The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

'छपाक' रिलीज़ होने से ठीक पहले दीपिका का JNU जाना, उनका साहस है या मौकापरस्ती?

ट्विटर पर दोनों ही तरह के हैश टैग ट्रेंड कर रहे हैं: #DeepikaPadukone और #BoycottChhapaak

post-main-image
दो गुट बन गए हैं. एक दीपिका के कदम का समर्थन कर रहा है, दूसरा विरोध.

# पार्ट वन- जेएनयू:

5 जनवरी की शाम दिल्ली की जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) में हिंसा हुई. हिंसा से जुड़े कई वीडियो सामने आए. जिनमें दिखा कि कैंपस के अंदर घुस आए नकाबपोशों ने हाथों में सरिया, हॉकी स्टिक्स, डंडे और हथौड़े लेकर छात्रों और शिक्षकों पर हमला किया.
करीब तीन घंटे तक ये हिंसा चली. हमलावरों ने हॉस्टलों के अंदर घुसकर स्टू़डेंट्स को मारा. कई स्टूडेंट्स लहुलूहान हो गए. कइयों का सिर फूटा. हमलावरों ने स्टूडेंट्स और शिक्षकों पर पत्थरबाजी भी की. चोटिल लोगों में से एक थीं JNUSU अध्यक्षा आइशी घोष. आइशी घोष हमले में बुरी तरह से घायल हो गईं और इस दौरान उनके सिर पर काफी गंभीर चोट भी आई.
Jnusu President Aishe Ghosh बाएं से दाएं: JNUSU प्रेसिडेंट आइशी घोष बवाल के बाद कैंपस के अंदर. अस्पताल में इलाज के दौरान.


इस हिंसा के लिए JNU छात्र संगठन ने ABVP को और ABVP ने लेफ्ट को जिम्मेदार ठहाराया गया. लेकिन कौन दोषी है कौन पीड़ित इससे जुड़ा पूरा सच आना अभी बाकी है.
ये हमारी खबर का पहला पार्ट है.

# पार्ट टू- छपाक:

दूसरा पार्ट ये है कि दीपिका पादुकोण की नई फिल्म आ रही है ‘छपाक’. मालती का रोल कर रही हैं. एक एसिड अटैक सर्वाइवर. फिल्म से वो बतौर प्रोड्यूसर भी जुड़ी हुई हैं. डायरेक्ट किया है मेघना गुलज़ार ने.
अब आते हैं खबर के तीसरे और सबसे मेन पार्ट पर.

# पार्ट थ्री- दीपिका इन दिल्ली:

'छपाक' के प्रमोशन को लेकर वो दिल्ली आई हुई हैं. अब हुआ क्या कि 07 की शाम दीपिका पादुकोण जेएनयू पहुंच गईं. ठीक गेट के बाहर. उस हिंसा के विरोध में हुए प्रदर्शन में शामिल होने के वास्ते जिसका ज़िक्र इस स्टोरी के पार्ट वन में किया गया है. दीपिका आइशी घोष से भी मिलीं. इस वक्त कन्हैया कुमार भी छात्रों के बीच उपस्थित थे. एएनआई के एक वीडियो में दिख रहा है कि छात्र नारे लगा रहा हैं- ज़ोर से बोलो जय भीम. और दीपिका वहीं किनारे में खड़ी हैं, इन स्टूडेंट्स के समर्थन में.

# पार्ट फोर- ट्विटर वॉर-

इसके बाद क्या हुआ ये है स्टोरी का चौथा पार्ट.
# #DeepikaPadukone
, #ISupportDeepika
 
और #BoycottChhapaak
(बॉयकोट छपाक) ट्विटर पर ट्रेंड करने लगा है.
# दिल्ली बीजेपी के प्रवक्ता तेजेंदर पाल सिंह बग्गा ने ट्वीट किया कि अगर आप भी दीपिका पादुकोण का टुकड़े टुकड़े गैंग का समर्थन करने पर उनकी फिल्मों का बॉयकोट करने वाले हैं तो इस ट्वीट को रीट्वीट करें. # बीजेपी के ही गौरव भाटिया ने '...' में कहां थे टाइप ट्वीट किया- # उधर अनुराग कश्यप ने तालियों का इमोजी बनाकर उनके इस कदम का समर्थन किया- # कुछ लोग इसे छपाक के प्रमोशन से जोड़कर देख रहे हैं- # तो, कुछ क्लियर कर रहे हैं कि दीपिका के इस मूव का छपाक के प्रमोशन से कोई लेना देना नहीं है- नेशनल अवार्ड विनर डायरेक्टर अश्विनी चौधरी ने एक और ट्वीट करके दीपिका के जेएनयू जाने और वहां हुई हिंसा का विरोध करने का समर्थन किया है. # कुछ लोग (जिनमें महेश भट्ट जैसे सेलेबस शामिल हैं) तो इस बात की उल्टा तारीफ़ कर रहे हैं कि जबकि अब सिर्फ दो दिन बचे हैं उनकी फिल्म रिलीज़ होने को फिर भी दीपिका ने जेएनयू जाने की हिम्मत दिखाई. मतलब ये लोग जानते थे कि दीपिका के वहां जाने पर उनका बड़े स्तर पर विरोध होना लाज़मी था.
कुछ दिनों पहले महेश भट्ट की बेटी आलिया भट्ट ने भी  खुलकर इस सेंसेटिव मसले पर कमेंट किया था.
# हालांकि अभी तक रणवीर सिंह के ट्वीटर अकाउंट या उनके इन्स्टा पर इससे जुड़ा कोई अपडेट ट्वीट या पोस्ट नहीं आई है.
# दीपिका ने जेएनयू हिंसा के विरोध प्रदर्शन में हिस्सा क्यूं लिया, इसको लेकर दो धड़े बन गए हैं. इस कदम को लेकर दो बातें हैं जो निश्चित हैं. पहली ये कि दीपिका ने भी पहली बार दीपिका ने किसी इतने सीरियस मसले पर खुलकर स्टैंड लिया है. और दूसरी बड़ा तबका उनके इस स्टेप की बहुत प्रशंसा कर रहा है. इन दोनों निश्चित बातों के अलावा दो 'शायद' भी हैं. वो ये कि ये कदम और 'छपाक' की रिलीज, दोनों दीपिका की लाइफ में एक नया मोड़ साबित हो सकते हैं.


वीडियो देखें:
घोस्ट स्टोरीज़: चार भुतहा कहानियां जिन्हें देखकर रोंगटे खड़े हो जाने वाली फील नहीं आती-