The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

पठान की चौथे दिन की कमाई ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए

एक साथ KGF-2 और बाहुबली-2 जैसी फिल्मों का रिकॉर्ड भी टूटा.

post-main-image
पठान के एक सीन में शाहरुख खान

तमाम विवादों के बीच शाहरुख खान की नई फिल्म पठान (Pathaan Collection) जमकर कमाई कर रही है. बॉक्स ऑफिस पर चौथे दिन ही कमाई का आंकड़ा 200 करोड़ रुपये के पार चला गया है. इस तरह पठान ने KGF-2 और बाहुबली-2 जैसी फिल्मों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. रिलीज के बाद फिल्म की कमाई तीसरी बार 50 करोड़ के पार चली गई. 28 जनवरी को पठान ने 52 करोड़ की कमाई की. वहीं दुनिया भर में फिल्म चार दिनों में 400 करोड़ के कलेक्शन को पार कर चुकी है.

बॉक्स ऑफिस इंडिया के मुताबिक पठान के हिंदी वर्जन ने अब तक 212 करोड़ की कमाई की है. वहीं ऑल इंडिया कलेक्शन यानी दूसरी भाषाओं को मिला दें तो कुल कमाई करीब 221 करोड़ हुई है. फिल्म क्रिटिक और ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के मुताबिक, पठान ने चौथे दिन 200 करोड़ कलेक्शन को पार कर रिकॉर्ड बनाया है. इससे पहले KGF-2 (हिंदी) ने पांचवे दिन और बाहुबली-2 (हिंदी) ने छठे दिन ये आंकड़ा पार किया था.

फिल्म को अब पहले संडे का इंतजार है. अनुमान है कि संडे तक फिल्म 275 करोड़ रुपये कमा लेगी. पठान 25 जनवरी (बुधवार के दिन) को रिलीज हुई थी. वीक डे होने के बावजूद पहले दिन फिल्म ने 57 करोड़ रुपये कमाए थे. अगल दिन छुट्टी थी, रिपब्लिक डे. फिल्म ने दूसरे दिन 71 करोड़ की कमाई कर ली. देश में आज तक किसी फिल्म ने दूसरे दिन बॉक्स ऑफिस पर इतने पैसे नहीं कमाए थे.

इससे पहले 2016 में आई सलमान खान की 'सुल्तान' भी बुधवार को ही रिलीज़ हुई थी. रविवार तक इस फिल्म ने 210 करोड़ रुपए कमाए थे. मगर फाइनली सात साल के बाद सलमान का ये रिकॉर्ड शाहरुख ने तोड़ दिया है. शाहरुख की इससे पहले सबसे ज्यादा कमाऊ फिल्म थी 'चेन्नई एक्सप्रेस', जिसका लाइफटाइम कलेक्शन 227 करोड़ रुपए था. 

शाहरुख ने चार साल बाद बड़े पर्दे पर वापसी की है. रिलीज से पहले और बाद भी फिल्म को लेकर खूब विवाद हुआ था. पहले दिन कई शहरों में सिनेमाघरों के बाहर हिंदू संगठनों के लोगों ने प्रदर्शन किए और फिल्म रोकने की कोशिश की. अगर आपने अब तक फिल्म नहीं देखी है तो 'पठान' में शाहरुख खान के साथ काम करने वाले कलाकारों के बारे में बता देता हूं. फिल्म में जॉन अब्राहम, दीपिका पादुकोण, डिंपल कपाड़िया और आशुतोष राणा जैसे एक्टर्स ने भी हैं. इसके अलावा फिल्म में सलमान खान भी कैमियो करते नज़र आते हैं. फिल्म को सिद्धार्थ आनंद ने डायरेक्ट किया है.

वीडियो: शाहरुख खान की 'पठान' तमाम हथकंडे आज़माने के बावजूद इन वजहों से एक औसत फिल्म बनकर रह जाती है