The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

कार्तिक आर्यन की 'शहज़ादा' तीन महीने पहले आई थी, काम करने वालों को अब तक पैसा नहीं मिला!

अल्लू अर्जुन की कंपनी ने फिल्म प्रोड्यूस की थी. उन्होंने अपने जवाब में क्या कहा?

post-main-image
'शहज़ादा' 17 फरवरी को सिनेमाघरों में रिलीज़ हुई थी.

17 फरवरी 2023 को Kartik Aaryan और Kriti Sanon की फिल्म Shehzada रिलीज़ हुई थी. Bhool Bhulaiyaa 2 के बाद ट्रेड एक्स्पर्ट्स को उम्मीद थी कि ये फिल्म भी कुछ बड़ा कमाल करेगी. लेकिन ऐसा हुआ नहीं. फिल्म की कमाई बहुत कमज़ोर रही. फिल्म को आए करीब साढ़े तीन महीने हो चुके हैं. हालांकि उस पर काम करने वालों को अब तक अपना पूरा पैसा नहीं मिला है. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो फिल्म के अलग-अलग डिपार्टमेंट पर काम करने वाले लोगों का करीब 30 लाख रुपया बकाया है. 

टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी रिपोर्ट के मुताबिक किसी भी फिल्म के रिलीज़ होने के बाद 60 से 90 दिन के अंदर प्रोड्यूसर्स को पूरी पेमेंट क्लियर करनी होती है. हालांकि ‘शहज़ादा’ के केस में ऐसा अभी तक नहीं हुआ है. फिल्म की डायरेक्शन टीम से जुड़े एक शख्स ने बताया कि उनको भी अब तक पूरा पैसा नहीं मिला है. उन्होंने कहा कि मेकर्स इंडस्ट्री के नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं. और इस पर ध्यान दिया जाना चाहिए. ताकि किसी भी तरह की असुविधा टाली जा सके. 

allu arjun
‘शहज़ादा’ अल्लू अर्जुन की फिल्म ‘अला वैकुंठपुरमुलो’ का हिंदी रीमेक थी. 

‘शहज़ादा’ के मेकर्स से सिर्फ तकनीकी डिपार्टमेंट वाले लोगों को ही शिकायत नहीं. फिल्म में काम कर चुके एक एक्टर को भी फीस नहीं मिली है. उन्होंने अपना नाम नहीं बताया. हालांकि उनके मुताबिक उन्होंने हाल ही में मेकर्स से बात की. उन लोगों ने भरोसा दिलाया है कि हफ्ते भर में उनकी पूरी पेमेंट कर दी जाएगी. उनके मुताबिक प्रोडक्शन हाउस ने कहा कि उन्हें जल्द ही विदेश में शूट करने के लिए सब्सिडी मिलने वाली है. उसके बाद वो पैसे चुका देंगे. बता दें कि कई देश अपने यहां शूट करने के लिए सब्सिडी देते हैं. टैक्स वगैरह में भारी छूट दी जाती है. आपने गौर किया होगा कि कुछ फिल्मों की कहानी पूरी तरह इंडिया में घटती है. लेकिन फिर भी उनके कुछ सीन या गानें बाहर शूट किए गए होते हैं. ऐसा सब्सिडी के चक्कर में ही होता है बाबू भैया. 

एक्टिंग और डायरेक्शन डिपार्टमेंट के अलावा एक वेंडर ने भी बताया कि उनके पास पैसे नहीं पहुंचे हैं. आमतौर पर वेंडर फिल्म वालों को अलग-अलग सुविधा पहुंचाते हैं. जैसे लाइट या साउंड के इक्विपमेंट देने वाले वेंडर. ऐसे ही एक वेंडर का कहना है कि फिल्म के प्रोड्यूसर्स ने उनके 20 लाख रुपए नहीं चुकाए हैं. ‘शहज़ादा’ साल 2020 में आई तेलुगु फिल्म ‘अला वैकुंठपुरमुलो’ का ऑफिशियल हिंदी रीमेक थी. वहां लीड में थे अल्लू अर्जुन. अल्लू की प्रोडक्शन कंपनी अल्लू एंटरटेनमेंट ने ही ‘शहज़ादा’ प्रोड्यूस की थी. पेमेंट ना होने वाली बात पर उन्होंने भी अपना पक्ष रखा. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उन्होंने कहा कि हमने अधिकतर लोगों की पेमेंट क्लियर कर दी है. बस कुछ बिल बाकी हैं जहां GST संबंधित मसले आ रहे हैं. उनका हिसाब भी जल्दी कर दिया जाएगा.   

वीडियो: 'जवान' के मेकर्स ने कभी अल्लू अर्जुन से बात ही नहीं की