The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

GoT फेम एक्टर ने RRR की तारीफ की, लोग गलत समझ गए, सफाई देनी पड़ी

'गेम ऑफ थ्रोन्स' में मिसैंड्री का रोल करने वाली नैटली एमैनुएल ने RRR को सिक फिल्म बताया था.

post-main-image
GoT के एक सीन में नैटली. दूसरी तरफ 'नाटु नाटु' गाने का पोस्टर.

RRR भले ही Oscar के लिए एक कैटेगरी में शॉर्ट लिस्ट हुई है. मगर इससे फिल्म की पॉपुलैरिटी पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा. एक्टर हैं Nathalie Emmanuel. Game of Thrones में इन्होंने Missandei का रोल किया था. उन्होंने RRR देखी. और तारीफ में ट्वीट्स की बारिश कर दी. उन्होंने लिखा कि RRR is a sick movie. पॉप कल्चर में सिक-लिट जैसे टर्म्स पॉज़िटिव सेंस में इस्तेमाल होते हैं. इसका मतलब सबको पता नहीं होता. पॉपुलर कल्चर को पॉपुलर इसलिए कहते हैं क्योंकि उसका हिस्सा ज़्यादा लोग होते हैं. सब लोग नहीं. इसलिए कुछ लोगों ने लगा कि नैटली इसे बीमार पिक्चर बता रही हैं. फिर नैटली को दूसरा ट्वीट करके लोगों को बताना पड़ा कि उनके सिक कहने का क्या मतलब था.

नैटली एमैनुएल ने लिखा-

''RRR जबरदस्त फिल्म है. और आप मेरी राय नहीं बदल सकते.''

आगे उन्होंने फिल्म के ब्रोमैंस की तारीफ की. मगर नैटली 'नाटु नाटु' गाने से बड़ी इंप्रेस हुईं. खासकर कोरियोग्राफी और को-ऑर्डिनेशन से. आलिया भट्ट, ओलिविया मॉरिस की परफॉरमेंस पर बात हुई. इन सबके बीच वो फिल्म की क्रू को नहीं भूलीं. राम चरण के ओपनिंग सीन के स्टंट को-ऑर्डिनेटर किंग सोलोमन काम भी उन्हें पसंद आया. आखिर में नैटली ने लिखा-

''बाय द वे, सिक से मेरा मतलब था जबरदस्त.''

RRR को इंडिया की ओर से ऑफिशियली ऑस्कर में नहीं भेजा गया था. राजामौली ने ऑस्कर की सभी कैटेगरीज़ में फिल्म को कंसिडरेशन के लिए डाला था. मगर फिल्म को सिर्फ एक कैटेगरी में शॉर्ट लिस्ट किया गया. बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग कैटेगरी में. 'नाटु नाटु' के लिए. और इस फिल्म को ऑस्कर मिलना काफी हद तक तय बताया रहा है.

एस.एस. राजामौली के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म ने दुनियाभर से 1200 करोड़ रुपए से ऊपर की कमाई की. ये दो असल फ्रीडम फाइटर्स पर बेस्ड फिल्म थी. कोमाराम भीम और अल्लूरी सीताराम राजू. ये दोनों रियल लाइफ में कभी एक-दूसरे से नहीं मिले. मगर राजामौली की फिल्म में वो दोनों लोग मिलते हैं. उसके बाद ये फिक्शन बन जाती है. RRR में NTR Jr. ने भीम का रोल किया था. सीताराम राजू का किरदार निभाया था राम चरण ने. इसके अलावा अजय देवगन, आलिया भट्ट, श्रिया सरण, मकरंद देशपांडे और ओलिविया मॉरिस जैसे एक्टर्स भी इस फिल्म का हिस्सा थे.    

वीडियो: RRR और 'छेल्लो शो' समेत चार फिल्म और डॉक्यूमेंट्री को Oscar 2023 के लिए शॉर्ट लिस्ट किया गया