The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

"'कांप काहे रही हो' वाला सीन मेरे और अनुराग कश्यप के पापों में से एक है" - मनोज बाजपेयी

मनोज बाजपेयी के जिस सीन पर सबसे ज़्यादा मीम बनते हैं, उसे शूट करते वक्त उन्हें 102 डिग्री बुखार था.

post-main-image
मनोज बाजपेयी का एक सीन देखकर गांव की औरतें शर्मा कर भाग गईं.

Gangs of Wasseypur ने भारतीय सिनेमा के इतिहास में एक नया पन्ना जोड़ दिया. अनुराग कश्यप और उनके सिनेमा को इंडी और एक्सपेरिमेंटल के टैग से मुक्ति दिलाई. मनोज बाजपेयी के लिए बड़ी कमबैक मशीन बनी. फिल्म के कुछ सीन खासे पॉपुलर हुए. खासतौर पर मीम कल्चर की दुनिया में. उन्हीं में से एक है वो सीन ,जहां सरदार खान दुर्गा से पूछता है, “कांप काहे रही हो, ब्याह हो गया तुम्हारा?” Manoj Bajpayee हाल ही में Lallantop न्यूज़रूम में पधारे थे. उन्होंने इस सीन से जुड़ी कहानी बताई. कहा कि ये उनके और अनुराग कश्यप की ज़िंदगी के पापों में से है. 

मनोज बाजपेयी ने बताया कि वो सीन स्क्रिप्ट में लिखा हुआ था. हालांकि कुछ लाइनें उन्होंने और रीमा सेन ने इम्प्रोवाइज़ भी की. आगे बताया,

मुझे उस वक्त 102 डिग्री बुखार था. और इस सीन के शुरू होने पे नहाने-वहाने का पूरा चक्कर भी है. उसके लिए मुझे गर्म पानी दिया गया था. हम बनारस के गांव में शूट कर रहे थे. मैं वहीं पर खाट लगाकर दो-दो रजाई ओढ़कर लेटा रहता था. शॉट जब आता था तब मैं बाहर निकलता था. मुझे क्या पता था कि ये सीन मेरे जीवन के कुछ पापों में शामिल हो जाएगा. 

मनोज बाजपेयी ने बताया कि वो गांव में शूट कर रहे थे. शूटिंग देखने लोग जमा हो गए. उनमें से ज़्यादातर थीं महिलाएं. ऐसे में उन्होंने फिल्म के प्रोडक्शन डिपार्टमेंट में काम कर रही महिलाओं से बात की. कि गांव वालों से कह दें कि अभी एक सीन शूट होना है, जहां लंगोट पहनकर नहाएंगे. उन्हें रुकना नहीं चाहिए. इतना सुनकर गांव की औरतें खुद ही शर्मा कर भाग गईं. मनोज ने आगे अनुराग कश्यप को लेकर भी कहा. कि वो पहले अपने एक्टर्स में कहानी के प्रति खूब उत्साह जगाते हैं. उसके बाद उन्हें अपने ढंग से काम करने के लिए खुला छोड़ देते हैं. मनोज बाजपेयी ने Guest in The Newsroom के इसी एपिसोड में GOW के ‘चाबी कहां है’ और ‘हज़रात’ वाले सीन पर भी बात की थी.

वीडियो: क्या हुआ जब शाहरुख खान पहली बार मनोज बाजपेयी को एक अंधेरे डिस्को में लेकर गए थे