सा हैं. उनके पति विधु विनोद चोपड़ा मशहूर फिल्ममेकर हैं. वो खुद देश की सबसे चर्चित फिल्म समीक्षक हैं. वो फिल्म की स्टारकास्ट से लेकर मेकर्स को पर्सनली जानती हैं. इसलिए अगर वो कुछ भी कहती हैं, तो उन्हें सीरियसली लिया जाता है.

जब से ये खबर बाहर आई है, फैन थिअरीज़ की बाढ़ आ गई है. कोई कह रहा है कि रणबीर, आलिया, रणवीर औ दीपिका को एक फिल्म में कास्ट करना बड़ी बात है. लोगों की शंकाएं भी हैं. अगर 'ब्रह्मास्त्र 2' में देव और अमृता की कहानी दिखाई जाएगी, तो शिवा और ईशा का क्या होगा. ये तो अटकलें और कॉन्सपिरेसी थिअरीज़ हो गईं. अयान मुखर्जी ने देव के कैरेक्टर के बारे में बात करते हुए इंडियन एक्सप्रेस से कहा-

''मैं अभी देव से जुड़े बेहद कम सवालों के जवाब दे पाऊंगा. हमारा आइडिया ये था कि हम ये क्लीयर कर दें कि ये कहानी कहां जा रही है. कि हम पूरी तरह खलनायक की कहानी की ओर बढ़ रहे हैं. हम आपको एक ऐसा हुक देना चाहते थे, जिसके लिए आप पार्ट 2 का इंतज़ार करें. क्योंकि देव पूरी ब्रह्मास्त्र ट्रिलजी का केंद्र है.''

अयान ने ये भी बताया कि वो 'ब्रह्मास्त्र' सीरीज़ की हर फिल्म में कुछ नए किरदार जोड़ेंगे. और आखिरी फिल्म में उन सभी किरदारों को एक साथ लाया जाएगा. इसके अलावा उन किरदारों की ओरिजिन स्टोरी पर फिल्म बनाने की बातें हो रही हैं. मगर शाहरुख के किरदार मोहन भार्गव के अलावा अयान ने किसी कैरेक्टर की बैकस्टोरी पर फिल्म बनाने की बात अब तक नहीं कही है. 

वीडियो देखें: ब्रह्मास्त्र फिल्म रिव्यू-

इस पोस्ट से जुड़े हुए हैशटैग्स