The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

"सलमान का गाना भद्दा", लुंगी पर क्रिकेटर ने क्लास लगा दी

उन्होंने अपने ट्वीट्स में बताया कि गाने में भारी ब्लंडर हुआ है.

post-main-image
सलमान के साथ इस गाने में वेंकटेश और राम चरण भी नज़र आते हैं. फोटो - स्क्रीनशॉट

बीती 04 अप्रैल को Salman Khan की फिल्म Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan का गाना Yentamma रिलीज़ हुआ. इस गाने में तेलुगु और हिंदी भाषा का इस्तेमाल हुआ है. हिंदी ऑडियंस को ‘उठाकर के लुंगी’ याद रहेगा क्योंकि ये गाने की हुकलाइन भी है. ये नई न्यूज़ नहीं. ताज़ा खबर ये है कि गाने पर एक पूर्व क्रिकेटर भड़क गए हैं. पूर्व भारतीय स्पिनर लक्ष्मण शिवरामाकृष्णन का कहना है कि ये बहुत ही भद्दा गाना है. और साउथ इंडियन कल्चर का तिरस्कार करता है.

लक्ष्मण ने अपने ट्विटर पर ‘येंतम्मा’ गाने के लिए लिखा,

ये बेहूदा है और हमारे साउथ इंडियन कल्चर को नीचा दिखाता है. ये लुंगी नहीं, धोती है. एक क्लासिकल आउटफिट जिसे भद्दे ढंग से पेश किया गया. 

दरअसल गाने में सलमान खान और वेंकटेश मुंडु पहने नज़र आते हैं. मुंडु एक फॉर्मल आउटफिट है जिसे त्योहार आदि पर पहना जाता है. जबकि लुंगी घर में पहने जाने वाला वस्त्र माना जाता है. सलमान ने गाने में मुंडु पहना है और लीरिक्स में ‘उठाकर के लुंगी’ कहा गया है. इस बात पर लक्ष्मण शिवरामाकृष्णन बिगड़ गए. उन्होंने आगे दो और ट्वीट किए जहां धोती और लुंगी की अलग-अलग फोटो लगाई. फॉर्मल सेटिंग में पहनने वाली होती है लुंगी और रात को सोते वक्त पहने जाती है लुंगी. 

अस्सी के दशक में लक्ष्मण ने इंडिया के लिए अपना क्रिकेट करियर शुरू किया. उन्होंने 1983 में वेस्ट इंडीज़ के खिलाफ अपना पहले टेस्ट मैच खेला. उनका आखिरी इंटरनेशनल टेस्ट मैच 1986 में ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध था. उनका ODI डेब्यू हुआ था 1985 में. पाकिस्तान के खिलाफ. आखिरी वन डे इंटरनेशनल 1987 में खेला. सामने थी टीम जिम्बाब्वे. 

सलमान के गाने ‘येंतम्मा’ की बात करें तो उसे गाया है विशाल ददलानी और पायल देव ने. गाने में सलमान और वेंकटेश के साथ राम चरण भी नज़र आते हैं. उन्होंने यहां कैमियो किया है. अब तक ‘किसी का भाई किसी की जान’ से चार गाने आ चुके हैं. ‘येंतम्मा’ ही वो पहला गाना है जिसे पॉज़िटिव रिस्पॉन्स मिला. लोगों ने यहां सलमान के ईजाद किए नए डांस स्टेप को भी पसंद किया. 

21 अप्रैल को आने वाली सलमान की फिल्म का प्रोमोशन पूरी एनर्जी के साथ चल रहा है. फिल्म का टीज़र आया. लगातार गाने आए. उनमें से एक तो सलमान का खुद गाया हुआ था. हर दूसरे दिन मेकर्स फिल्म से जुड़े नए पोस्टर ड्रॉप कर रहे हैं. और अब 10 अप्रैल को फिल्म का ट्रेलर भी आने वाला है. डायरेक्टर फरहाद सामजी ने हाल ही में कहा था कि इस फिल्म में सलमान ने कोई कसर नहीं छोड़ी है. साउथ से वेंकटेश और जगपति बाबू जैसे एक्टर्स को जोड़ा. राम चरण का कैमियो ले आए. ट्रू ब्लू फॉर्म में नॉर्थ-साउथ एक कर डाला. इसका नतीजा क्या निकलता है, 21 अप्रैल के बाद ही पता चलेगा.                 
       
 
 

वीडियो: किसी का भाई किसी की जान के येंतम्मा गाने में सलमान खान के साथ राम चरण दिख रहे हैं