The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

Chup की पहले दिन की जबरदस्त कमाई ने बहुत बड़ी बहस छेड़ दी है

आर. बाल्की डायरेक्टेड फिल्म Chup ने पहले दिन 2.75 करोड़ रुपए कमा डाले हैं. मगर इस फिल्म को 4 लाख लोगों ने देखा.

post-main-image
फिल्म 'चुप' का पोस्टर.

आर. बाल्की डायरेक्टेड फिल्म Chup ने पहले दिन 2.75 करोड़ रुपए कमा डाले हैं. इस फिल्म को National Cinema Day के मौके पर टिकटों की कीमत कम होने का भरपूर फायदा मिला है. 'चुप' की इस परफॉरमेंस को केस स्टडी की तरह देखा जा रहा है. इस पर आगे बात करेंगे. 'चुप' के अलावा Brahmastra और Dhokha जैसी फिल्में भी सिनेमाघरों में लगी हुई हैं. 'ब्रह्मास्त्र' ने रिलीज़ के 15वें दिन 11 से 12 करोड़ रुपए के बीच बिज़नेस किया है. जबकि 'धोखा' ने 1.25 करोड़ रुपए की ओपनिंग ली है.

नेशनल सिनेमा डे के मौके पर फिल्मों की कमाई देखकर नई चर्चा शुरू हो गई है. टिकटों की कीमत को लेकर. 'चुप' को रिलीज़ के पहले दिन 4 लाख लोगों ने सिनेमाघरों में देखा. क्योंकि शुक्रवार को टिकट मात्र 75 रुपए के थे. अगर टिकट की प्राइस नॉर्मल यानी 250-300 रुपए होती है, तो फिल्म की कमाई कमोबेश उतनी ही रहती है. मगर इसे देखने वालों की संख्या में भारी कमी नोट की जाती. 'चुप' को मात्र 1000 स्क्रीन्स पर रिलीज़ किया गया था. ऐसे में फिल्म की कमाई और फुटफॉल, दोनों को ही ट्रेड बिज़नेस हैरानी भरी निगाहों से देख रहा है. क्योंकि इस फिल्म की कमाई 'रनवे 34', 'जर्सी' और 'जयेशभाई जोरदार' की ओपनिंग के आसपास है. मगर इन तीनों फिल्मों को मिलाकर पहले दिन जितने टिकट बिके थे, 'चुप' के अकेले उतने टिकट बिके हैं. हालांकि शनिवार से टिकटों की कीमत नॉर्मल होने के बाद इस फिल्म की कमाई गिरने के आसार लगाए जा रहे हैं.

अनुराग कश्यप ने कुछ दिनों पहले यही बात कही थी. उन्होंने कहा था कि लोगों के पास फिल्में देखने के लिए पैसे नहीं हैं. क्योंकि महंगाई ज़्यादा है. तब उनका मज़ाक उड़ा दिया गया था. आज उनकी वही बात सही साबित हो रही है. नेशनल सिनेमा डे के दिन टिकटों की कीमत कम होते ही, जनता भीड़ लगाकर सिनेमाघरों में पहुंच गई.  

ये चीज़ 'ब्रह्मास्त्र' की कमाई में भी देखने को मिली. 'ब्रह्मास्त्र' अब भी पब्लिक की पहली पसंद बनी हुई है. फिल्म ने अपने तीसरे हफ्ते की शुरुआत 11-12 करोड़ रुपए की कमाई से की. इसे देखने के लिए 12 लाख से ज़्यादा लोगों के सिनेमाघरों में पहुंचने की खबरें आ रही हैं. अब तक इस फिल्म ने देशभर से 241 करोड़ रुपए का कारोबार कर लिया है. 2022 की सबसे कमाऊ फिल्म है 'द कश्मीर फाइल्स'. विवेक अग्निहोत्री डायरेक्टेड इस फिल्म ने देशभर से 252 करोड़ रुपए कलेक्ट किए थे. उम्मीद लगाई जा रही है कि बुधवार तक 'ब्रह्मास्त्र' उसे पछाड़कर पहले पायदान पर पहुंच जाएगी.

23 सितंबर को 'धोखा- राउंड द कॉर्नर' नाम की फिल्म भी रिलीज़ हुई थी. कुकी गुलाटी डायरेक्टेड इस फिल्म में आर. माधवन, खुशाली कुमार और अपारशक्ति खुराना जैसे एक्टर्स ने काम किया है. इस फिल्म ने पहले दिन 1.25 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया है. 

वीडियो देखें: फिल्म रिव्यू- धोखा