The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

'कभी खुशी कभी गम' के वक्त काजोल जिस दर्द से गुज़र रही थीं वो सिहरन पैदा करने वाला है

19 साल में पहली बार उन्होंने सदमे के बारे में बात की.

post-main-image
'कभी खुशी कभी ग़म' में 6 गाने थे और फिल्म की लंबाई 3 घंटे 31 मिनट थी.

14 दिसंबर, 2001. इस दिन 'कभी खुशी कभी ग़म' रिलीज हुई थी. ये फैमिली ड्रामा सुपरहिट रही. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर तो झंडे गाड़े ही, कई अवॉर्ड भी अपने नाम किये. लेकिन जब फिल्म से जुड़े बाकी लोग इस सक्सेस पर खुशियां मना रहे थे, तब काजोल भयंकर दर्द और सदमे से गुज़र रही थीं. इस बारे में उन्होंने 'ह्यूमन्स ऑफ बॉम्बे' से बातचीत में बताया.


'ह्यूमन्स ऑफ बॉम्बे' एक पॉपुलर इंस्टाग्राम पेज है. काजोल ने बताया कि फिल्म के दौरान उनका मिसकैरेज हो गया था. ऐसा एक नहीं दो बार हुआ. काजोल ने कहा-


शादी के बाद हमने बच्चों की प्लानिंग शुरू कर दी. 2001 में 'कभी खुशी कभी ग़म' के वक्त मैं प्रेगनेंट थी. लेकिन मेरा मिसकैरेज हो गया. जिस दिन फिल्म ने सबसे ज्यादा कलेक्शन किया था, उस दिन मैं अस्पताल में थी. सब खुश थे, लेकिन मैं उस वक्त बेहद दर्द में थी. इसके बाद मैं दोबारा प्रेगनेंट हुई. इस बार भी मिसकैरेज हो गया. वो बहुत कठिन वक्त था. लेकिन आखिरकार सब ठीक रहा. न्यासा-युग आए और हमारा परिवार पूरा हुआ.

न्यासा काजोल और अजय की बेटी और युग बेटा है.


Ajay
बेटी न न्यासा और बेटे युग के साथ काजोल और अजय देवगन.


काजोल ने यहां अजय से पहली मुलाकात का भी एक किस्सा बताया.
हम 25 साल पहले 'हलचल' के सेट पर मिले थे. मैं शॉट के लिए तैयार थी. मैंने पूछा- 'मेरा हीरो कहां है?' किसी ने उंगली से अजय की तरफ इशारा किया. वो एक कोने में बैठा था. शॉट से 10 मिनट पहले मैं उससे मिली. मैंने बाद में अपने दोस्तों से उसकी बुराई भी की. लेकिन फिर हमने सेट पर बात करना शुरू किया और दोस्त बन गए.
उस वक्त मैं किसी और को डेट कर रही थी और अजय भी. मैं अजय से अपने उस वक्त के बॉयफ्रेंड की शिकायत भी करती थी. लेकिन जल्द ही हम दोनों का ब्रेकअप हो गया. हमने एक-दूसरे को प्रपोज नहीं किया, क्योंकि हम जानते थे कि हम एक-दूसरे को पसंद करते हैं. इससे पहले कि खुद हमें पता चलता, हम एक-दूसरे के बहुत करीब आ गए थे. अजय जूहू में रहता था. और मैं साउथ बॉम्बे में. हम लॉन्ग ड्राइव और डिनर पर बहुत जाते थे. हमारा आधे से ज्यादा रिलेशनशिप तो कार में चला है. मेरे दोस्तों ने मुझे अजय को लेकर चेताया था. मैं बस इतना जानती हूं कि वो मेरे साथ बिल्कुल अलग होता था.
Kajol
काजोल और अजय देवगन की शादी की तस्वीर.

4 साल एक-दूसरे को डेट करने के बाद हमने शादी के बारे में सोचा. अजय के माता-पिता तैयार थे. लेकिन मेरे पापा ने मुझसे 4 दिन तक बात नहीं की. वो चाहते थे कि मैं उस वक्त अपने करियर पर फोकस करूं. लेकिन मैं मन बना चुकी थी. तो उन्हें भी मानना पड़ा. दोबारा, दोनों में से किसी ने प्रपोज नहीं किया. लेकिन हमें पता था कि हम दोनों साथ में जिंदगी गुजारना चाहते हैं.
हमने घर पर शादी की थी. और हम नहीं चाहते थे कि उसमें मीडिया की दखलंदाजी हो. इसलिए हमने मीडिया को गलत वेन्यू बता दिया था. हमने पंजाबी और मराठी रिवाज से शादी की थी. मुझे याद है अजय शादी में इतना बोर हो गया था कि उसने पंडित को पैसा देकर जल्दी शादी निपटाने को कहा था.

अजय और काजोल ने 24 फरवरी, 1999 को शादी की थी. दोनों 'इश्क', 'प्यार तो होना ही था' और 'यू मी और हम' में साथ काम कर चुके हैं. 'तान्हाजी द अनसंग वॉरियर' में दोनों एकबार फिर साथ नजर आने वाले हैं. इस फिल्म को अजय देवगन ने प्रोड्यूस किया है. 'तान्हाजी द अनसंग वॉरियर' 10 जनवरी को रिलीज हो रही है.



Video : अनुराधा पौडवाल को अपनी माँ बताने वाली महिला ने शॉकिंग बातें बताई हैं