The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

'गदर 2' पर रिलीज़ से पहले ही बवाल, गुरुद्वारे में शूट हुए सीन पर कड़ा ऐतराज़ जताया जा रहा

गुरुद्वारा समिति के जनरल सेक्रेटरी ने सनी देओल और अमीषा पटेल के एक सीन पर ऐतराज़ जताया है.

post-main-image
'गदर 2' की कहानी साल 1971 में घटेगी. फोटो - पोस्टर

11 अगस्त को रिलीज़ होगी Gadar 2. Sunny Deol और Ameesha Patel की फिल्म को रिलीज़ होने में अभी लगभग दो महीने हैं. लेकिन फिल्म का नाम अभी से एक कंट्रोवर्सी के साथ जुड़ गया. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो फिल्म के सेट से एक वीडियो लीक हुआ है. जहां सनी देओल और अमीषा पटेल गुरुद्वारे में फिल्म का सीन शूट कर रहे हैं. शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमिटी ने इस पर आपत्ति जताई है. 

कमिटी के जनरल सेक्रेटरी गुरचरण सिंह ग्रेवाल ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया. उसमें BJP के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल को टैग किया. वो वीडियो में कहते हैं,

एक वीडियो देखने में आ रहा है, जहां हिंदी फिल्मों के हीरो सनी देओल एक फिल्म की शूटिंग कर रहे हैं. बताया जा रहा है कि ये ‘गदर 2’ की शूटिंग से है. शूटिंग में गुरुद्वारे का वेन्यू है. उस गुरुद्वारे में हीरो और हीरोइन ऐसी मुद्रा में नज़र आ रहे हैं, जिस पर ऐतराज़ होगा. उन लोगों पर फूलों की वर्षा हो रही है. गतका वाले सिंह वहां गतका कर रहे हैं. 

उन्होंने आगे कहा कि सनी देओल को ये बात समझनी चाहिए कि गुरुद्वारा शूटिंग की जगह नहीं. जैसी तस्वीरें बाहर आ रही हैं, उससे सिख कौम शर्मिंदगी महसूस कर रही है. बात बढ़ने के बाद फिल्म की तरफ से भी बयान आया. फिल्म के डायरेक्टर अनिल शर्मा ने लंबा-चौड़ा स्टेटमेंट रिलीज़ किया. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा,

‘गदर 2’ के चंडीगढ़ गुरुद्वारा साहब में हुए शूट को लेकर कुछ गलतफहमी कुछ मित्रों के मन में हुई. उसके लेकर मेरा स्पष्टीकरण प्रस्तुत है. 

अनिल ने अपने स्टेटमेंट में लिखा,

मैं ‘गदर 2’ के एक लीक्ड सीन को लेकर बात करना चाहता हूं. ये गुरुद्वारे के आंगन में शूट हुआ था. सबसे पहले तो मैं ये बताना चाहता हूं कि मैं और मेरी टीम के लिए धार्मिक भावनाएं सर्वोपरि हैं. मैंने यही बात अपनी फिल्मों में भी कायम रखी है. मैं ये भी क्लियर करना चाहता हूं कि लीक हुई फुटेज एक प्राइवेट फोन पर रिकॉर्ड की गई थी. वो फुटेज फिल्म के एडिटेड सीन को नहीं दर्शाती. 

अगर अनजाने में भी मेरी किसी हरकत से किसी को ठेस पहुंची हो, तो मैं माफी चाहता हूं. किसी का निरादर करने का मेरा कोई इरादा नहीं था. 

अनिल शर्मा ने आगे लिखा कि उन्होंने सारे काम नियमों के अनुसार ही किए. वादा किया कि उनकी फिल्म ‘गदर 2’ से किसी भी किस्म की धार्मिक भावनाएं आहत नहीं होंगी. 
बता दें कि देशभर में 09 जून को ‘गदर’ फिर से रिलीज़ होने वाली है. उसके साथ ही ‘गदर 2’ का टीज़र भी आएगा. बताया जा रहा है कि दूसरे पार्ट की कहानी साल 1971 में घटेगी.

वीडियो: सनी देओल की गदर 2 के डायरेक्टर अनिल शर्मा ने क्लैश पर कहा, रिलीज डेट नहीं बदलेंगे