The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

'द केरला स्टोरी' बैन वाले बयान पर नवाज़ुद्दीन ने मीडिया को फटकारा, कहा -"फर्ज़ी खबरें मत फैलाओ"

मीडिया हाउस के मुताबिक नवाज़ ने कहा था कि अगर किसी फिल्म से समाज की एकता को खतरा है तो वो गलत है.

post-main-image
नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी की फिल्म को 'द केरला स्टोरी' के चक्कर में खिसका दिया गया था. फोटो - इंस्टाग्राम

Nawazuddin Siddiqui की फिल्म Jogira Sara Ra Ra रिलीज़ हो गई है. फिल्म के प्रोमोशन को लेकर वो बीते कुछ समय से इंटरव्यूज़ देने में बिज़ी थे. ऐसे ही एक इंटरव्यू में उन्होंने The Kerala Story पर बात की. फिल्म को कुछ राज्यों में बैन कर दिया गया है. नवाज़ से इसी बैन पर प्रतिक्रिया मांगी गई. न्यूज़ पोर्टल के मुताबिक नवाज़ ने कहा कि वो किसी भी फिल्म को बैन करने के खिलाफ हैं. हालांकि अगर किसी फिल्म से समाज की एकजुटता को खतरा होता है तो उसे बैन कर देना चाहिए. उनके इंटरव्यू का ये अंश कई जगह छपा. अब नवाज़ ने बिना सीधे तौर पर बात किए मीडिया को कॉल आउट किया है. कहा कि सिर्फ सस्ती TRP के लिए फर्ज़ी खबरें मत छापिए. पूरा मामला बताते हैं. 

पश्चिम बंगाल की सरकार ने ‘द केरला स्टोरी’ को राज्य में बैन कर दिया था. हवाला दिया कि फिल्म से माहौल बिगड़ सकता है. फिल्म को बैन करने के खिलाफ अनुराग कश्यप ने ट्वीट किया. हालांकि उन्होंने डायरेक्टली फिल्म का नाम नहीं लिया. उन्होंने लिखा था,

आप फिल्म से सहमत हों या नहीं. उसे प्रोपेगैंडा मानें या उससे आहत हों, लेकिन उसे बैन करना पूरी तरह गलत है. 

News18 के मुताबिक उन्होंने इसी ट्वीट के संदर्भ में नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी से राय मांगी. उन्होंने नवाज़ को कोट किया,

मैं अनुराग से सहमत हूं. लेकिन अगर किसी फिल्म या उपन्यास से किसी की भावनाएं आहत हो रही हैं तो वो गलत हैं. हम लोगों की भावनाओं को आहत करने के लिए फिल्में नहीं बनाते.

 मीडिया हाउस के मुताबिक नवाज़ ने आगे कहा कि कला का काम लोगों को साथ लाने का है. उनके बीच दरार पैदा करने का नहीं. कहा,

हम लोगों के बीच प्यार बढ़ाने के मकसद से फिल्में बनाते हैं. यही हमारी ज़िम्मेदारी है. इस दुनिया में कुछ भी बैन नहीं होना चाहिए. लेकिन अगर किसी फिल्म में लोगों की एकता को तोड़ने की क्षमता है तो वो गलत है. हमें इस दुनिया को जोड़ना है, तोड़ना नहीं है. 

न्यूज़18 में छपे इंटरव्यू में नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी ने सीधे तौर पर ‘द केरला स्टोरी’ का नाम नहीं लिया. हर जगह खबर छपी कि नवाज़ फिल्म को बैन करने के पक्ष में हैं. इस सब के बीच नवाज़ ने एक ट्वीट किया है. जहां उन्होंने मीडिया वालों को फटकारा. उन्होंने अपने ट्वीट में ‘द केरला स्टोरी’ के बैन का ज़िक्र नहीं किया. लेकिन लोगों का मानना है कि उसी कॉन्टेक्स्ट में बात हो रही है. नवाज़ ने लिखा,

प्लीज़ चंद व्यूज़ पाने के लिए फर्ज़ी खबरें फैलाना बंद कर दीजिए. इसे सस्ती TRP करते हैं. मैंने कभी नहीं कहा और मैं कभी नहीं चाहूंगा कि किसी भी फिल्म को बैन किया जाए. फिल्मों को बैन करना बंद कीजिए. झूठी खबरें फैलाना बंद कीजिए. 

05 मई को रिलीज़ होने के बाद से ही ‘द केरला स्टोरी’ बॉक्स ऑफिस पर कमाई करती जा रही है. फिल्म ने 20 दिन के अंदर 200 करोड़ रुपए से ज़्यादा कमाई कर ली है. नवाज़ की फिल्म ‘जोगीरा सारा रा रा’ पहले 12 मई को रिलीज़ होने वाली थी. फिर उसे खिसका दिया गया. मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया कि ‘द केरला स्टोरी’ की वजह से ऐसा किया गया. हालांकि मेकर्स ने कभी इस बात को कंफर्म नहीं किया.                
 

वीडियो: दी केरला स्टोरी पर बंगाल में अब क्या बवाल मच गया?