The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

माहिर खान ने बयान दिया: "मैं पठान के साथ हूं", पाकिस्तानी सांसद बिफर पड़े

समझदारी इसमें होती कि सांसद साहब माहिरा की बात पूरी पहले ठीक से समझते, फिर बयान देते.

post-main-image
कई मीडिया संस्थानों ने छाप दिया कि माहिरा को शाहरुख का समर्थन करने के लिए ट्रोल किया जा रहा है. जबकि सच कुछ और है.

पाकिस्तानी एक्ट्रेस Mahira Khan को ट्रोल किया जा रहा है. वजह है उनका एक बयान. जहां उन्होंने कहा कि वो पठान के साथ हैं. हुआ ये कि माहिर कराची के एक इवेंट में पहुंची थीं. राइटर अनवर मकसूद उस इवेंट के होस्ट थे. उन्होंने माहिरा से सवाल किया. कि पाकिस्तान में 2-3 सियासी जमातें चल रही हैं. तो आप किसकी तरफ हैं? माहिरा ने पहले तो कुछ सेकंड्स तक इस सवाल का जवाब नहीं दिया. फिर उन्होंने कहा कि मैं पठान की तरफ हूं. 

यहां ‘पठान’ से दो जवाब निकलते हैं. पहला तो शाहरुख और उनकी फिल्म ‘पठान’. माहिरा ने अपनी इकलौती भारतीय फिल्म ‘रईस’ भी शाहरुख खान के साथ ही की थी. कई मीडिया संस्थानों ने तो ये तक छापा कि माहिरा शाहरुख को सपोर्ट कर रही हैं. दूसरा आते हैं पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान. उनके खिलाफ विरोध भी चल रहा है. पुलिस ने गिरफ्तार करने की कोशिश की. 21 मार्च को पाकिस्तानी कोर्ट ने उन्हें आतंकवाद के दो मामलों में जमानत भी दी है. 

खैर लोगों को ये क्लेरिटी नहीं मिली कि माहिरा कौन से ‘पठान’ को सपोर्ट करने की बात कर रही थीं. शाहरुख खान या पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान. माहिरा ने जो भी जवाब दिया, उसे स्ट्रॉन्ग रिएक्शन मिला. उन्हें ट्रोल किया जा रहा है. पाकिस्तान के सांसद अफनान उल्लाह खान ने उन्हें लेकर ओछी बातें लिखी. ट्वीट किया,

माहिरा को मेंटल प्रॉब्लम हैं और अनवर मकसूद नशे में हैं. ये दोनों बेशर्म लोग हैं. माहिरा के चरित्र पर तो किताबें लिखी जा सकती हैं. ये पैसों के लिए इंडियन एक्टर्स की चापलूसी करती है.   

अफनान उल्लाह की बात को कुछ लोगों से समर्थन भले ही मिला हो. लेकिन लोगों ने उन्हें सामने आकर कॉल आउट भी किया. उनकी भाषा पर टोका. फरहान सईद एक पाकिस्तानी एक्टर और सिंगर हैं. उन्होंने अफनान के ट्वीट के जवाब में लिखा,

इस मानसिकता की वजह से पाकिस्तान विकसित नहीं हो पा रहा. जब कोई अपना ओपीनियन या पॉलिटिकल प्रेफ्रेन्स देता है, तो ये लोग ऐसे पेश आते हैं. सांसद? ज़ुबान जाहिलों वाली. 

फरवरी 2023 में अनवर मकसूद लिटरेचर फेस्टिवल में शामिल हुए थे. वहां उन्होंने शाहरुख खान की ‘पठान’ और इमरान खान में तुलना की थी. कहा था कि हिंदुस्तान में पठान रिकॉर्ड तोड़ रहा है. वहीं पाकिस्तान में पठान के खिलाफ लगातार FIR हो रही हैं.

वीडियो: माहिरा खान ने यूथ पार्लियामेंट में इंडिया की तारीफ की, लोग इसे इस्लाम के खिलाफ क्यों बताने लगे?