The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

गौरी ख़ान पर ग़ैर-ज़मानती FIR हुई, 'धोखाधड़ी' के आरोप!

प्रचार-प्रसार भारी पड़ गया!

post-main-image
(बाएं-दाएं) गौरी खान के साथ अनिल तुलसियानी. (फोटो - इंडिया टुडे)

फ़िल्म प्रोड्यूसर और डिज़ाइनर गौरी ख़ान के ख़िलाफ़ लखनऊ में एक FIR दर्ज हुई है. गौरी ख़ान (Gauri Khan), शाहरुख़ खान की पत्नी. मुंबई के रहने वाले किरीट जसवंत शाह का दावा है कि उन्होंने लखनऊ के तुलसियानी कंस्ट्रक्शन ऐंड डेवलपर्स लिमिटेड में एक फ़्लैट ख़रीदा था. जसवंत का कहना है कि वो अब तक कंपनी को 86 लाख रुपये दे चुके हैं, फिर भी उन्हें फ़्लैट नहीं मिला. और, इसी वजह से जसवंत ने गौरी ख़ान और अन्य लोगों के ख़िलाफ़ FIR दर्ज कराई है. गौरी इस कंपनी की ब्रैंड ऐंबेसडर हैं. शिकायतकर्ता का कहना है कि उसने गौरी के प्रचार-प्रसार से प्रभावित होकर ही फ़्लैट लिया था.

आजतक से जुड़े समर्थ श्रीवास्तव की रिपोर्ट के मुताबिक़, गौरी के अलावा तुलसियानी कंस्ट्रक्शन ऐंड डेवलपर्स लिमिटेड के चीफ़ मैनेजिंग डायरेक्टर (CMD) अनिल कुमार तुलसियानी और डायरेक्टर महेश तुलसियानी के ख़िलाफ़ भी FIR दर्ज की गई है. तीनों पर धारा-409 (विश्वास के आपराधिक हनन) के तहत ग़ैर-ज़मानती मुक़दमा लगा है.

तुलसियानी प्रॉपर्टी के लिए प्रचार करतीं गौरी ख़ान. फोटो - सोशल मीडिया)

2015 में मेसर्स तुलसियानी कंस्ट्रक्शन ऐंड डेवलपर्स ने गौरी ख़ान को अपना ब्रैंड ऐंबेसडर बनाया था. जसवंत शाह की शिकायत के मुताबिक़, गौरी ख़ान ने प्रचार के दौरान कहा था कि कंपनी सुल्तानपुर रोड पर एक बड़ा अपार्टमेंट बना रही है और इसी से प्रभावित हो कर उन्होंने वहां फ्लैट ख़रीदने का फ़ैसला किया. कंपनी के CMD अनिल कुमार तुलसियानी और डायरेक्टर महेश तुलसियानी से मिले. उन्होंने बताया कि फ्लैट की क़ीमत 86 लाख रुपये है और उन्हें अक्टूबर 2016 तक फ़्लैट मिल जाएगा. 

जसवंत ने शिकायत में बताया कि फ्लैट के लिए उन्होंने बैंक से लोन लिया. पैसे जमा करते रहे और कुल 85 लाख 46 हजार 851 रुपये जमा कर दिए. वो अक्टूबर 2016 से ही फ़्लैट के पज़ेशन के लिए लगे हुए हैं. इस सिलसिले में वो कई बार अनिल और महेश से मिले. कंपनी ने जसवंत को कुछ पैसे वापस भी किए. 2017 में महेश तुलसियानी ने क़रीब 23 लाख रुपये जसवंत को वापस किए और कथित तौर पर वादा किया कि अगर उन्हें छह महीने में पज़ेशन नहीं मिला, तो कंपनी उन्हें सूद समेत सारा पैसा लौटा देगी.

शिकायत में ये भी कहा गया है कि जसवंत जिस फ़्लैट को ख़रीदने वाले थे, उस फ़्लैट का अग्रीमेंट किसी और नाम से कर दिया गया है. अब जसवंत ने अनिल, महेश और गौरी ख़ान पर आरोप लगाए हैं कि उन्होंने धोखाधड़ी कर के उनका फ़्लैट हड़प लिया.

वीडियो: शाहरुख-गौरी लव स्टोरी: डेटिंग के दिनों में शाहरुख भी काटते थे JNU के चक्कर