The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

मनोज बाजपेयी ने 'फैमिली मैन' साइन किया, पत्नी बोली: "अपना करियर क्यों बर्बाद कर रहे हो?"

मनोज बाजपेयी की पत्नी ने कहा कि तुम सब खत्म कर दोगे.

post-main-image
फैमिली मैन में मनोज बाजपेयी

मनोज बाजपेयी आजकल अपनी फिल्म 'सिर्फ एक बंदा काफ़ी है' को लेकर चर्चा में हैं. उनकी फिल्म पहले ओटीटी पर आई. अब सिनेमाघरों में भी लगी हुई है. ऐसे में मनोज लगातार मीडिया से बात कर रहे हैं. ऐसी ही एक बातचीत में उन्होंने 'फैमिली मैन' में श्रीकांत तिवारी का रोल मिलने और उनकी पत्नी के उसे टीवी सीरियल समझने का किस्सा सुनाया है. हम भी आपको सुना देते हैं.

इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए उन्होंने बताया कि मुकेश छाबड़ा ने उन्हें फोन पर बताया कि राज और डीके मिलना चाहते हैं. वो एक वेब सीरीज की स्क्रिप्ट सुनाएंगे. पर मनोज का कहना था कि उन्होंने वेब सीरीज देखी हैं, इनमें सिर्फ सेक्स और हिंसा होती है. मुझे इसमें दिलचस्पी नहीं है. पर मुकेश ने मनोज को इसकी गारंटी दी कि ये आम वेब वेब सीरीज से बिल्कुल अलग है.

मनोज ने आगे बताया:

ऐसी खबर थी कि अक्षय खन्ना 'फैमिली मैन' करने वाले हैं. इसलिए मैं किसी दूसरे ऐक्टर का काम नहीं छीनना चाहता था. मैंने कहा, अगर अक्षय खन्ना वाली बात सच है और ये प्रोजेक्ट मुझे पसंद भी आता है, तो भी मैं नहीं करूंगा. पर मुकेश छाबड़ा का कहना था कि ऐसा कुछ नहीं है. इसलिए मैं अगले दिन मिलने गया. 20 मिनट के नरेशन में मैं राज़ी भी हो गया. उस कुछ देर की मुलाकात में ही खुद को किरदार में इमैजिन कर पा रहा था. और सबसे अच्छी बात थी कि मुझे श्रीकांत तिवारी का किरदार निभाने की पूरी आज़ादी मिलने वाली थी.

इसके बाद राज और डीके ने मनोज को दो एपिसोड की स्क्रिप्ट भेजी. उन्होंने इसके नोट्स बनाने शुरू किए. मनोज बताते हैं:

मुझे लगता है, श्रीकांत तिवारी के लिए लिए मैंने अब तक के सबसे ज़्यादा नोट्स बनाए होंगे. कुछ याद आता था, मैं भागकर जाता और उसे अपनी नोटबुक में लिख लेता. मैंने आठ महीने इसके अलावा कोई काम नहीं किया. मैं सिर्फ इसी के किरदार पर काम कर रहा था.  

अब ये मनोज बाजपेयी की पत्नी शबाना के लिए एक मुद्दा बन गया. उन्हें लग रहा था कि मनोज कोई सीरियल कर रहे हैं. वो मनोज से पूछती, "ये ओटीटी क्या है?" मनोज ने बताया:

मैंने शबाना को समझाया कि ये थोड़ा अलग है. वो कहतीं, पैसे की इतनी क्या ज़रूरत है? तुम अपना करियर क्यों बर्बाद कर रहे हो? सब अच्छा खासा चल रहा है. सब खत्म कर दोगे. मैंने उससे कहा, बताओ 'नार्कोज' कैसे पॉपुलर हो गया? पर वो कहती, ये है तो सीरियल ही ना! शायद उन्हें तब तक ओटीटी की स्ट्रेंथ का अंदाज़ा नहीं था, जब तक उन्होंने 'फैमिली मैन' का पहला सीजन नहीं देखा.

बहरहाल, मनोज बाजपेयी ने इसके बाद 'फैमिली मैन' किया और बाक़ी सब तो इतिहास है. 

वीडियो: मनोज बाजपेयी ने बॉस को थप्पड़ जड़ा, फैमिली मैन वायरल मीम के पीछे की असली कहानी ये है!