The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

शाहरुख को बादशाह बनाने वाला आदमी, 30 साल में पहली बार कैमरे के सामने आएगा

यशराज पर बनी इस सीरीज़ में एक साथ नज़र आएंगे शाहरुख, सलमान और आमिर खान.

post-main-image
इस सीरीज़ में आदित्य चोपड़ा भी नज़र आएंगे

शाहरुख खान की 'पठान' रिलीज़ हो चुकी है. बॉक्स ऑफिस पर तगड़ा बिजनेस भी कर रही है. इसे बनाया है, 'यश राज फिल्म्स' ने. अब यश राज फिल्म्स पर एक डॉक्यू-सीरीज़ आ रही है, ‘द रोमांटिक्स'. 1 फरवरी को इसका ट्रेलर आ गया है. 14 फरवरी को सीरीज़ भी आ जाएगी. ये शायद सबसे अच्छा मौका भी है 'यश राज फिल्म्स' पर किसी तरह की कोई सीरीज़ रिलीज़ करने का. 'पठान' अभी फोड़ ही रही है. शाहरुख, दीपिका और जॉन समेत फिल्म से जुड़े सभी लोग YRF के मालिक आदित्य चोपड़ा की मार्केटिंग भी कर रहे हैं. आप उनके हालिया इंटरव्यू उठाकर देखेंगे, सभी में आदित्य चोपड़ा की भयंकर तारीफ होगी. माने YRF अब यश चोपड़ा के न रहने के बाद आदित्य चोपड़ा को बड़ा नाम बनाना चाहती है. शायद 'द रोमांटिक्स’ भी उसी का हिस्सा है. कम से कम इसका ट्रेलर देखकर तो ऐसा ही लगता है. हालांकि ये सीरीज़ उनके बारे में नहीं है. सीरीज़ यश चोपड़ा और उनके प्रोडक्शन हाउस के बारे में ज़्यादा है. कि कैसे पचास सालों में कैसे उसने बॉलीवुड फिल्मों को रीडिफ़ाइन किया. खासकर रोमैन्टिक फिल्मों को.

ट्रेलर शुरू होता है, एक सवाल से: 

What do you think about the term Bollywood.

सलीम खान कहते हैं, उन्हें ये टर्म नहीं पसंद. ऋतिक कहते हैं, उन्हें इस टर्म से नफरत है. यहीं ट्रेलर आपका ध्यान खींच लेता है. 

# इस सीरीज़ के लिए 35 कलाकारों से बात की गई है. तीन पीढ़ी के ऐक्टर्स को एस्टैब्लिश करने की कोशिश की गई है. पहली पीढ़ी से आपको इसमें मिलेंगे अमिताभ बच्चन और ऋषि कपूर जैसे ऐक्टर. दूसरी पीढ़ी से मिलेंगे शाहरुख, सलमान, आमिर, माधुरी और काजोल जैसे ऐक्टर. तीसरी पीढ़ी से जिन ऐक्टर्स के इंटरव्यू किए गए हैं, वो हैं रणबीर कपूर, रणवीर सिंह, आयुष्मान, भूमि और कटरीना.

# इसमें आपको करन जौहर और सलीम खान भी दिखेंगे. दोनों ने यश चोपड़ा के साथ बहुत क्लोजली काम किया है. एक और शख्स जो ‘द रोमांटिक्स' में आपको दिखेगा वो है, आदित्य चोपड़ा. दरअसल उनके बारे में कहा जाता है कि वो कहीं इंटरव्यू नहीं देते. वो अदृश्य इंसान हैं. मीडिया से खुद को बचाकर रखते हैं. ऐसे में यदि मेकर्स ने आदी का इंटरव्यू लिया है, तब तो इसे ही इस सीरीज़ की यूएसपी होना चाहिए और ये है भी. जैसे ही कैमरे के पीछे सभी कलाकारों को बताया जाता है कि हमने आदी का इंटरव्यू किया. उनका रिएक्शन देखने लायक होता है. सभी चौंकते हैं. ट्रेलर खत्म होते-होते आदित्य चोपड़ा आते भी हैं, पर उनका चेहरा नहीं दिखता बस उनकी आवाज़ आती है. 'लेट्स गो गाइज".

# ‘द रोमांटिक्स' के ट्रेलर को बहुत स्मार्टली काटा गया है. एक तो आदित्य चोपड़ा के चेहरे को न दिखाना, दूसरा यश राज फिल्म्स की अलग-अलग फिल्मों का इस्तेमाल. 'काला पत्थर', 'दाग', 'चांदनी', DDLJ से लेकर 'दम लगा के हइशा', 'जब तक है जान' और  'वॉर'. मज़ा आ गया. इसकी अच्छी बात है कि इसमें पुरानी पीढ़ी से लेकर नई पीढ़ी तक सबके लिए मसाला है.

# यश चोपड़ा को जो नहीं जानते हैं, वो तो इस सीरीज़ से उनके बारे में जानेंगे ही. जो जानते हैं उन्हें भी कुछ नया मिलने की संभावना है. अमिताभ बच्चन यश के बारे में कहते हैं: "एक युवा फिल्मकार, जो अलग तरह की फिल्में बनाना चाहता है". रानी मुखर्जी और करन जोहर भी उनके बारे में बोलते दिखते हैं. पूरे ट्रेलर की अच्छी बात है इसकी रॉनेस. ये डॉक्यूमेंट्री का ट्रेलर होने के बावजूद किसी फिक्शन की तरह बांधकर रखता है.

‘द रोमांटिक्स' को बनाया है इंडियन मैचमेकिंग फ़ेम स्मृति मुंद्रा ने. ये चार एपिसोड की डॉक्यू-सीरीज़ होने वाली है. नेटफ्लिक्स की इस सीरीज़ की रिलीज़ डेट है 14 फरवरी. 

वीडियो: शाहरुख खान की 'पठान' बॉक्स ऑफिस कलेक्शन में रुकने का नाम ही नहीं ले रही