The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

RRR के गाने 'नाटु नाटु' का भयंकर भौकाल, दिग्गजों को हराकर जीता ऑस्कर अवॉर्ड

ऑस्कर अवॉर्ड जीतने के बाद एम.एम. कीरवानी ने गा-गाकर स्टेज से अपनी एक्सेप्टेंस स्पीच दी.

post-main-image
'नाटु नाटु' गाने का एक सीन.

RRR के गाने Naatu Naatu ने बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग कैटेगरी में Oscar अवॉर्ड जीत लिया है. इस गाने को एम.एम. कीरवानी ने कंपोज़ किया है. इसके लिरिक्स लिखे थे चंद्रबोस ने. गाने को गाया था राहुल सिप्लिगंज और काल भैरव ने. 'नाटु नाटु' को कोरियोग्राफ किया था प्रेम रक्षित ने. RRR को SS Rajamouli ने डायरेक्ट किया है.

इस कैटेगरी में RRR के गाने 'नाटु नाटु' के लिए एम.एम. कीरवानी के साथ ये आर्टिस्ट नॉमिनेटेड थे- 

# 'ब्लैक पैंथर: वकांडा फॉरेवर' के गाने 'लिफ्ट मी अप' के लिए रिहाना, 
# 'टॉप गन- मैवरिक' के गाने 'होल्ड माय हैंड' के लिए लेडी गागा 
# 'एवरीथिंग एवरीवेयर ऑल एट वन्स' के गाने 'दिस इज़ लाइफ' के लिए रायन लॉट, डेविड बर्न और मिस्की 
# 'टेल इट लाइक अ वुमन' के गाने 'अप्लॉज़' के लिए सोफिया कार्सन और डिएन वॉरन

अवॉर्ड जीतने के बाद कंपोज़र एम.एम. कीरवानी ने ऑस्कर के स्टेज से गा-गाकर एक्सेप्टेंस स्पीच दी. उन्होंने राजामौली और विदेशों में RRR को डिस्ट्रिब्यूट करने वाली कंपनी वेरिएंस फिल्म्स को भी थैंक यू कहा.

'नाटु नाटु' एक डांस नंबर है. जो दो दोस्त अंग्रेज़ों की पार्टी में परफॉर्म कर रहे हैं. क्योंकि उन्हें सालसा या फ्लैमेंको जैसे विदेशी डांस फॉर्म्स नहीं आते. उन दोनों देसी लड़कों को 'नाच' आता है, जिसे तेलुगु में 'नाटु' कहते हैं. वो नाच रहे हैं, साथ में अंग्रेज़ों को भी सीखा रहे हैं कि कैसे नाचना है. 

RRR एक फैंटसी फिल्म है. इसकी कहानी दो रियल स्वतंत्रता सेनानियों अल्लूरी सीताराम राजू और कोमाराम भीम की लाइफ पर बेस्ड थी. मगर फिक्शनल स्टोरी थी. क्यों? क्योंकि ये दोनों लोग असल जीवन में कभी एक-दूसरे से नहीं मिले. डायरेक्टर राजामौली इस फिल्म में ये समझने की कोशिश करते हैं कि अगर ये दोनों लोग अपने जीवन में मिले होते, तो क्या और कैसा होता. फिल्म में सीताराम राजू का रोल किया था राम चरण ने और कोमाराम भीम बने थे NTR Jr. इनके अलावा इस फिल्म में आलिया भट्ट, अजय देवगन, मकरंद देशपांडे, श्रिया सरन और एलिसन डूडी, ओलिविया मॉरिस और रे स्टीवेंसन जैसे एक्टर्स ने भी काम किया था.

वीडियो: RRR के जिस गाने 'नाटू-नाटू' ने गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड जीता, उसके बनने की कहानी जबर है