The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

क्या ऋतिक रौशन की 'फाइटर' बालाकोट एयरस्ट्राइक पर बेस्ड है, ऋतिक अभिनंदन का रोल करेंगे?

'फाइटर' सिद्धार्थ आनंद की अगली फिल्म है, जिसका एक्शन 'पठान' से भी भयंकर बताया जा रहा है.

post-main-image
'फाइटर' के दो फैनमेड पोस्टर्स पर ऋतिक रौशन.

Hrithik Roshan की नई फिल्म आ रही है Fighter. ये इंडिया की पहली एरियल एक्शन फिल्म बताई जा रही है. पिक्चर की शूटिंग चल रही है. पहले तो ये फिक्शन बताई जा रही थी, मगर अब दावा किया जा रहा है कि ये फिल्म Pulwama Attack के बाद हुए Balakot Air Strike पर बेस्ड है.  

सोशल मीडिया पर ऐसी खबरें चल रही हैं कि ऋतिक रौशन इस फिल्म में विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान से प्रेरित रोल कर रहे हैं. 26 फरवरी, 2019 को पुलवामा हमले के जवाब में इंडिया ने पाकिस्तान के बालाकोट इलाके में एयरस्ट्राइक की. 27 फरवरी को पाकिस्तानी एयरफोर्स ने PoK में एयरस्ट्राइक कर दी. इसके बाद इंडिया और पाकिस्तान के बीच हवाई युद्ध (डॉगफाइट) शुरू हो गया. पाकिस्तानी फाइटर प्लेन ने अभिनंदन के MiG-21 Bison को मारकर गिरा दिया. साथ ही अभिनंदन को पाकिस्तानी मिलिट्री ने पकड़ लिया. हालांकि भारी-भरकम डिप्लोमैटिक लड़ाई के बाद 1 मार्च को अभिनंदन भारत वापस आ गए.

'फाइटर' की कहानी इसी घटना के इर्द-गिर्द घूमती बताई जा रही है. मगर इसमें थोड़ी सिनेमाई मिलावट की जाएगी. रचनात्मक आज़ादी ली जाएगी. 'फाइटर' वो पहली भारतीय फिल्म बताई जा रही है, जिसमें हवाई एक्शन सीन्स होंगे. फिल्म में पायलट का रोल करने के लिए ऋतिक बाकायदा सिमुलेशन ट्रेनिंग ले रहे हैं. ताकि वो अपने किरदार को यकीनी बना सकें. फिल्म में उनके साथ दीपिका पादुकोण और अनिल कपूर जैसे एक्टर्स भी काम कर रहे हैं. इन दिनों अनिल ने अपने इंस्टाग्राम पर 'फाइटर' की ट्रेनिंग वाले फोटोज़ और वीडियोज़ की भरमार कर रखी है. करण सिंह ग्रोवर और अक्षय ओबेरॉय भी इस फिल्म का हिस्सा बताए जा रहे हैं.

'पिज्ज़ा', 'लाल रंग' और 'कालाकांडी' जैसी फिल्मों में काम कर चुके एक्टर अक्षय ओबेरॉय ने एक इंटरव्यू में 'फाइटर' के एक्शन पर बात की. इस फिल्म को 'पठान' वाले सिद्धार्थ आनंद डायरेक्ट कर रहे हैं. अक्षय से पूछा गया कि 'फाइटर' किन मायनों में 'पठान' से अलग होने वाली है. इस पर अक्षय ने कहा-

''फिल्म में कई ऐसी चीज़ें हैं, जो उन्होंने (सिद्धार्थ आनंद) 'पठान' के एक्सपीरियंस से ली हैं. उस फिल्म में ढेर सारा एक्शन और VFX था, जिससे सिड का एक्सपीरियंस बढ़ा. मगर 'फाइटर' उससे कहीं ज़्यादा हेवी है. मुझे नहीं लगता कि आपने कभी रियल फाइटर जेट्स के साथ ऐसा एरियल एक्शन देखा होगा. हमारे पास मजबूत VFX टीम है, जो US से आई है. जब ट्रेलर आएगा, तो लोग उसे देखकर हैरान हो जाएंगे.'' 

'फाइटर' को असम के तेज़पुर एयर फोर्स स्टेशन पर शूट किया गया है. फिल्म का दूसरा शेड्यूल कश्मीर के पहलगाम में फिल्माया गया. फिल्म का तीसरा शेड्यूल हैदराबाद के दुंडिगल एयरफोर्स अकैडमी में शूट किया गया. 'फाइटर' 25 जनवरी, 2024 को रिलीज़ के लिए शेड्यूल्ड है. इस फिल्म से फारिग होने के बाद सिद्धार्थ आनंद Tiger Vs Pathaan पर काम शुरू करेंगे. 

वीडियो: हृतिक और दीपिका स्टारर 'फाइटर' होगी भारत की पहली एरियल एक्शन फिल्म