The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

2023 के 12 महीनों में नेटफ्लिक्स की सिर्फ इन 5 फिल्मों पर नज़र रखनी है

कमाल की पांच फ़िल्में होने वाली हैं ये. इनमें से एक आलिया भट्ट की पहली हॉलीवुड फिल्म है.

post-main-image
एक फिल्म डेविड फींचर की भी है, जिन्होंने वो फिल्म बनाई जिसकी बात नहीं कर सकते.

नेटफ्लिक्स अब सिर्फ स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म नहीं रहा, जहां आप सिर्फ दूसरों की बनाई फिल्में देख सकें. नेटफ्लिक्स पहले दूसरों की बनाई फिल्मों को खरीद कर अपने प्लेटफॉर्म पर दिखाता था. लेकिन अब ये खुद इतना बड़ा बन चुका है कि अपनी फिल्में और सीरीज़ बना रहा है. बहाने को खूब पैसा है, इतना कि प्रोजेक्ट्स बनने के बाद कैंसल कर दे. ‘बाहुबली’ पर बननेवाली सीरीज़ याद कीजिए. खबर आई थी कि उस सीरीज़ पर 150 करोड़ रुपए लग गए और उसके बाद नेटफ्लिक्स ने ‘बाहुबली’ सीरीज़ पर कैंची चला दी. 

बीते साल धनुष की फिल्म ‘द ग्रे मैन’ आई थी. फिल्म को बनाने में नेटफ्लिक्स ने 200 मिलियन अमेरिकी डॉलर लगा दिए. भारतीय मुद्रा में ये हुआ करीब 1627 करोड़ रुपए. जितना पैसा बहुत सारी फिल्में कमा नहीं पाती, उतना तो इसे बनाने में लग गया. इस साल भी नेटफ्लिक्स बड़े स्केल की फिल्में आपकी छोटी स्क्रीन पर ला रहा है. उन्होंने अपना 2023 का लाइनअप अनाउंस किया है. इस साल आने वाली नेटफ्लिक्स की उन फिल्मों के बारे में बताएंगे, जिन पर आपको नज़र रखनी चाहिए, किसी से बड़ा स्टार जुड़ा है तो किसी के साथ नामी डायरेक्टर. 

#1. लूथर: द फॉलन सन 
रिलीज़ डेट: 10 मार्च 2023 

‘लूथर’ एक साइकोलॉजिकल क्राइम ड्रामा सीरीज़ है. केंद्र में एक डिटेक्टिव है जिसकी पर्सनल लाइफ में उथल-पुथल मची हुई है. अपने दिमाग में बसने वाले राक्षसों को शांत करने के लिए वो केसेज़ सुलझाता है. उसका साथ देती है एक साइकोपैथ. अपनी टोन की वजह से ‘लूथर’ एक कल्ट किस्म की फैन फॉलोइंग इंजॉय करता है. नेटफ्लिक्स लूथर के किरदार पर एक फिल्म लाने जा रहा है. यहां एक सीरियल किलर लंदन की सड़कों पर खुलेआम घूम रहा है. उसे पकड़ने की क्षमता रखने वाला लूथर जेल की सलाखों के पीछे है. किसी भी तरह उसे बाहर आना है, ताकि उस सीरियल किलर को उसकी सही जगह पहुंचा सके. 

idris alba luther
इद्रिस ऐल्बा फिर से लूथर के अवतार में लौटेंगे. 

#2. एक्स्ट्रैक्शन 2 
रिलीज़ डेट: 16 जून 2023 

extraction 2
‘एक्स्ट्रैक्शन 2’ से एक स्टिल में क्रिस हेम्सवर्थ.   

2020 में नेटफ्लिक्स पर ‘एक्स्ट्रैक्शन’ रिलीज़ हुई थी. ‘थॉर’ वाले क्रिस हेम्सवर्थ ने एक मर्सनेरी का किरदार निभाया, जिसे कोई भी किराये पर रख कर अपने खतरनाक काम करवा सकता है. उस फिल्म में क्रिस के किरदार को एक अंतरराष्ट्रीय क्रिमिनल के बेटे को बचाना था. रणदीप हुड्डा फिल्म के विलेन बने थे. पहली वाली फिल्म के तीन साल बाद अब इसका सीक्वल आ रहा है. क्रिस के किरदार को फिर एक जानलेवा मिशन पर निकलना है. बस इस बार एक परिवार को जेल से निकालना है. ‘एक्स्ट्रैक्शन’ टिपिकल मारधाड़, गोलीबारी वाली फिल्म है.

