The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

क्या वाकई शाहरुख खान, संजय लीला भंसाली से तीन फिल्मों को लेकर बातचीत कर रहे हैं?

ऐसा कहा जा रहा है कि इन दो-तीन प्रोजेक्ट्स में जो भी शाहरुख को पसंद आएगी, उस पर वो भंसाली के साथ काम कर सकते हैं. कौन सी हैं वो तीन फिल्में?

post-main-image
एक फोटोशूट के दौरान शाहरुख खान. दूसरी तरफ भंसाली, साहिर लुधियानवी और बैजू बावरा की फोटो.

Shahrukh Khan की अगली फिल्म को लेकर खबरें चल रही हैं. फिलहाल तो वो Jawan और Dunki में व्यस्त हैं. उसके बाद Tiger Vs Pathaan की बारी आएगी. मगर उसके बाद शाहरुख खान कौन सी फिल्म करेंगे, इसकी चर्चा अभी से शुरू हो चुकी है. कुछ रिपोर्ट्स और फैन्स का मानना है कि Sanjay Leela Bhansali, शाहरुख के साथ दो-तीन फिल्मों को लेकर बातचीत कर रहे हैं. इनमें से शाहरुख जो चुनेंगे, वो फिल्म बनेगी.

पिंकविला के हिमेश ने एक ट्वीट किया. उन्होंने लिखा कि एक बड़े डायरेक्टर, एक सुपरस्टार के साथ दो फिल्मों को लेकर बातचीत कर रहे हैं. उन दोनों ही फिल्मों की हीरोइन के लिए आलिया भट्ट का नाम फाइनल हो चुका है. अब सबकुछ उस सुपरस्टार पर निर्भर करता है कि वो क्या चुनते हैं. अगर वो दोनों में से कोई फिल्म नहीं चुनते, तो डायरेक्टर दूसरे एक्टर के साथ फिल्म शुरू कर देंगे. अगले एक महीने में इस पर पूरी क्लैरिटी आएगी.

ये सुनना था कि शाहरुख और सलमान के फैन्स ने अटकलें लगानी शुरू कर दीं. सलमान फैन्स चाहते हैं कि भंसाली उनके साथ फिल्म बनाएं. शाहरुख के फैन्स की भी यही चाहत है. सलमान और भंसाली 'इंशाल्लाह' पर काम करते करते रह गए. इसलिए ऐसी उम्मीद कम ही है कि सलमान और भंसाली इतनी जल्दी साथ काम करें. ऐसे में शाहरुख और भंसाली के साथ आने की खबर में थोड़ी सच्चाई तो लग रही है. मगर फैन्स चलते हैं दस कदम आगे. इन्होंने वो प्रोजेक्ट भी गिना दिए, जिस पर शाहरुख और भंसाली साथ आ सकते हैं. ये तीन फिल्में बताई जा रही हैं.

1) पहली फिल्म तो 'इंशाल्लाह' है. ये एक बिज़नेसमैन की कहानी है, जो अपने से कम उम्र की महिला के साथ प्रेम में पड़ जाता है. कई रिपोर्ट्स में ये भी दावा किया जा रहा है कि शाहरुख ये फिल्म रिजेक्ट कर चुके हैं. क्योंक अब वो लार्जर दैन लाइफ फिल्में करने के बाद इतने रियलिस्टिक सिनेमा की तरफ नहीं जाना चाहते.

2) दूसरी फिल्म का नाम 'इज़हार' बताया जा रहा है. ये एक ऐसे आदमी की कहानी है, जो अपनी प्रेमिका से प्यार का इज़हार करने के लिए दुनिया के कई देशों में साइकिल से ट्रैवल करता है. बताया जा रहा है कि शाहरुख इस फिल्म को लेकर भी उत्साहित नहीं हैं. क्योंकि वो 'डंकी' में काम कर रहे हैं. इसमें भी उनका किरदार दुनियाभर से होते हुए, अपने देश हिंदुस्तान पहुंचता है.

3) तीसरी फिल्म साहिर लुधियानवी की बायोपिक बताई जा रही है. ये भंसाली के सबसे महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट्स में से एक है. वो लंबे समय से ये फिल्म बनाना चाहते हैं. मगर चीज़ें वर्क आउट नहीं हो पा रही हैं. शाहरुख अभी उस उम्र में हैं, जहां वो साहिर का रोल कर सकते हैं. मगर आसार बहुत कम हैं कि अपने वो करियर के इस फेज़ में कोई बायोपिक करें.

इसके अलावा 'बैजू बावरा' का नाम भी चल रहा है. मगर इस फिल्म पर भंसाली रणबीर कपूर या रणवीर सिंह के साथ काम करना चाहते हैं. अब देखना है कि ये खबरें सिर्फ फैन थ्योरीज़ हैं या इनमें लेश मात्र की सच्चाई भी है.

संजय लीला भंसाली इन दिनों अपनी सीरीज़ 'हीरामंडी' में व्यस्त हैं. इसे लेकर ऐसी खबरें चलीं कि जैसे ये सीरीज़ शूट हुई है, उससे भंसाली संतुष्ट नहीं हैं. वो इस सीरीज़ के कुछ हिस्सों को दोबारा शूट करना चाहते हैं. भंसाली के हवाले से इस खबर का खंडन भी किया जा रहा है.

शाहरुख खान 'जवान' से निपटने के बाद इन दिनों 'टाइगर 3' में अपने कैमियो की शूटिंग कर रहे हैं. इसके बाद वो 'डंकी' का काम खत्म करेंगे. बताया जा रहा है कि जनवरी 2024 से 'टाइगर वर्सज़ पठान' का शूट चालू होगा. उसके पहले शाहरुख अपने सारी बाकी काम पूरे कर लेना चाहते हैं. क्योंकि TvsP के लिए शाहरुख और सलमान को एक साथ मैच करके डेट्स देने पड़ेंगे. क्योंकि फिल्म में उनके बहुत सारे कॉम्बिनेशन सीन्स होंगे. 

वीडियो: शाहरुख खान जैसी फिल्में करना चाहते हैं,डॉन 3 वैसी नहीं थी, अमिताभ बच्चन भी काम करने वाले थे