The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

'पठान' की कमाई रुकने का नाम नहीं ले रही, तीसरे शनिवार तगड़ा जंप आया

क्या वर्ल्डवाइड 1000 करोड़ की कमाई पार होगी?

post-main-image
सिनेमाहॉल में पठान (फोटो- PTI)

शाहरुख खान की 'पठान' (Pathaan collection) तीसरे हफ्ते भी बॉक्स ऑफिस पर हिट है. कमाई के मामले में पठान लगातार कई फिल्मों का रिकॉर्ड तोड़ रही है. फिल्म की कमाई 450 करोड़ के पार हो चुकी है. तीसरे शनिवार यानी रिलीज के 18वें दिन भी फिल्म ने बढ़िया कलेक्शन किया. 11 फरवरी को पठान ने कुल 11 करोड़ बटोर लिए. जबकि एक दिन पहले 10 फरवरी को फिल्म ने 5.75 करोड़ रुपये की कमाई करी थी. पठान ने कमाई के मामले में पिछले हफ्ते ही आमिर खान की दंगल का रिकॉर्ड तोड़ दिया था.

सिद्धार्थ आनंद के डायरेक्शन में बनी स्पाय थ्रिलर फिल्म 25 फरवरी को रिलीज हुई थी. भारत में इसकी कुल कमाई 500 करोड़ के करीब पहुंच चुकी है. ट्रेड एनालिस्ट तरन आदर्श के मुताबिक 'पठान' ने तीसरे शनिवार को 11 करोड़ की कमाई की. जिससे फिल्म का कुल कलेक्शन 459 करोड़ हो गया है. एक दिन पहले फिल्म ने पौन छह करोड़ कमाए थे. तमिल और तेलुगू के कलेक्शन को जोड़ें तो फिल्म अब तक भारत में 476 करोड़ की कमाई कर चुकी है.

वहीं वर्ल्डवाइड कमाई को देखें तो फिल्म अब तक 924 करोड़ रुपये की कमाई कर चुकी है. उम्मीद है कि फिल्म का कलेक्शन जल्द ही 1000 करोड़ के पार पहुंच सकता है. अब तक किसी भारतीय फिल्म का सबसे ज़्यादा वर्ल्डवाइड कलेक्शन का रिकॉर्ड 'दंगल' के नाम है. आमिर की इस फिल्म ने 2000 करोड़ के ऊपर पैसे छापे थे. ये कलेक्शन 'बाहुबली 2' और ‘KGF 2’ से भी ज़्यादा है.

शाहरुख की ये फिल्म भारत में बाहुबली-2 के रिकॉर्ड को भी तोड़ सकती है. पिछले दिनों पठान ने 'KGF 2' के हिंदी वर्जन की कमाई को पीछे छोड़ा था. 'KGF 2’ के हिंदी वर्जन का कलेक्शन 435 करोड़ है. वहीं 'बाहुबली 2' के हिंदी वर्जन ने 511 करोड़ के लगभग कमाए थे. शाहरुख की आखिरी बड़ी हिट साल 2013 में आई थी. फिल्म थी ‘चेन्नई एक्सप्रेस’. इस मूवी ने वर्ल्डवाइड 725 करोड़ रुपये बनाए थे.

पठान की धुआंधार कमाई के बीच शाहरुख की 28 साल पुरानी सुपरहिट फिल्म 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' भी दोबारा रिलीज हुई है. इसे वैलेंटाइन वीक पर रिलीज किया गया है. 11 फरवरी को यशराज फिल्म ने ट्वीट कर लिखा था कि कुर्सी की पेटी बांध लो...DDLJ भी वापस आ गया है. इस पर शाहरुख ने जवाब दिया, 

"अरे यार इतनी मुश्किल से एक्शन हीरो बना... और आप लोग राज को वापस ला रहे हो...उफ्फ!! ये कॉम्प्टिशन मेरी जान ले रहा है. मैं पठान देखने जा रहा हूं...राज तो घर का है."

DDLJ में शाहरुख का किरदार 'राज' का है. 10 फरवरी को दोबारा रिलीज हुई DDLJ ने दो दिनों में 12 लाख से ज्यादा कमाई कर ली है. ये फिल्म एक हफ्ते तक मल्टीप्लेक्स में रहने वाली है. DDLJ को भारतीय सिनेमा के बेस्ट रोमांटिक फिल्मों में एक माना जाता है. इसी फिल्म ने शाहरुख को 'रोमांटिक स्टार' के रूप में इस्टैब्लिश किया था.

वीडियो: 'पठान' से डिलीट हुआ था शाहरुख खान का धांसू सीन, होता तो मज़ा आ जाता!