#3. हार्ट ऑफ स्टोन 
रिलीज़ डेट: 11 अगस्त 2023 

पिछले साल खबर आई थी कि आलिया भट्ट नेटफ्लिक्स की फिल्म के ज़रिए अपना हॉलीवुड डेब्यू करने वाली हैं. फिल्म में उनके साथ ‘वंडर वुमन’ वाली गैल गडोट और जेमी डोरनन जैसे एक्टर्स भी हैं. नेटफ्लिक्स इस फिल्म के साथ एक सीरीज़ शुरू करने के मूड में है. उनके मुताबिक ये टॉम क्रूज़ की ‘मिशन इम्पॉसिबल’ नुमा होगी. फिल्म का टाइटल गैल गडोट के किरदार रेचल स्टोन के इर्द-गिर्द ही रखा गया है. रेचल एक टॉप लेवल की जासूस है, जिसे किसी भी तरह शांति स्थापित करनी है. आलिया और जेमी के किरदार उसके इस सफर के रास्ते में आते हैं. 

alia bhatt netflix
आलिया ने केया धवन नाम का किरदार निभाया है. 

आलिया ने केया धवन नाम का किरदार किया है. उन्होंने फिल्म के फर्स्ट लुक वीडियो में बताया था कि भले ही ये एक एक्शन थ्रिलर फिल्म है, लेकिन फिल्म के किरदार ऐसे हैं जिनसे लोग कनेक्ट कर पाएंगे. ‘हार्ट ऑफ स्टोन’ को टॉम हार्पर बना रहे हैं. वो एक ब्रिटिश डायरेक्टर हैं, जो इससे पहले ‘पीकी ब्लाइंडर्स’ के लिए भी कुछ एपिसोड डायरेक्ट कर चुके हैं. 

#4. द किलर 
रिलीज़ डेट: 10 नवंबर 2023 

मॉडर्न सिनेमा के क्रांतिकारी फिल्ममेकर्स में से एक हैं डेविड फींचर. उनका नाम और काम दुनियाभर में फैला है. उनकी बनाई ‘सेवन’ और ‘ज़ोडिऐक’ बीते कुछ दशकों में बनी कमाल फिल्मों में से एक हैं. इनकी एक और क्रांतिकारी फिल्म है लेकिन सॉरी हम उसका नाम नहीं ले सकते. फींचर उस लेवल के डायरेक्टर हैं जिन पर जनता की नज़र रहती है कि अब क्या नया करने वाले हैं. उन्होंने अपनी अगली फिल्म ‘द किलर’ नेटफ्लिक्स के लिए बनाई है. 

the killer movie fincher
‘द किलर’ से बिहाइंड द सीन फोटो. 

कहानी के केंद्र में हैं माइकल फैज़बेंडर. एक किराये का हत्यारा जिसे असासिन भी कहा जाता है. उसे एक काम दिया जाता है लेकिन चीज़ें बिगड़ जाती हैं. ये काम इस कदर बिगड़ता है कि हर कोई अब उसी की जान के पीछे है. 

#5. लीव द वर्ल्ड बिहाइंड 
रिलीज़ डेट: 8 दिसम्बर 2023 

एक रहस्यमयी अंधकार और उससे बचने की कोशिश करते दो परिवार. सरकार जनता को इस अंधकार का कारण बताने की इच्छुक नहीं. ऐसे में जो करना है वो इन आम लोगों को ही करना है. जूलिया रॉबर्ट्स, इथन हॉक और महरशाला अली जैसे दिग्गज ऐक्टर इन परिवारों के सदस्य बने हैं. फिल्म को लेकर जितनी भी फुटेज बाहर आई है, उसे देखकर ये ‘डोंट लुक अप’ जैसी फ़ील दे रही है. बस यहां दुनिया खत्म होने को सैटायर के ज़रिए नहीं दिखाया गया. बराक ओबामा और उनकी पत्नी मिशेल इस फिल्म के एग्ज़ेक्युटिव प्रोड्यूसर हैं.                    

वीडियो: 2022 में नेटफ्लिक्स पर आई ये 5 फ़िल्में, आपका दिन बना देंगी