The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

इस हॉलीवुड एक्टर की पेंटिंग के लिए लोगों ने 10 करोड़ रुपए क्यों दिए?

इस इवेंट में 2.4 करोड़ रुपए की कान की बालियां नीलाम हुई हैं.

post-main-image
चैरिटी इवेंट में और भी चीज़ों की महंगी नीलामी हुई है. फोटो - स्क्रीनशॉट/डेडलाइन

France में चल रहा Cannes Film Festival समाप्ति की ओर है. दुनियाभर की कद्दावर फिल्में वहां स्क्रीन हुई हैं. इंडिया से ‘आगरा’ और ‘कैनेडी’ जैसी फिल्में दिखाई गईं. दोनों के हिस्से स्टैंडिंग ओवेशन आए. मार्टिन स्कोरसेज़ी की फिल्म Killers of The Flower Moon का भी प्रीमियर हुआ. ऑडियंस ने फिल्म को पसंद किया. फिल्म को करीब नौ मिनट का स्टैंडिंग ओवेशन मिला. अब फिल्म के एक्टर लियोनार्डो डी कैपरियो से जुड़ी बड़ी खबर आई है. कान के एक इवेंट में उनकी एक पेंटिंग 1.2 मिलियन डॉलर में नीलाम हुई है. 

Cannes के अंतिम दिनों में amFAR Cannes Gala नाम का इवेंट होता है. इसकी शुरुआत हुई थी साल 1985 में. यहां अलग-अलग चीज़ों की नीलामी होती है. और उस पैसे को AIDS संबंधी रिसर्च में इस्तेमाल किया जाता है. लियोनार्डो पर बनी पेंटिंग की नीलामी भी इसी इवेंट में हुई. बता दें कि ये पेंटिंग उन्होंने खुद नहीं बनाई थी. इस पेंटिंग के कलाकार थे Damien Hirst. डेमियन और लियोनार्डो ने पेंटिंग पर ऑटोग्राफ भी किया था. पेंटिंग की नीलामी का वीडियो सोशल मीडिया पर खासा वायरल है. 

इसके अलावा इस इवेंट में Prada, Versace के महंगी गाउन को ऑक्शन किया गया. कानों की Chopard कंपनी की कान की बालियां करीब 24 करोड़ रुपए में बिकी. ऑक्शन में सबसे महंगा बिकने वाला आइटम था Aston Martin की गाड़ी. जीके लिए खरीदने वाले ने 1.6 मिलियन डॉलर चुकाये. भरतोय रुपए में ये कीमत करीब 13.2 करोड़ रुपए होती है. 

बता दें कि ‘किलर्स ऑफ द फ्लावर मून’ में लियोनार्डो के अलावा रॉबर्ट डी नीरो, जेसी प्लेमन्स, ब्रेंडेन फ्रेज़र और लिली ग्लैडस्टोन जैसे एक्टर्स ने भी काम किया है. फिल्म की कहानी 1920 के दशक में हुई घटनाओं पर आधारित है. जब मूल अमेरिकी समुदाय ओसाज की ज़मीन से तेल मिलता है उसके बाद उन लोगों की हत्याएं होने लगती हैं. ये फिल्म हिंसा, लालच और नफरत को कुरेदकर बाहर निकालती है. इसी साल अक्टूबर में इस फिल्म को सिनेमाघरों में रिलीज़ किया जाएगा. उसके बाद ये सीधा Apple TV+ पर रिलीज़ होगी.                 
 

वीडियो: मैटिनी शो: कान फिल्म फेस्टिवल की सबसे मारक स्पीच कौन सी हैं?