The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

'अवतार-2' के VFX की तारीफ़ करना 'आदिपुरुष' डायरेक्टर ओम राउत पर भारी पड़ गया

पब्लिक ने कहा कि 'अवतार-2' देखकर उन्हें समझ आ गया होगा कि VFX क्या होता और कार्टून क्या होता है.

post-main-image
'अवतार 2' के प्रीमियर पर ओम राउत. दूसरी तरफ उनकी फिल्म 'आदिपुरुष' का पोस्टर.

James Cameron की Avatar: The Way of Water 16 दिसंबर को सिनेमाघरों में लगी. फिल्म की रिलीज़ से पहले इंडिया में इसकी स्पेशल स्क्रीनिंग करवाई गई. इस इवेंट में बॉलीवुड के कई स्टार्स भी पहुंचे थे. मगर जनता का ध्यान गया Adipurush के डायरेक्टर Om Raut पर. और 'अवतार 2' के चक्कर में ओम राउत फिर से ट्रोल हो गए. जनता ने कहा कि ये पिक्चर देखकर उन्हें समझ आ गया होगा कि VFX क्या होता और कार्टून क्या होता है.

'अवतार- द वे ऑफ वाटर' की स्पेशल स्क्रीनिंग पर अक्षय कुमार, वरुण धवन, मृणाल ठाकुर, कार्तिक आर्यन, नितेश तिवारी और ओम राउत जैसे फिल्मी हस्तियां पहुंची थीं. 'अवतार 2' की प्रोडक्शन कंपनी 20th Century Fox ने इस इवेंट का एक वीडियो अपने यूट्यूब चैनल पर रिलीज़ किया. इस वीडियो में सभी सेलेब्रिटीज़ फिल्म देखने के बाद उस पर अपना रिएक्शन दर्ज करवाते पाए जाते हैं. किसी फिल्म के प्रीमियर पर जाकर किसने कहा है कि ये बेकार फिल्म है! सबने अच्छा-अच्छा कहा. बात खत्म हो गई. मगर जनता ने ओम राउत को धर लिया.

ओम ने 'अवतार 2' देखने के बाद कहा-

''मेरा इस फिल्म को देखने का एक्सपीरियंस जबरदस्त रहा. खासकर IMAX 3D में.''

ओम का इतना कहना था कि पब्लिक हाथ धोकर उनके पीछे पड़ गई. लोग कहने लगे कि कुछ सीखो. एक यूज़र ने लिखा-

‘’हम ओम राउत को पसीने-पसीने होते देख सकते हैं. उन्होंने अब जाकर देखा कि असल CGI कैसा दिखता है.''

दूसरे यूज़र ने लिखा-

''मैं उम्मीद करता हूं कि अब ओम राउत को VFX और कार्टून के बीच का फर्क समझ आ गया होगा.''

एक अन्य यूज़र ने लिखा-

''इस वीडियो में ओम राउत को देखकर मुझे हंसना और रोना दोनों आ गया.''

ये सब क्यों हो रहा है, इसका बैकग्राउंड तो आपको पता ही होगा. फिर भी रिविज़न कर लेते हैं. ओम राउत के डायरेक्शन में 'आदिपुरुष' नाम की पिक्चर बन रही है. इसमें प्रभास, राम का रोल कर रहे हैं. सीता बनी हैं कृति सैनन. और रावण का किरदार निभा रहे हैं सैफ अली खान. फिल्म के टीज़र रिलीज़ के बाद इसकी बहुत ट्रोलिंग हुई. क्योंकि लोगों को इस फिल्म का VFX वर्क बहुत बचकाना लग रहा था. पहले 'आदिपुरुष' 12 जनवरी, 2023 को रिलीज़ होने वाली थी. मगर मेकर्स ने VFX को ठीक करने के लिए फिल्म की रिलीज़ आगे खिसका दी. अब 'आदिपुरुष' 16 जून, 2023 को सिनेमाघरों में उतरेगी.   

आदिपुरुष का VFX ठीक होने के बाद, प्रभास स्टारर ये फिल्म बन जाएगी इंडिया की सबसे महंगी फिल्म