The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

क्या हुआ जब ऑस्कर के स्टेज पर दीपिका ने 'नाटु-नाटु' गाने को इंट्रोड्यूस किया

दीपिका जैसे-जैसे गाने को इंट्रोड्यूस कर रही थी, वहां बैठे लोग तालियां पीट रहे थे, खुशी से चिल्ला रहे थे.

post-main-image
दीपिका पादुकोण जैसे-जैसे नाटु-नाटु को इंट्रीड्यूज़ कर रही थीं तालियों की गड़गड़ाहट बढ़ती जा रही थी.

इंडिया के खाते में इस साल दो ऑस्कर अवॉर्ड गिरे  हैं. Oscar 2023 में इंडिया की The Elephant Whisperers ने best documentary short कैटेगरी में अवॉर्ड जीता है. वहीं RRR के गाने Naatu Naatu ने बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग कैटेगरी में Oscar अवॉर्ड जीत लिया है.  इस गाने को ओरिजनल सॉन्ग कैटेगरी में नॉमिनेट किया गया है. जिसे ऑस्कर के स्टेज पर दीपिका पादुकोण ने प्रेजेंट किया. दीपिका ऑस्कर्स में बतौर प्रेजेंटर जुड़ी थीं.

इस गाने को एम.एम. कीरवानी ने कंपोज़ किया है. इसके बोल लिखे थे चंद्र बोस ने. गाने को गाया था राहुल सिपलीगंज और काल भैरव ने. राहुल और भैरव ने ही इस गाने पर परफॉर्म किया. उनकी इस कमाल की परफॉर्मेंस से पहले दीपका पादुकोण ने गाने को इंट्रोड्यूस किया. उन्होंने कहा,

मज़ेदार और कैची कोरस, इलेक्ट्रीफाईंग बीट्स और ऐसे किलर डांस मूव्स जिनको मैच करना मुश्किल है. इन सभी ने मिलाकर इस गाने को ग्लोबल सेंसेशन बना दिया. RRR फिल्म में ये एक महत्वपूर्ण समय पर बजता है. एक ऐसी फिल्म, जो दो रियल स्वतंत्रता सेनानियों अल्लूरी सीताराम राजू और कोमाराम भीम की लाइफ पर बेस्ड थी. इसे ना सिर्फ तेलुगु में गाया गया है बल्कि ये फिल्म की एंटी कोलोनियलिस्ट थीम पर बिल्कुल सटीक बैठता है. ये टोटल धमाल मचाने वाला गाना है. यू-ट्यूब और टिक-टॉक पर इसके मिलियन्स में व्यूज़ हैं. पूरी दुनिया के थिएटर्स में इस गाने पर लोग नाच रहे हैं. ये इंडियन प्रोडक्शन हाउस का पहला ऐसा गाना है, जिसे ऑस्कर्स के लिए नॉमिनेट किया गया है. तो क्या आप नाटु नाटु को जानते हैं? अगर नहीं जानते, तो अब जानने वाले हैं.

दीपिका की ये स्पीच सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. दीपिका जैसे-जैसे गाने को इंट्रोड्यूस कर रही थी, वहां बैठे लोग तालियां पीट रहे थे, खुशी से चिल्ला रहे थे. दीपिका भी इस मोमेंट के मज़े ले रही थीं. ऑस्कर जीतने के बाद कंपोज़र एम.एम. कीरवानी ने ऑस्कर के स्टेज से गा-गाकर एक्सेप्टेंस स्पीच दी. उन्होंने राजामौली और विदेशों में RRR को डिस्ट्रिब्यूट करने वाली कंपनी वेरिएंस फिल्म्स को भी थैंक यू कहा.

'नाटु नाटु' एक डांस नंबर है. दो दोस्त अंग्रेज़ों की पार्टी में परफॉर्म कर रहे हैं. क्योंकि उन्हें सालसा या फ्लैमेंको जैसे विदेशी डांस फॉर्म्स नहीं आते. उन दोनों देसी लड़कों को 'नाच' आता है, जिसे तेलुगु में 'नाटु' कहते हैं. वो नाच रहे हैं, साथ में अंग्रेज़ों को भी सीखा रहे हैं कि कैसे नाचना है. 

वीडियो: दी सिनेमा शो: शाहरुख की 'पठान' ने 'बाहुबली 2' का रिकॉर्ड तोड़ा, प्रोड्यूसर ने खुशी में ट्वीट कर डाला