The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

कंगना की फिल्म फ्लॉप हुई, डिस्ट्रीब्यूटर बोले: हमारा पैसा वापस करो

कंगना की पिछली फिल्म 'धाकड़' भी घाटे का सौदा साबित हुई थी.

post-main-image
'थलाईवी' को पैन इंडिया लेवल पर रिलीज किया गया था लेकिन फिल्म चली नहीं.

2021 में Kangana Ranaut की फिल्म आई थी, Thalaivi. ये तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता की बायोपिक थी. कंगना ने ही उनका रोल किया था. ये फिल्म नहीं चली थी. पैसा लगाने वालों को नुकसान हुआ. फिल्म वितरकों के लिए ये फायदे का सौदा नहीं रहा. इसलिए अब उन्हें अपने पैसे वापस चाहिए. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फिल्म डिस्ट्रीब्यूटर ‘थलाईवी’ के मेकर्स से छह करोड़ रुपए का रिफंड मांग रहे हैं. बताया जा रहा है कि वो ये पैसा पिछले डेढ़ साल से मांग रहे हैं. 

‘थलाईवी’ के वर्ल्डवाइड डिस्ट्रीब्यूशन का ज़िम्मा लिया था Zee ने. यानी इंडिया से बाहर फिल्म को दिखाने की ज़िम्मेदारी भी उनकी थी. ऐसा करने के लिए आपको फिल्म के प्रोड्यूसर्स से डिस्ट्रीब्यूशन राइट्स खरीदने पड़ते हैं. रिपोर्ट के मुताबिक ज़ी ने राइट्स के लिए छह करोड़ रुपए का एडवांस प्रोड्यूसर्स के पास जमा कर दिया था. फिल्म फ्लॉप रही. इसलिए अब उन्हें अपना ये एडवांस में दिया पैसा वापस चाहिए. दोनों पार्टियों के बीच तय शर्तों में लिखा गया था कि अगर फिल्म एडवांस में दी रकम जितना पैसा नहीं बना पाती, तो पूरा पैसा वापस करना पड़ेगा. 

thalaivi kangana ranaut
‘थलाईवी’ में जयललिता के रोल में कंगना रनौत. 

अब प्रोड्यूसर्स पैसा नहीं लौटा रहे हैं. ज़ी वालों ने अपनी बकाया पेमेंट के लिए प्रोडक्शन कंपनी को लेटर और ई-मेल भी भेजे. लेकिन उन्हें अब तक कोई जवाब नहीं मिला है. ज़ी वाले पिछले डेढ़ साल से अपना पैसा मांग रहे हैं. ऐसे में अब आशंका जताई जा रही है कि उन्हें कोर्ट का दरवाज़ा खटखटाना पड़े. कंगना की फिल्म ‘थलाईवी’ को चार लोगों ने मिलकर प्रोड्यूस किया था – विष्णु वर्धन इंदूरी, शैलेश आर सिंह, हितेश ठक्कर और थिरुमल रेड्डी. विष्णु ने रणवीर सिंह की फिल्म 83 में भी पैसा लगाया था. वहीं शैलेश ‘जजमेंटल है क्या’, ‘सिमरन’ और ‘अलीगढ़’ जैसी फिल्मों के प्रोड्यूसर रह चुके हैं. 

कोरोनाकाल में रिलीज़ हुई ‘थलाईवी’ का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन काफी कमज़ोर रहा. Sacnilk के मुताबिक फिल्म ने इंडिया में 7.28 करोड़ रुपए कमाए. फिल्म का दुनियाभर में कलेक्शन रहा 8.5 करोड़ रुपए का. कंगना की पिछली फिल्म ‘धाकड़’ भी बॉक्स ऑफिस डिजास्टर साबित हुई थी. बॉलीवुड हंगामा के मुताबिक फिल्म इंडिया में सिर्फ 2.58 करोड़ रुपए ही कमा पाई थी.

वीडियो: सिनेमा शो: कंगना रनौत बनेंगी चंद्रमुखी 2 में राजनर्तकी?